बॉलीवुड के गलियारों से एक बड़ी खबर सुनने को मिल रही है। शादी के 15 साल बाद बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और किरण राव तलाक लेने जा रहे हैं। यह जानकारी आमिर खान की पीआर टीम की ओर से आई है। टीम के द्वारा सोशल मीडिया पर एक नोट जारी किया गया है, जिसमें आमिर और किरण ने जॉइंट स्टेटमेंट दिया है। 

यकीनन आमिर खान के फैंस के लिए यह एक बुरी खबर है, मगर इस नोट में आमिर और किरण ने ये संकेत भी दिया है कि भले ही उनका तलाक हो रहा हो लेकिन बच्‍चे की देखभाल और वर्क फ्रंट पर दोनों ही एक दूसरे के साथ नजर आएंगे। इस बात की जानकारी अभी किसी को नहीं है कि दोनों आखिर शादी के इतने वर्षों बाद तलाक क्यों ले रहे हैं। चलिए जानते हैं कि जॉइंट स्टेटमेंट में आमिर और किरण ने क्या कहा है- 

aamir kiran note

इस तरह किया आमिर- किरण ने तलाक का एलान 

आमिर खान की पीआर टीम की ओर से जो नोट जारी किया गया है उसमें आमिर खान और किरण रवा ने सभी को यह बताया है कि वह दोनों शादी के 15 साल बाद अलग हो रहे हैं और इसकी प्लानिंग उन्होंने पहले से ही कर ली थी। नोट में यह भी बताया गया है कि कुछ समय से आमिर और किरण अलग-अलग रह रहे थे और जब उन्हें लगा कि अलग रह पाना उनके लिए संभव है तब उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया है। 

इसके साथ ही नोट में यह जानकारी भी दी गई है कि भले ही आमिर और किरण अब पति-पत्‍नी न हों, मगर वह अपने बेटे आजाद के लिए को-पेरेंट्स की भूमिका में रहेंगे। अपने बेटे को अच्छी लाइफ देने के लिए दोनों ही हमेशा एक साथ नजर आएंगे। इतना ही नहीं, नोट में यह भी लिखा है कि फिल्‍मों, पानी फाउंडेशन और अन्य प्रोजेक्‍ट्स पर आमिर और किरण साथ मिल कर काम करेंगे। 

इस नोट के अंत में आमिर और किरण ने अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों को हमेशा उन्हें सपोर्ट करने के लिए धन्‍यवाद दिया है और यह भी कहा है कि इस तलाक को अंत न समझें, यह हमारे जीवन के नए चैप्टर की शुरुआत है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani)

साथ ही जूम टीवी के माध्‍यम से आमिर और किरण ने अपने फैंस को यह भी बोला है कि वह दुखी न हों। उन्‍होंने कहा, 'हमारा रिश्‍ता जरूर बदल रहा है, मगर हम एक परिवार ही हैं। हम अलग हो कर खुश हैं। आप हमें वर्क फ्रंट पर हमेशा साथ पाएंगे। पानी फाउंडेशन हम दोनों के लिए हमारे बेटे आजाद की तरह है। हम साथ मिल कर इसे आगे बढ़ाएंगे। आप बस कामना करें कि हम खुश रहें।'

इसे जरूर पढ़ें: किरण राव और आमिर खान की एक्‍स-वाइफ रीना दत्‍ता के बीच ऐसे हैं संबंध

kiran aamir shaadi

कब हुई थी आमिर-किरण की शादी 

आमिर और किरण राव ने वर्ष 2005 में शादी की थी। आपको बता दें कि किरण राव से आमिर खान ने दूसरी बार शादी की थी। आमिर की पहली वाइफ रीना दत्ता थीं। रीना दत्ता से आमिर ने वर्ष 1987 में शादी की थी और वर्ष 2002 में तलाक ले लिया था। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्यू में आमिर खान ने किरण से हुई अपनी पहली मुलाकात और शादी के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था , ' वर्ष 2001 में फिल्‍म 'लगान' की शूटिंग के वक्त किरण एक असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर थीं । किरण से पहली  मुलाकात भी  फिल्‍म 'लगान' के सेट पर हुई थी। तब हम रिलेशनशिप में नहीं थे। केवल काम के सिलसिले में ही बात हुआ करती थी। उस दौरान रीना से अलग होने को लेकर मैं बहुत ही परेशान रहता था। तब एक दिन किसी काम से किरण का मेरे पास कॉल आया था। उस दिन मेरी आधा घंटा किरण से बात हुई। कॉल के बाद मैं काफी अच्‍छा फील कर रहा था। यह अहसास मुझे कई बार हुआ कि किरण से बात करने के बाद मुझे अच्छा लगता है। '

इसके बाद ही आमिर और किरण ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया और फिर शादी कर ली। मगर किरण से शादी करने के बाद भी आमिर अपनी पहली वाइफ रीना के साथ हमेशा दोस्ती निभाते रहे। रीना और किरण के मध्य भी हमेशा अच्छी बॉन्डिंग देखी गई। 

इसे जरूर पढ़ें: कैसे हुआ था आमिर खान को किरण राव से प्‍यार? पुराने इंटरव्‍यू से खुला राज

aamir  khan  kiran  rao  divorce  news story

किरण राव-आमिर खान के अच्छे दिनों की यादें 

यह बात वाकई चौंका देने वाली खबर है कि आमिर खान और किरण राव तलाक ले रहे हैं क्योंकि दोनों को ही बॉलीवुड का आइडियल कपल माना जाता था। बेस्‍ट बात तो यह थी किरण राव न केवल आमिर खान का काम में हाथ बटाती थींं बल्कि उनके घर और बेटे आजाद की देखरेख भी करती थीं। आपको बता दें कि आमिर और किरण के बेटे का जन्म सरोगेसी से 25 नवंबर 2011 में  हुआ था। इतना ही नहीं, किरण राव के संबंध आमिर खान की पहली वाइफ रहीं रीना राव के बच्चों इरा खान और जुनैद खान से भी बहुत अच्छे हैं। आमिर और रीना के बच्चों को किरण के साथ काफी अच्छे पल गुजारते हुए देखा गया है। इसलिए यह प्रश्न बार-बार मन में उठ रहा है कि इतनी अच्छी बॉन्डिंग होने के बाद भी आमिर और किरण का तलाक क्यों हो रहा है? 

बॉलीवुड से जुड़ी और भी नई जानकारी पाने के लिए आप जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिंदगी से।