ब्‍यूटी
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 02 Aug 2018, 18:31 IST

First date पर सुंदर दिखने के चक्कर में ना करें ये मेकअप मिस्टेक्स

फर्स्ट डेट हर लड़की के लिए खास होती है। लेकिन इस खास दिन पर अधिक खूबसूरत दिखने के लिए ना करें ये मेकअप मिस्टेक्स। 
common makeup mistakes for first date main
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 02 Aug 2018, 18:31 IST

फर्स्ट डेट हर लड़की के लिए खास होती है। इस खास दिन के लिए लड़कियां काफी तैयारी करती हैं और इस दिन सुंदर दिखने के लिए सुबह से ही तैयारी करती हैं। इस सुबह की तैयारी के बावजूद लड़कियां डेट पर सुंदर नहीं लगती हैं। ऐसा मेकअप के दौरान कई सारी गलतियों के कारण होता है। अगर आप भी अपने फर्स्ट डेट पर जाने वाली हैं तो ये मेकअप मिस्टेक्स ना करें।

1फाउंडेशन की कई परतें

common makeup mistakes for first date inside

चेहरे पर ग्लो लाने और गोरा दिखने के लिए कई लड़कियां फाउंडेशन की कई सारी परतें लगाती हैं। इससे चेहरा खूबसूरत दिखने के बजाय क्रैकी दिखने लगता है। इसलिए फाउंडेशन की कई परतें लगाने के बजाय एक ही परत लगाएं और सादा मेकअप करें। इसके साथ ही कंसीलर के इस्तेमाल को सीमित रखेँ।  

Read More: शादी के दिन सबसे सुंदर दुल्‍हन दिखने के लिए त्वचा और बालों में यूं लाएं चमक

2दांतों पर लिपस्टिक

common makeup mistakes for first date inside

लिपस्टिक हमारी पर्सनेलिटी में अलग इफेक्ट डालती है। लेकिन कई लड़कियां फर्स्ट डेट पर सुंदर दिखने के लिए रेड लिपस्टिक चूज़ करती हैं जो कि सही च्वॉयेस भी है। लेकिन मिस्टेक तब हो जाती है जब लड़कियां रेड लिपस्टिक को भी भर-भर के लगाती हैं। इससे लिपस्टिक होंठों पर फैल जाती है और दांतों पर भी लग जाती हैं। इसलिए डेट पर जाने से पहले आप ऐसा ना करें। 

क्योंकि इससे आपके ब्वॉयफ्रैंड को ये कहने का मौका मिल जाएगा की "लिपस्टिक होंठों के लिए होती है, दांतों के लिए नहीं।" 

इस स्थिति से बचने के लिए एक बार जब आप लिपस्टिक लगा लें, तो एक छोटा पेपर लेकर अपने होंठों को धीरे-धीरे उस पर दबाएं ताकि लिपस्टिक सूख जाए। इसके अलावा एक बार दांतों को भी जरूर देख लें। अगर दांतों पर लिपस्टिक लगी है तो उसे साफ कर लें। 

Read More: लिपस्टिक के पुराने शेड्स से हो गईं हैं बोर तो ट्राय करें ये अनयूजुअल कलर्स

3लिपस्टिक और लिपलाइनर का शेड

common makeup mistakes for first date inside

लिपलाइनर होंठों पर आउटर लाइन बनाने के लिए होती है। इससे लिपस्टिक होंठों से बाहर नहीं निकलती है। साथ ही इससे होंठ भी पूरे आकार में रहते हैं। लेकिन कई बार लड़कियां लिपस्टिक के शेड से अलग शेड का लिपलाइनर लगाती हैं। यह दिखने में अच्छा नहीं लगता है और यह आपके डेट को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आएगा। इसलिए आप अपने लिपलाइनर और लिपस्टिक को मैच करके ही होंठों पर इस्तेमाल करें। 

4स्टिकी लिपग्लॉस

common makeup mistakes for first date inside

लिपलाइनर और लिपस्टिक के बाद लड़कियां होंठों को ग्लोइंग दिखाने के लिए लिपग्लॉस लगाती हैं। लिपग्लॉस से होंठों पर चमक आती है और होंठ शाइन करते हैं। लेकिन कई बार होंठों को अधिक ग्लोइंग दिखाने के लिए लड़कियां स्टिकी लिपग्लॉस का इस्तेमाल करती हैं। यह स्टिकी लिपग्लॉस होंठों को चिपचपा तो दिखाते ही हैं साथ ही वे मेकअप को भी खराब भी कर देते हैं। क्योंकि हल्की हवा में भी कई बार आपके बाल आपके होंठ पर चिपक जाते हैं। इसलिए इन स्टिकी लिपग्लॉस का इस्तेमाल ना करें। इसके बजाए लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों को एक्सफोलिएट करें। इससे होंठों में नैचुरल ग्लो आएगा। 

5ज्यादा ना करें हेयरस्प्रे का इस्तेमाल

common makeup mistakes for first date inside

बाल हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। इसी को ख्याल में रखते हुए लड़कियां फर्स्ट डेट के लिए तैयार होते वक्त बालों में अत्यधिक स्प्रे का इस्तेमाल करती हैं। ऐसा वे बालों को सुंदर दिखाने के लिए करती हैं। लेकिन बालों को अधिक सुंदर दिखाने के चक्कर में कई बार लड़कियां ज्यादा हेयरस्प्रे का इस्तेमाल कर लेती हैं। इससे बाल स्टाइलिश दिखने की जगह बिखरे से दिखने लगते हैं। 

साथ ही इससे बाल चिपचिपे और कठोर बन जाते हैं। ऐसे में पार्टनर अगर आपके बालों को सहलाना चाहेंगे तो भी वे नहीं सहला पाएंगे। इससे आपकी डेट रोमांटिक बनने की जगह बोरिंग और मजाकिया बन जाएगी। 

तो फर्स्ट डेट पर जाने से पहले इन गलतियों को दिमाग में रखें और ये गलतियां ना करें। 

Loading...
Loading...