नया रिश्ता अपने साथ मन में एक नया उत्साह व उमंग लेकर आता है। जब कोई लड़की किसी के साथ एक नए रिश्ते में जुड़ती है, तो उसका मन एक अजीब सी खुशी से भरा हुआ होता है और उस समय वह कुछ भी करने से पहले सोचती नहीं है। आप उसे गहराई से जानना व समझना चाहती हैं और अपने जीवन की ढेर सारी बातें उसके साथ शेयर करना चाहती हैं। यकीनन एक नए रिलेशन में लड़की अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना चाहती हैं। 

जब आप किसी से जुड़ती हैं तो आपकी यही इच्छा होती है कि आपके रिश्ते को एक मुकाम मिले। आपका नया रिश्ता लंबे समय तक टिके और आप अपने पार्टनर के साथ हमेशा खुश रहें। इसके लिए जरूरी है कि आप नए रिश्ते में कुछ गलतियां करने से बचें। दरअसल, नए रिश्ते में भले ही दोनों व्यक्ति एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हों, लेकिन वह एक-दूसरे को उतना बेहतर तरीके से नहीं जानते और ना ही उनके बीच की इमोशनल बॉन्डिंग ज्यादा मजबूत होती है। ऐसे में छोटी सी गलती भी आपके रिश्ते को विपरीत तरह से प्रभावित कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं उन बातों के बारे में, जिन्हें आपको नए रिश्ते में करने से बचना चाहिए-

इसे भी पढ़ें: कभी ना कभी इन बातों को लेकर हर कपल के बीच होती है fight

एक्स के बारे में बात करना

should avoid  doing in a new relationship inside

जब आप अपने एक्स के बारे में बेहद जल्द बात करती हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए खतरनाक होता है। खासतौर से, अगर आपका अभी-अभी ब्रेकअप हुआ है तो आपको अपने पार्टनर से इस बारे में बात नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से पार्टनर को लगता है कि आप अभी भी मूव ऑन नहीं कर पाई हैं। इससे वह आपसे जुड़कर भी दिल से जुड़ नहीं पाते और आपके रिश्ते को वह मजबूती नहीं मिलती।

Recommended Video

परिवार व दोस्तों की शिकायत करना

should avoid  doing in a new relationship inside

हर लड़की अपने जीवन के बारे में अपने पार्टनर से बात करना चाहती है, लेकिन नए रिश्ते में बेहद जल्द आपको अपने पार्टनर से परिवार व दोस्तों को लेकर शिकायत नहीं करनी चाहिए। दरअसल, नए रिश्ते शुरू से ही आपके द्वारा लाई गई ऊर्जा पर बने होते हैं और आपका रिश्ता भविष्य में कैसा होगा, यह वह ऊर्जा ही तय करती है। अगर वह ऊर्जा लगातार नकारात्मक है तो रिश्ते का लंबे समय तक टिक पाना काफी मुश्किल होता है। साथ ही आपके द्वारा की जाने वाली हरदम नकारात्मक बातें आपके पार्टनर के मन में भी आपके प्रति नकारात्मकता पैदा करते हैं। अपने रिलेशन में Spark बनाए रखने के लिए मैरिड कपल्स करते हैं यह छोटी-छोटी चीजें

शादी की बात

should avoid  doing in a new relationship inside

यकीनन हर लड़की शादी के बंधन में बंधकर अपने रिश्ते को एक मुकम्मल मुकाम देना चाहती है। लेकिन रिश्ते की शुरूआत में ही पार्टनर से रिश्ते की बात करना या फिर शुरूआत में ही शादी की प्लानिंग करना सही नहीं है। इससे आपके रिश्ते की वास्तविक खूबसूरती कहीं खो जाती है और आपके पार्टनर पर शादी का अतिरिक्त दबाव बनता है। बेहतर होगा कि आप दोनों एक-दूसरे को समझने का समय दें और जब आप दोनों वह कनेक्शन महसूस करें, तब ही शादी की बात करें।

इसे भी पढ़ें: पार्टनर से अपने बारे में पूछें यह सवाल, रिश्ता होगा मजबूत

गॉसिप करना

should avoid  doing in a new relationship inside

गॉसिप भी रिलेशन में एक तरह से नेगेटिविटी क्रिएट करती है और इसलिए यह वह ऊर्जा नहीं हो सकती है जिसे आप रिश्ते की शुरूआत में लाना चाहती होंगी। बेहतर होगा कि आप रिलेशन की शुरूआत में इधर-उधर की बातें करने या फिर किसी की बुराई करने की जगह पार्टनर से अपने विचारों व सपनों के बारे में बात करें। याद रखें कि यह आपके रिश्ते का आधार बनाने का अवसर है और इस दौरान किसी भी तरह की नकारात्मकता आपके रिश्ते में नहीं होनी चाहिए।

Image Credit: (quoracdn,womennow,bustle)