शादी में लड़की के लिए जो सबसे जरूरी होता है, वह है उसका वेडिंग लहंगा। आमतौर पर लड़की अपनी शादी के लहंगे को कई स्टोर्स पर ट्राई करने के बाद ही सलेक्ट करती है। कई बार ऐसा होता है कि कुछ वेडिंग लहंगे देखने में काफी अच्छे लगते हैं, लेकिन वह आपकी बॉडी पर भी फबें, यह जरूरी नहीं है। इसलिए किसी भी वेडिंग लहंगे को सलेक्ट करने से पहले उसका ट्रायल जरूर लेना चाहिए। इससे आपको काफी अंदाजा हो जाता है कि आपका फाइनल वेडिंग लुक कैसा होगा। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी देखने में आता है कि आप वेडिंग लहंगा ट्रायल लेती हैं और फिर उसे खरीदती हैं, लेकिन वेडिंग डे पर आपको वह लुक नहीं मिलता, जैसा आपने सोचा होता है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि वेडिंग लहंगे को ट्राई करते समय आप कुछ छोटी-छोटी चीजों को मिस कर देती हैं, जो आपके फाइनल लुक को काफी हद तक चेंज कर देते हैं। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि वेडिंग लहंगे का ट्रायल लेते समय आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए-

इनरवियर हो सही

 dress styling inside

जब आप वेडिंग लहंगे के ट्रायल के लिए जा रही हैं तो ऐसे में आपको अपने साथ उन इनरवियर को कैरी करना चाहिए, जिसे आप वेडिंग डे पर पहनने वाली हैं। इससे आपको यह समझ में आएगा कि आपके ब्लाउज के नीचे इनरवियर किस तरह फिट होंगे और आपका लुक कैसा नजर आएगा। दरअसल, हर इनरवियर का लुक व फिटिंग अलग होती है। ऐसे में थोड़ी सी गड़बड़ से आपके ब्लाउज का लुक बिगड़ सकता है।

जिप बटन कों करे चेक

 dress styling inside

जब आप वेडिंग लहंगा पहन रही हैं तो उसके जिप बटन को जरूर चेक करें। यह एक कॉमन गलती है, जिसे अक्सर होने वाली दुल्हनें कर बैठती हैं। ऐसे में उन्हें लास्ट मिनट पर पिन्स की मदद से अपनी प्रॉब्लम को फिक्स करना पड़ता है। यकीनन आप ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहेंगी। इसके अलावा अगर आपके लहंगे या ब्लाउज में कोई बटन आदि है, तो यह जरूर देखें कि वह ठीक तरह से hemmed हो ताकि यह आपके आराम के बीच में बाधा उत्पन्न ना करे।

इसे जरूर पढ़ें: ब्रेस्ट कैंसर का जल्द पता कैसे लगाएं? एक्‍सपर्ट से जानें

बैठकर जरूर देखें

 dress styling inside

अक्सर ट्रायल के दौरान लड़कियां सिर्फ खड़ी रहती है और चेक करती है कि उनका लुक कैसा है। लेकिन आपको वास्तव में बैठकर भी जरूर देखना चाहिए। खासतौर से, उस पोज़ में बैठने की कोशिश करें, जिसमें आप शादी के दिन बैठेंगी, चाहे वह स्टेज पर हो या फिर फेरों पर। इससे आपको पता चल जाएगा, अगर हुक तंग है या बीच में ज़िप आ रही है, तो आप इसे आसानी से बदल सकती हैं।

पहनें ज्वैलरी भी

 dress styling inside

आमतौर पर वेडिंग लहंगे के ट्रायल के दौरान लड़कियां ऐसा नहीं करती हैं, लेकिन अगर आप वेडिंग लहंगा पहनते समय अपनी वेडिंग ज्वैलरी भी कैरी करती हैं तो इससे आपको अतिरिक्त लाभ होता है। सबसे पहले तो आपको पता चलता है कि वेडिंग के दिन आप अपने आउटफिट और ज्वैलरी के साथ कितना कंफर्टेबल महसूस करेंगी। इसके अलावा ब्लाउज के डिजाइन के साथ आपकी ज्वैलरी का लुक कितना सटीक बैठ रहा है।

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग के लिए सलेक्ट करना है परफेक्ट लहंगा, इन टिप्स को ना करें नजरअंदाज

Recommended Video

हील्स को ना भूलें

 dress styling inside

अपने हील्स को भी वेडिंग लहंगे के साथ जरूर पहनें। इससे आपको अपने लहंगे की लेंथ सलेक्ट करने में कोई गड़बड़ नहीं होगी। अक्सर ऐसा होता है कि लड़कियां अंदाजे से वेडिंग लहंगे की लेंथ सलेक्ट करती हैं, लेकिन बाद में अगर उसकी लेंथ छोटी रह जाती है तो इससे काफी दुख होता है और लास्ट मिनट आप कुछ नहीं कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik