• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अगर पार्टनर करने लगे आपको इग्नोर तो करें यह काम

अगर किन्हीं कारणों से आपका पार्टनर आपको इग्नोर करने लगा है तो यह काम करके आप उसका प्यारा दोबारा पा सकती हैं।  
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -13 Apr 2020, 11:34 ISTUpdated -14 Apr 2020, 19:23 IST
Next
Article
when your partner start ignoring tips

बदलाव संसार का नियम है। एक समय के बाद हर चीज में बदलाव आता है, भले ही वह आपका रिश्ता ही क्यों ना हो। इसलिए तो कहा जाता है कि रिश्तों को संवारने के लिए बेहद मेहनत की जरूरत होती है। जहां रिश्ते की शुरूआत में दोनों ही पार्टनर अपने प्यार से मिलने और साथ वक्त बिताने के लिए आतुर होते हैं। वहीं कुछ वक्त बाद यह जोश व उत्साह कम होता चला जाता है। जीवन में उनकी प्राथमिकताएं बदलने लगती हैं। कई बार व्यक्ति के लिए प्यार से ज्यादा उनकी जॉब या उनका काम महत्वपूर्ण हो जाता है। ऐसे में लड़की के मन में तरह-तरह के विचार आने लगते हैं।

कई बार तो फोन कॉल ना उठाने या फिर मिलने के लिए कहने पर बिजी होने की बात करने से मन में निराशा आती है। हो सकता है कि आपके मन में यह भी ख्याल आए कि अब वह आपसे प्यार नहीं करते। लेकिन इस तरह के नकारात्मक विचार आपके रिश्ते में दूरियों को बढ़ा सकते हैं। ऐसे में आपको नकारात्मक होने की जगह कुछ ऐसे कदम उठाने चाहिए, जिससे आपके बीच में फिर से पहले की तरह प्यार तरोताजा हो जाए। तो चलिए जानते हैं पार्टनर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आप किन टिप्स को अपना सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

पहचानें कारण

when your partner start ignoring Inside

किसी भी समस्या के इलाज के लिए सबसे जरूरी है उसके कारणों पर ध्यान देना। अगर आप वास्तविक वजह को जाने बिना स्थिति को संभालने की कोशिश करेंगी तो इससे आपके हाथ निराशा ही लगेगी। इसलिए सबसे पहले अपने पार्टनर के साथ बैठकर शांति से यह जानने की कोशिश करें कि आखिर उनका आपको इग्नोर करने के पीछे की वजह क्या है। हो सकता है कि उन पर वर्कलोड अधिक हो या फिर वह किसी बात से परेशान हो या फिर आपके स्पेस ना देने के कारण भी वह आपको इग्नोर कर सकते हैं। इसलिए पहले कारण जानें और फिर उसका समाधान खोजें। हालांकि इस बातचीत के दौरान आप इस बात का ख्याल रखें कि आप अपना धैर्य बिल्कुल भी ना खोएं। उनसे किसी तरह की बहस ना करें और उनकी स्थिति को समझने का प्रयास करें।

Recommended Video

करें वादा

when your partner start ignoring Inside

पार्टनर से बात करने के बाद अगर आपको इस बात का अहसास होता है कि उनकी अनदेखी की वजह अगर आपका स्पेस ना देना है या फिर उनकी हर छोटी-छोटी बात पर नजर रखना है तो आप उनसे यह वादा करें कि अब से आप उन्हें थोड़ा स्पेस देने की कोशिश करेंगी। इस तरह, आपके इस कदम को देखकर वह भी आपके साथ नजदीकियां बढ़ाने का प्रयास करेंगे। जब आप दोनों ही मिलकर प्रयास करोगे तो यकीनन सारी रिलेशनशिप प्रॉब्लम्स दूर हो जाएंगी

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें


हो जाएं थोड़ा रोमांटिक

when your partner start ignoring Inside

जब दोनों ही पार्टनर अपनी रूटीन लाइफ जीते हैं तो सिर्फ उनके मन ही नहीं, स्वभाव में भी एक अजीब सा चिड़चिड़ापन आ जाता है, जिसका असर उनके रिश्ते पर भी पड़ता है। हो सकता है कि आपका रूखा व्यवहार आपके पार्टनर को परेशान करता हो और इसलिए वह आपसे दूरी बनाते हों। इसलिए रिश्ते में एक नई जान डालने के लिए आप फिर से रोमांटिक होने की कोशिश करें। आप पार्टनर का हाथ-हाथों में लेकर उन जगहों पर जाएं, जहां पर आप रिश्ते की शुरूआत में जाती थीं। या फिर घर पर ही आप एक डेट नाइट प्लॉन करें। जिसमें खाने के साथ-साथ आप कुछ मजेदार कपल गेम्स भी रख सकती हैं। यह छोटे-छोटे कदम आपके पार्टनर को एक बार फिर से आपका दीवाना बना देंगे।

हमें यकीन है कि इन टिप्स को अपनाने के बाद आप दोनों के बीच में किसी भी तरह की दूरी खत्म हो जाएगी। इसी तरह के रिलेशनशिप से संबंधित अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हमारी वेबसाइट हरजिन्दगी से।

Image Credit:(@freepik) 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।