9, 18 या 27 तारीख को जिन जातकों का जन्म हुआ है उसका भाग्यांक 9 होगा। इस अंक के स्‍वामी मंगल देव होते हैं। मंगल के प्रतिनिधित्व के कारण 9 अंक वाले जातकों का स्वभाव थोड़ा तेज होता है। हालांकि, केवल स्‍वभाव ही नहीं यह कामकाज में भी बहुत तेज होते हैं। दूसरे लोगों से हटकर सोचना भी इनका नेचर होता है। मगर कई बार इनका तेज स्वभाव इन्हें जल्‍दबाज और बिना सोचे समझे बोलने वाला बना देता है। 

वर्ष 2022 में 9 अंक वालों के भविष्‍यफल के बारे में हमने एस्ट्रोलॉजर डॉक्टर शेफाली गर्ग से बात की। वह कहती हैं, ' इस वर्ष पर 6 नंबर का प्रभाव है क्योंकि 2022 में तीन पर 2 आता है, जिसे जोड़ने पर 6 अंक निकलता है। 6 और 9 अंक वाले जातकों का तालमेल हमेशा ही अच्‍छा बैठता है। उस लिहाज से देखा जाए तो यह साल 9 अंक के जातकों के लिए बहुत ही अच्‍छा रहेगा।'

इसे जरूर पढ़ें: भाग्यांक 8 वाले जातकों के लिए वर्ष 2022 का भविष्यफल

 predictions number   by date of birth

रिलेशनशिप- इस वर्ष 9 अंक वाले जातक पिछले वर्ष की तुलना में कहीं अधिक एक्‍सप्रेसिव होंगे। अपनी भावनाओं को आप इस वर्ष मन में दबा कर नहीं रख पाएंगे। अगर आप सिंगल हैं और आपको किसी के प्रति आकर्षण हैं, तो इस बात आप उसे बता देंगे। वहीं अगर आप शादीशुदा हैं तो आप अपने पार्टनर से अपने मन की सभी बातें बता पाएंगे। (2 भाग्यांक वाले जातकों का भविष्‍यफल)

करियर- करियर के लिहाज से देखा जाए तो आपको इस वर्ष काफी तरक्की मिलने वाली है। अगर आप प्रमोशन की आस में काफी समय से बैठे हैं, तो इस वर्ष आपको प्रमोशन जरूर मिलेगा। मगर इस बात का ध्यान रखें कि यह सब आपको भाग्‍य की वजह से नहीं बल्कि आपकी मेहनत की वजह से मिल रहा है। अगर आप मेहनत नहीं करेंगे तो यह सभी चीजें आपके हाथ से निकल भी सकती हैं। हां, यह जरूर है कि आपके काम में अड़चन नहीं आएगी और आपको कई अच्छे अवसर भी प्राप्त होंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: भाग्यांक 7 वाले जातकों को वर्ष 2022 में करना पड़ेगा इन चुनौतियों का सामना , एस्ट्रोलॉजर से जानें

सेहत- सेहत के लिहाज से यह वर्ष आपके लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा। आपको कोई भी गंभीर समस्या नहीं होगी मगर आपको मंगल की एनर्जी को बैलेंस करना आना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं, तो आपको तेज गुस्सा आना, सिर दर्द, एसिडिटी की समस्या हो सकती है। आपको ड्राइविंग भी संभाल कर करनी चाहिए। 

Recommended Video

उपाय- आपको मंगलवार और शुक्रवार को सभी जरूरी काम करने चाहिए, इससे आपका बिगड़ता काम भी बन जाएगा। (4 भाग्यांक वाले जातकों का भविष्‍यफल)

अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।