Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    आपका जन्म फरवरी में हुआ है तो जानें अपनी पर्सनैलिटी

    February Borns Personality: सभी लोगों के जन्म का महीना उनके बारे में बहुत कुछ बता सकता है। अगर आप उनमें से हैं जो फरवरी के महीने में जन्में हैं तो आपक...
    author-profile
    Updated at - 2023-01-25,17:08 IST
    Next
    Article
    february born people personality traits

    हमारे जन्म का महीना हमारे स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बयां करता है। अंक ज्योतिष की मानें तो जिस महीने आपका जन्म हुआ है उसका आपके स्वभाव पर बहुत प्रभाव पड़ता है। यूं कहा जाए कि ये आपके वर्क प्लेस और परिवार को कई तरह से प्रभावित करता है।

    हम हर एक महीने में जन्म लेने वाले लोगों के बारे में पिछले काफी समय से आपको बताते आ रहे हैं उसी क्रम में आपको फरवरी में जन्म लेने वालों की पर्सनैलिटी के बारे में गहराई से बताने के लिए हमने Hussain Minawala, Founder, Beyond Thoughts. Counsellor and Vastu Consultant से बात की। आइए आपको बताते हैं कि अगर आप भी उनमें से एक हैं जिनका जन्म साल के दूसरे महीने यानि फरवरी में हुआ है तो अपने व्यक्तित्व के बारे में जरूर जानें। 

    फरवरी का महीना होता है ख़ास 

    फरवरी का महीना, जिसे वैलेंटाइन डे के कारण प्यार का महीना भी कहा जाता है वो वास्तव में कुछ ख़ास होता है। इस महीने की शुरुआत से ही मन मस्तिष्क में पॉजिटिव वाइब्स आने लगती हैं। फरवरी का आगमन ही सबके लिए ख़ास होता है और इस महीने जन्में लोगों को स्पेशल फील कराता है। वास्तव में इस महीने जन्में लोग स्नेह से भरपूर होते हैं और चारों तरफ प्यार बांटते हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: February Horoscope 2023: इस महीने कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल

    जन्म के महीने और पर्सनैलिटी का संबंध 

    personality of feb borns

    पर्सनैलिटी और जन्म के महीने के बीच संबंध के बारे में बात करते हुए एक्सपर्ट Hussain Minawala बताते हैं कि एक व्यक्ति के जन्म के महीने में उनके करियर की पसंद के अलावा उनके व्यक्तित्व, दोस्तों और यहां तक कि उनके पार्टनर पर भी प्रभाव पड़ सकता है। यही नहीं यह उन सेहत संबंधी समस्याओं का भी पता लगाने में मदद करती है जो उस महीने जन्में लोगों को होने की संभावना होती है। 

    फरवरी में जन्में लोग प्रसिद्धि प्राप्त करते हैं

    हमारे विशेषज्ञ के अनुसार, फरवरी के महीने में जन्म (जनवरी में जन्म लेने वालों की पर्सनैलिटी) लेने वालों को जीवन में प्रसिद्धि और धन प्राप्त करने की संभावना अन्य लोगों की तुलना में अधिक होती है। ये लोग बहुत ज्यादा रचनात्मक होते हैं और चीजों को हमेशा अलग तरीके से करना पसंद करते हैं। उनकी काम को अलग ढंग से करने की प्रवृत्ति उन्हें हमेशा प्रसिद्धि दिलाने में और आगे निकलने में मदद करती है। 

    what is your personality if you are feb born

    फरवरी में जन्में लोग स्व-प्रेरित होते हैं 

    अगर आप उनमें से एक हैं जिनका जन्म फरवरी में हुआ है तो आप स्व-प्रेरित हैं। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। एक बार जब आप कुछ हासिल करने का मन बना लेते हैं, तो आपको रोक पाना मुश्किल होता है।

    आप भले ही काम शुरू करने में कठिनाइयों का सामना क्यों न करते हों, लेकिन मुसीबतों से लड़कर सबसे आगे निकल जाते हैं। आपको प्रेरणा दूसरों से लेने की आवश्यकता नहीं होती है बल्कि आप अपने भीतर की प्रेरणा से आगे बढ़ने में भरोसा रखते हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें: आपका जन्म दिसंबर में हुआ है तो जानें अपने व्यक्तित्व का राज

    Recommended Video


    फरवरी में जन्में लोग बुद्धिमान होते हैं

    आप स्वभाव से बुद्धिमान हैं और अगर आपको बुद्धि का पावर हाउस कहा जाए तो गलत नहीं होगा। आप मजबूत इच्छाशक्ति वाले हैं और अपनी एक अलग पहचान रखते हैं। आप दूसरों की सुनते हैं लेकिन अपनी बुद्धि पर सबसे ज्यादा यकीन रखते हैं। 

    अच्छी लीडरशिप क्वालिटी होती है 

    february borns leader

    आपके अंदर अच्छी लीडरशिप क्वालिटी है और आप अपनी टीम को एक परिवार की तरह हैंडल करना जानते हैं। आप हमेशा सबकी बातों का ध्यान रखते हैं और आपकी सबके बीच अलग पहचान होती है।

    आप ऐसे व्यक्ति हैं जो कभी किसी से सांत्वना की उम्मीद नहीं रखते हैं और होने भीतर कुछ बातों को छिपाकर रखना पसंद करते हैं। आप अपने आस-पास की सभी घटनाओं पर ध्यान केंद्रित करके अपने भविष्य की योजनाएं याय करना पसंद करते हैं।  

    आप उनमें से हैं जो फरवरी में जन्में हैं तो ये सभी आपकी विशेषताएं हो सकती हैं। आपका विनम्र स्वभाव आपको दुनिया से अलग बनाने में मदद करता है। 

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। अपने विचार हमें कमेंट बॉक्स में जरूर भेजें।

    images: freepik.com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।