बॉलीवुड के प्यार के किस्से हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं। ऑन स्क्रीन कपल्स जब रियल लाइफ में प्यार में पड़ जाते हैं तो उसके फसाने भी खूब बनते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स फिल्मों में जितने रुमानी नजर आते हैं, रियल लाइफ में भी उनकी लव लाइफ उतनी ही दिलचस्प होती है। लेकिन हर सेलेब्रिटी की लव लाइफ अलग होती है। कुछ प्यार में लकी होते हैं, वहीं कुछ की लव स्टोरी का अंत दुखद होता है। तो आइए आज बात करते हैं फेमस बॉलीवुड स्टार्स के लव ट्राएंगल्स की, जो हर आम-ओ-खास की जुबान पर रहे-

रेखा, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन 

bollywood famous love triangles amitabh bachchan rekha jaya bachchan inside

अमिताभ और रेखा का प्यार परवान चढ़ा फिल्म 'दो अंजाने' के सेट पर और इसके बाद रील लाइफ और रियल लाइफ दोनों जगह प्यार का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि अमिताभ की तब जया बच्चन से शादी हो चुकी थी, लेकिन इस बात की अफवाहें उड़ी थीं कि उन्होंने चोरी-छिपे रेखा से शादी कर ली है, क्योंकि रेखा ने सिंदूर लगाना और मंगलसूत्र पहनना शुरू कर दिया था और वह इसी लुक में ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में आई थीं। रेखा और अमिताभ के रोमांस की खबरें जया बच्चन तक भी पहुंच रही थीं और एक दिन जया ने इसे खत्म करने का फैसला ले लिया। सूत्रों के अनुसार जया ने रेखा को एक दिन घर पर चाय के लिए बुलाया और उनसे साफ कह दिया कि वह अमिताभ को कभी नहीं छोड़ेंगी। इसके बाद अमिताभ और रेखा को भी अहसास हुआ कि दोनों का साथ में भविष्य नहीं है और उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया।

सलमान खान, ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय

bollywood famous love triangles aishwarya rai vivek oberoi salman khan inside

सलमान खान और ऐश्वर्या राय बॉलीवुड के ड्रीम कपल में शुमार हैं। फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' करने के दौरान सलमान खान और ऐश्वर्या राय एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश थे और माना जा रहा था कि यह बॉलीवुड की सबसे स्वीट लव स्टोरी होगी, लेकिन सलमान और ऐश्वर्या के बीच किसी ना किसी बात को लेकर विवाद बढ़ने लगे। इसी बीच ऐश्वर्या राय को सुकून दिया विवेक ऑबेरॉय ने, लेकिन इनकी रिलेशनशिप ज्यादा नहीं चली। 

इसे जरूर पढ़ें: मलाइका अरोड़ा खान और अर्जुन कपूर की बढ़ती नजदीकियों से खफा हुए सलमान खान

बारबरा मोरी, सुजैन खान और रितिक रोशन

bollywood famous love triangles kangana ranaut rhitik roshan suzzane khan inside

रितिक रोशन बॉलीवुड के हैंडसम हंक में गिने जाते हैं। रितिक रोशन के गुड लुक्स और स्टाइल पर फिदा होने वाली लड़कियों की संख्या लाखों में है। फिल्म 'काइट्स' में बारबरा मोरी के साथ रोमंटिक सीन्स फिल्माते हुए रितिक उनके साथ इश्क में पड़ गए और इस बात को लेकर उनके और सुजैन के बीच में काफी मनमुटाव रहा। सुजैन ने जब इसके लिए रितिक रोशन को फटकार लगाई तो रितिक ने बारबरा मोरी से दूरियां बना लीं। लेकिन इस घटना ने रितिक ने शायद सबक नहीं लिया और फिर वह 'कंगना रनौत' के साथ फिल्म 'कृष 3' करने के दौरान करीब आ गए। कंगना और रितिक को एक दूसरे का साथ खूब भाया। इस अफेयर के बारे में जब सुजैन को पता चला तो वह और भी ज्यादा खफा हो गई थीं और बात यहां तक बढ़ गई कि सुजैन ने आखिरकार रितिक से तलाक ही ले लिया। यह बात दीगर है कि कंगना के रितिक को एक इंटरव्यू में 'सिली एक्स' कह देने के बाद रितिक रोशन भड़क गए थे और उन्होंने कंगना को सबक सिखाने के लिए एक लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी थी।

शाहिद कपूर, करीना कपूर और सैफ अली खान

bollywood famous love triangles kareena kapoor saif ali khan shahid kapoor inside

शाहिद कपूर और करीना कपूर का प्यार बॉलीवुड के सबसे चर्चित किस्सों में शुमार है। दोनों लंबे वक्त तक दोस्त रहे और फिर इनमें प्यार हो गया। फिल्म 'मिलेंगे-मिलेंगे', 'चुप-चुपके', 'फिदा' और 'जब वी मेट' में इनकी बेहतरीन कैमिस्ट्री देखी जा सकती है। 5 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद इनके बीच दूरियां बढ़ने लगीं क्योंकि इनके बीच आ गए थे सैफ अली खान। दरअसल टशन की शूटिंग के दौरान करीना और सैफ को एक-दूसरे का साथ अच्छा लगने लगा। दोनों शूटिंग के बाद ज्यादातर वक्त साथ ही बिताते थे और इनका मेलजोल इतना बढ़ा कि दोनों ने साथ रहने का फैसला ले लिया। आज के समय में जहां करीना कपूर सैफ और क्यूट से बेटे तैमूर के साथ अपनी मैरिटल लाइफ में खुश हैं, वहीं शाहिद कपूर मीरा राजपूत और अपने बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: करीना कपूर के लिए सैफ ने कहा, जब वो मुझे खूबसूरत कहती है, मुझे खुशी होती है 

सलमान खान, रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ

bollywood famous love triangles ranbir kapoor salman khan katrina kaif inside

सलमान खान ने जब ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप किया था तो कैटरीना कैफ ने उनके जख्मों पर प्यार का मरहम लगाया था। सलमान और कैटरीना की कैमिस्ट्री काफी अच्छी रही और दोनों ने एक साथ काफी फिल्में कीं। 'मैंने प्यार क्यों किया', 'युवराज', 'टाइगर', 'टाइगर जिंदा है' और जल्द रिलीज होने वाली 'भारत' सलमान और कैटरीना की गहरी बॉन्डिंग दर्शाता है। सलमान और कैटरीना की जोड़ी को बॉलीवुड के साथ-साथ सलमान की फैमिली में भी पसंद किया जा रहा था, लेकिन बीच में आ गए रणबीर कपूर। फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' में कैटरीना और रणबीर ने साथ में काम किया था और इसके बाद दोनों का इश्क ऐसा परवान चढ़ा कि सलमान को कैटरीना से किनारा करना पड़ा। हालांकि सलमान और कैटरीना का ब्रेकअप सलमान का दिल तोड़ देने वाला था, लेकिन जब रणबीर ने कैटरीना को छोड़ आलिया का दामन थाम लिया तो कैटरीना फिर से सलमान की दोस्त बन गईं।