किसी रिश्ते की शुरूआत में दोनों ही पार्टनर एक-दूसरे के प्यार में पूरी तरह डूबे होते हैं, उन्हें एक-दूसरे के सिवा कुछ भी नजर नहीं आता। लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीतने लगता है, वह एक रिश्ते में होते हुए भी अपने-अपने काम में बिजी हो जाते हैं। ऐसे में उनकी व्यस्तता बढ़ जाती है और प्यार की गर्माहट धीरे-धीरे कम होने लगती है। यही कारण है कि अधिकतर कपल कुछ समय बीतने के बाद यह शिकायत करते हैं कि उनका रिश्ता अब पहले जैसा नहीं रहा। अगर आप भी अपने रिश्ते में इस स्टेज पर है तो आपको परेशान होने या पछताने की जरूरत नहीं है। अगर आप चाहें तो वक्त के असर को अपने रिश्ते पर आसानी से बेअसर कर सकती हैं। बस, इसके लिए आपको कुछ अतिरिक्त उपाय अपनाने की जरूरत है। तो चलिए आज हम आपको उन तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने रिश्ते को हमेशा की तरह प्यारभरा बनाए रख सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: समझदार साथी के साथ इन 6 तरीकों से रिलेशनशिप रहेगी मजबूत

सरप्राइज का सहारा

relationship and keep it fresh and exciting inside

छोटे-छोटे सरप्राइज रिश्ते की एक्साइटमेंट को बनाए रखते हैं। इसलिए सिर्फ किसी खास अवसर पर ही तोहफा न दें, बल्कि आम दिनों में भी कभी-कभी एक्साइटमेंट बनाए रखें। जरूरी नहीं है कि आप बड़े-बड़े सरप्राइज ही दें। छोटी-छोटी चीजें भी रिश्ते में प्यार को बनाए रखती हैं। जैसे ऑफिस से घर लौटते समय आप छोटा सा उपहार ले जाएं या फिर अपने पार्टनर के लिए उनकी पसंद का खाना बनाएं। अगर खाना बनाना संभव नहीं है तो आप कैंडल लाइट डिनर ही प्लान करें। 

भेजें प्यार भरा मैसेज

relationship and keep it fresh and exciting inside

जरा सोचिए कि जब आप दोनों का रिश्ता शुरू हुआ था, तब आप दोनों दिनभर में कितनी बार एक-दूसरे को आईलवयू कहते थे या मैसेज भेजा करते थे। अब आप अपने पार्टनर को कितनी बार मैसेज भेजती हैं या प्यार का इजहार करती हैं। शायद एक बार भी नहीं। लेकिन अगर आप अपने रिश्ते में रोमांस को बनाए रखना चाहती हैं, तो दिन में अपने पार्टनर को प्यारभरा मैसेज जरूर भेजें। इससे सामने वाले व्यक्ति को अहसास होता है कि काम की व्यस्तता के बीच भी आप उन्हें भूली नहीं है। आप चाहें तो मैसेज थोड़ा नॉटी भी भेज सकती हैं। यह भी एक्साइटमेंट को बनाए रखने का एक आसान तरीका है।

प्लॉन करें डेट नाइट

relationship and keep it fresh and exciting inside

आमतौर पर कपल जब काम से लौटते हैं तो इतना थक जाते हैं कि बस खाना खाकर सो जाते हैं। इससे धीरे-धीरे उनका रिश्ता काफी बोरियतभरा होने लगता है। इसलिए आप कोशिश करें कि आप डेट नाइट जरूर प्लॉन करें। अगर सप्ताह में काम की व्यस्तता के कारण ऐसा करना संभव नहीं है तो आप वीकेंड पर यह नाइट डेट प्लान करें। रात के समय जब आप दोनों साथ में निकलेंगे तो आपको प्यार का एक अलग ही अहसास होगा, जिसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है।

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप को कभी सीरियस नहीं लेते ये लोग, कहीं आपका पार्टनर तो नहीं इनमें शामिल

करें कुछ नया

relationship and keep it fresh and exciting inside

कपल के बीच प्रॉब्लम्स की एक सबसे बड़ी वजह समय की कमी होती है। लेकिन अगर आप अपने रिश्ते में प्यार को बनाए रखना चाहती हैं तो साथ में कुछ अलग व नया ट्राई करें। आप किसी भी अच्छी क्लास में एक साथ ज्वॉइन कर सकते हैं। चाहे तो एक साथ जिम जाएं या फिर योगा क्लास शुरू करें। इस तरह आपकी सेहत भी सुधरेगी और साथ मिलकर क्लास में जाने से आपके बीच का रोमांस भी बढ़ेगा।