जिन लोगों के जन्‍म की तिथि 2, 11, 20 या 29 होती है, वह जातक अंक 2 के प्रभाव में होते हैं और अंक 2 के स्वामी हैं चंद्रमा। चंद्रमा के प्रभाव के कारण भाग्यांक 2  वाले जातक स्वभाव से बहुत ही इमोशनल होते हैं। इमोशनल ही नहीं, ऐसे लोग बहुत अधिक क्रिएटिव भी होते हैं। अगर बात वर्ष 2022 के भविष्‍यफल की हो तो, 2 अंक वालों के लिए यह वर्ष ओवर ऑल अच्‍छा रहेगा। यह बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एस्ट्रोलॉजर डॉक्टर शेफाली गर्ग बता रही हैं। 

डॉक्टर शेफाली कहती हैं, 'वर्ष 2022 में 3 बार 2 रिपीट हो रहा है। ऐसा कहा जाता है कि किसी भी चीज की अधिकता कुछ न कुछ नुकसान भी पहुंचाती है। 2 अंक वालों को भी वर्ष 2022 में सतर्क रहने की जरूरत है। हालांकि, रिलेशनशिप के लिहाज से यह वर्ष बहुत ही अच्छा है क्योंकि इस वर्ष के सभी अंकों को जब जोड़ा जाएगा तो अंक 6 निकलकर आएगा। यह अंक संबंधों के हिसाब से बहुत ही अच्‍छा रहेगा। मगर क्योंकि इस वर्ष में 3 बार 2 रिपीट हो रहा है इसलिए जिस तरह से चंद्रमा समुद्र की लहरों को ऊपर-नीचे करता है, वैसे ही पूरे वर्ष आपके साथ मूड स्विंग्स की दिक्कत होगी और मन में द्वंद चलता रहेगा।'

इतना ही नहीं, शेफाली जी यह भी कहती हैं कि अंक 2 वाले जातकों के लिए वर्ष 2022 खराब नहीं है मगर सोच विचार करने में बहुत ज्यादा समय खराब हो सकता है। इस वर्ष आपको अपने बड़ों के साथ एक बैलेंस बना कर रखना होगा, तब ही आपको उनका सहयोग प्राप्त होगा। 

इसे जरूर पढ़ें: भविष्यफल 2022: लकी नंबर 1 होने पर ऐसा बीतेगा आपका पूरा साल, जानें उपाय

numerology predictions  for  number

प्रेम और संबंध- इस वर्ष जो लोग कुंवारे हैं उनके लिए अच्‍छा समय रहेगा। आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति आएगा, जिसे आप कमिटमेंट दे सकते हैं। वहीं शादीशुदा जातकों को अपनी शादी को बोरिंग होने से बचाना होगा। इसके लिए आपको अपने बेडरूम की सजावट पर ध्यान देना चाहिए, अपनी और अपने पार्टनर की अच्छी-अच्छी तस्वीरें कमरे में जरूर लगाएं। 

प्रोफेशन - नौकरीपेशा जातकों को अगर प्रमोशन का इंतजार है, तो थोड़ा स्मार्टली काम करें। ऐसा न हो कि काम आप करें और क्रेडिट कोई और ले जाए। अगर आपके कार्यक्षेत्र की बात करें तो आपको काम के साथ-साथ भावनाओं को भी उसमें ब्‍लेंड करना होगा। ऐसा करने पर ही आप अच्छा काम कर पाएंगे और आपका काम भी नोटिस किया जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें: न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें कैसा रहेगा आपके लिए आने वाला साल 2022

numerology  marriage  age  prediction

आर्थिक स्थिति- इस वर्ष आपको पैसा किसी को देना नहीं है बल्कि अटका हुआ धन आपको निकालने का प्रयास करना होगा। अगर आप किसी भी तरह के कनफ्यूजन में हैं, तो इस वर्ष किसी भी तरह से सोच-विचार में पड़ कर अपना समय न खराब करें, बल्कि जो सोचा है उसे कर दिखाएं। इस साल आपको किसी को पैसा देना नहीं है और पैसे को कहीं फंसाना भी  नहीं है। वैसे आपको इस वर्ष अचानक से पैसा प्राप्त होगा। हो सकता है कि आपको अचानक से बोनस मिल जाए या फिर अचानक से आपके पिता आपको वसीयत सौंप दें। नंबर 6 और नंबर 8 वाले लोगों से आपको फायदा मिलेगा। 

सेहत- सेहत के लिहाज से इस वर्ष आपको थोड़ा स्ट्रेस (स्ट्रेस की समस्‍या) हो सकता है, साथ ही सर्दी-खांसी की समस्या हो सकती है। ऐसा केवल जून और जुलाई में होगा। बाकी आपका पूरा साल बहुत ही अच्‍छा रहेगा। 

उपाय- आपको इस वर्ष डार्क कलर्स को अवॉइड करना है। यह रंग आपके मूड को और भी ज्यादा खराब करेंगे। आपको अपने खाने में सीताफल और केला जरूर शामिल करना चाहिए। 

उम्मीद है कि आपको एक्सपर्ट द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह न्यूमेरोलॉजी से जुड़े और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए देखती रहें हरजिंदगी।

Image Credit: Shutterstock