यदि किसी जातक का जन्म 8, 17, 26 तारीख को हुआ है तो उसका भाग्यांक 8 होता है। इस अंक के स्‍वामी शनि देव होते हैं। शनि को ज्‍योतिष शास्‍त्र और अंक शास्‍त्र में कर्म की राशि कहा गया है। इसलिए जिन जातकों का भाग्यांक 8 होता है, वह बहुत ही कर्म प्रधान होते हैं। ऐसे लोगों के जीवन में सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण होता है इनका काम। ऐसे में अगर वर्ष 2022 की बात की जाए तो 8 अंक के जातकों के लिए बहुत जरूरी है कि वह शनि के रंगों यानि काला या नीला रंग अपने जीवन में शामिल करें। आपको इस वर्ष ज्यादा से ज्यादा यह रंग पहनना चाहिए। मगर अपने कार्यस्थल में इन दोनों ही रंगों से परहेज करें क्‍योंकि इससे आपकी कार्य गति धीमी पड़ जाएगी। 

इसे जरूर पढ़ें: भाग्यांक 6 वाले जातकों के लिए वर्ष 2022 रहेगा कैसा, एस्ट्रोलॉजर से जानें

numerology  love  prediction  for  lucky  number

रिलेशनशिप- 8 भाग्यांक वाले जो जातक सिंगल हैं, उन्‍हें इस वर्ष अपने मन में किसी बात को अधिक समय तक दबाकर नहीं रखना है। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आपको अपनी फीलिंग्स को उस व्यक्ति से जरूर शेयर करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि जिसे आप पसंद करते हैं, उसे प्रपोज (पार्टनर को प्रपोज करने के आइडियाज) किया जा सकता है, तो देर न करें क्योंकि देर करने से बात बिगड़ सकती है। वहीं जो जातक शादीशुदा हैं, उन्‍हें भी अपनी मैरिड लाइफ को खुशहाल बनाने के लिए घर के ईस्‍ट डायरेक्‍शन में पार्टनर के साथ तस्‍वीरें लगानी चाहिए। इस दिशा में आप मुस्कुराते हुए चेहरों की भी तस्‍वीरें लगा सकते हैं। देखा जाए तो यह वर्ष शादीशुदा जातकों के लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। 

प्रोफेशन- अगर इस वर्ष बात की जाए कि आपकी प्रोफेशनल लाइफ कैसी रहेगी तो आपको बता दें कि वर्कप्लेस में आपको अपने किसी भी सहकर्मी या बॉस की चुगली नहीं करनी है। आपको यदि किसी की कोई बात बुरी लग रही हो तो आपको सीधे उस व्यक्ति से बात करनी है न कि आप उस बात को पहले किसी और से शेयर करें। ऐसा करना आपके लिए गलत साबित हो सकता है। इसके साथ ही आपको बता दें कि अपनी वर्कप्लेस में सभी को साथ लेकर चलें, इस वर्ष आपके सभी लोग काम आ सकते हैं। खास तौर पर जिन लोगों को आपने कभी महत्‍वपूर्ण नहीं समझा है, वह भी आपके लिए इस वर्ष बहुत अधिक मददगार साबित हो सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: भाग्यांक 7 वाले जातकों को वर्ष 2022 में करना पड़ेगा इन चुनौतियों का सामना , एस्ट्रोलॉजर से जानें

free  numerology  prediction  by  expert

आर्थिक स्थिति- वर्ष 2022 आर्थिक दृष्टि से भाग्यांक 8 वालों के लिए मिले जुले फल लेकर आएगा। इस वर्ष आपको शुरुआत में धन प्राप्ति (धन प्राप्ति के 10 आसान उपाय) होगी, हो सकता है कि जो धन काफी समय से रुका हुआ है वह आपको प्राप्त हो जाए। इस वर्ष आपको करियर में आगे बढ़ने के कई अवसर प्राप्त होंगे। आप अगर अपनी जॉब बदलना चाह रहे हैं या फिर अपने व्यापार में कुछ नए बदलाव करना चाह रहे हैं, तो आपको ऐसा अगस्त और सितंबर के महीने में करना चाहिए। इस वर्ष किसी भी तरह का लेन-देन आपको जुलाई के महीने में अच्छी तरह से जरूरी कागजी काम करके ही करना चाहिए। इस वर्ष आप जमीन खरीदने के बारे में यदि सोच रहें है तो पहले अच्‍छे से जांच परख कर लें और तब ही कदम आगे बढ़ाएं। 

Recommended Video

सेहत- इस वर्ष अपनी सेहत का विशेष ध्‍यान रखें। अगर आप अपनी सेहत को नजरअंदाज करेंगे तो पेट से जुड़ी समस्याएं आपको हो सकती हैं। खासतौर पर आपको फेफड़ों से संबंधित बीमारी हो सकती है। 

उपाय- कंबल, जूता, चप्पल, लोहा, काले कपड़े और जटा वाला नारियल दान करें। यह दान आप अपने घर में काम करने वाली बाई को भी दे सकते हैं।  

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करना न भूलें, साथ ही ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।