करिश्मा कपूर बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने फिल्मी परिवार से होने के बाद भी अपनी अलग पहचान बनाई है। वो कपूर खानदान की पहली लड़की थीं जिसने फिल्मों में इतना नाम और शोहरत कमाई। आपको शायद यकीन न हो, लेकिन करिश्मा कपूर को उनके लुक के लिए शुरुआत में ट्रोल भी किया जाता था। उन्हें लेडी रणधीर कपूर के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में जाना जाता था क्योंकि उनकी शक्ल उनके पिता से मिलती थी। करिश्मा ने निजी जिंदगी में भी काफी कुछ झेला है। पति संजय कपूर के साथ उनका तलाक काफी खराब हालातों में हुआ। 

करिश्मा कपूर और संजय कपूर ने शादी के 11 सालों बाद अलग होने का फैसला लिया। 2003 में दोनों की शादी हुई थी और 2014 में दोनों ने तलाक के लिए अर्जी दे दी। वैसे तो तलाक आपसी सहमति से हुआ, लेकिन इन दोनों ने ही एक दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाएं। 

इसे जरूर पढ़ें- कपूर सिस्टर्स करीना और करिश्मा में से कौन है सबसे ज्यादा स्टाइलिश 

करिश्मा ने लगाया संजय और उनकी मां पर आरोप-

तलाक की अर्जी देने से पहले करिश्मा कपूर ने संजय और उनकी मां सुरिंदर कपूर पर आरोप लगाया था। करिश्मा ने एफआईआर में लिखवाया था कि संजय और उनकी मां करिश्मा को प्रताड़ित करते थे और दहेज के लिए भावनात्मक रूप से परेशान भी करते थे। एक बार संजय ने अपनी मां को करिश्मा को थप्पड़ मारने को भी कहा था क्योंकि करिश्मा प्रेग्नेंसी की वजह से मोटी हो गई थीं और ड्रेस में फिट नहीं हो पा रही थीं। 

karishma sanjay marriage

करिश्मा के अनुसार उनकी सास ने अपने बेटे की इस हरकत पर कुछ नहीं कहा और वो अपने बेटे की ऐसी लाइफस्टाइल को सपोर्ट करती रहीं। करिश्मा ने ये भी आरोप लगाया कि संजय कपूर अपने बच्चों को बीमार होने पर भी छोड़कर चले जाते हैं और एक बार अपने बीमार बेटे को छोड़कर पोलो खेलने चले गए थे। करिश्मा के कई आरोपों में से एक ये भी था कि संजय एक शादीशुदा महिला के साथ रह रहे थे जब्कि उनकी शादी पहले ही करिश्मा से हो चुकी थी। 

Recommended Video

संजय ने भी करिश्मा पर लगाए थे कई आरोप-

ऐसे ही संजय कपूर ने भी करिश्मा पर कई तरह के आरोप लगाए थे और कहा था कि करिश्मा ने संजय से शादी सिर्फ इसलिए की है ताकि वो अपनी जिंदगी ऐश और आराम से जी सकें। संजय की मां ने ये आरोप भी लगाया था कि करिश्मा ने संजय से शादी इसलिए की है क्योंकि वो अपनी पिछली रिलेशनशिप को भूलना चाहती थीं। 

karishma and sunjay kids

संजय कपूर और करिश्मा का ये झगड़ा आखिर में तलाक तक पहुंच गया और 2016 में इन दोनों को कोर्ट की तरफ से तलाक मिल गया। करिश्मा को इस तलाक में संजय कपूर के पिता का घर, कुछ सिक्योरिटी बॉन्ड्स और बच्चों की कस्टडी मिली थी। 

इसे जरूर पढ़ें- Childhood Pictures: बचपन की पुरानी तस्‍वीरों में देखें करीना कपूर-करिश्‍मा कपूर के बीच की बॉन्डिंग  

karishma kareena with kids

करिश्मा कपूर के दोनों बच्चे समायरा कपूर और कियान राज कपूर अब उनके ही साथ रहते हैं और अपनी मां के साथ वो लगातार कई इवेंट्स में देखे जाते हैं। करिश्मा के बच्चों और तैमूर अली खान के बीच की बॉन्डिंग भी बहुत अच्छी है और लगभग हर फैमिली फंक्शन में ये लोग साथ दिखते हैं। तलाक के बाद करिश्मा काफी लंबे समय तक सिंगल रहीं और उसके बाद अब उनके बिजनेसमैन संदीप तोश्निवाल से अफेयर की चर्चा होती है। संदीप पहले से ही शादीशुदा हैं और अपनी पहली पत्नी से तलाक का इंतज़ार कर रहे हैं।  

जहां तक संजय कपूर का सवाल है तो वो अपनी पत्नी प्रिया सचदेव के साथ रहते हैं। इन दोनों की शादी अप्रैल 2017 में हुई थी। ये दोनों ही अब अपनी-अपनी जिंदगी में खुश हैं।  

अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।