क्या हाल में आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिली है, जिसके ख्यालों ने आपको पूरी तरह जकड़ लिया है? क्या आप पूरी रात उस व्यक्ति के बारे में सोचती रहती हैं और आपको नींद ही नहीं आती हुए अनिद्रा में रहते हैं? क्या आप अपने काम पर ध्यान ही नहीं लगा पातीं, क्योंकि वह व्यक्ति आपके दिमाग में रहता है? क्या जब वह आपके पास नहीं होता तो आप उसके बारे में सोचती हैं और जब वह सामने हों तो कुछ भी कहने से हिचकती हैं? अगर यह सब सच है तो इसका अर्थ है कि वह खास व्यक्ति मन ही मन आपको भाने लगा है। यह प्यार है, यह कहना तो अभी जल्दबाजी है, लेकिन हां उस इंसान ने आपके दिल पर अपनी गहरी छाप तो छोड़ी है। अब समस्या यह है कि आप जिसे पसंद करने लगी हैं, वह भी आपको नोटिस करे, इसके लिए क्या किया जाए। किसी को स्वयं को नोटिस करवाना भी एक कला है। अगर आप चाहें तो बेहद आसानी से अपने क्रश को खुद को नोटिस करवा सकती हैं। बस आपको कुछ उपायों को अपनाना होगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ आसान उपायों के बारे में बता रहे हैं-

खुद को बनाएं प्रेजेटेंबल

 crush inside

अगर आप चाहती हैं कि आपका क्रश आपको नोटिस करे तो इसके लिए सबसे पहला कदम है खुद को प्रेजेटेंबल बनाना। जब आप ऐसा करने में सक्षम हो जाती हैं तो हर व्यक्ति खुद ब खुद आपको नोटिस करना शुरू कर देगा। हालांकि इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप फूहड़ कपड़े, बल्की एसेसरीज, बहुत सारा मेकअप और महंगे फुटवियर पहनने की आवश्यकता नहीं है। सादगी भी एक अच्छा प्रभाव डालती है। उदाहरण के तौर पर, अगर आप बाल लंबे हैं तो ऐसे में आप उन्हें ओपन हेयर लुक दें। यह देखने में काफी अट्रैक्टिव लगता है। इसके अलावा आप आकर्षक दिखने के लिए रेड कलर को पहन सकती हैं।

भीनी-भीनी हो महक

 crush inside

आपकी खुशबू भी आपके क्रश का ध्यान आकर्षित करने में एक बड़ी भूमिका निभा सकती है। अपने पसंदीदा परफ्यूम को लगाएं ताकि आप क्लीन और फ्रेश स्मेल करें। हालांकि, आप यह अवश्य सुनिश्चित करें कि आपके परफ्यूम की स्मेल बहुत तेन ना हो, क्योंकि यह आपके आस-पास के लोगों को परेशान कर सकता है और उसे भी, जिस व्यक्ति को आप पसंद करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: जब 'हमसाया' के सेट पर माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को मार दिया था थप्पड़, जानें क्यों

चेहरे पर हो मधुर मुस्कान

 crush inside

तनाव और दबाव से भरी इस दुनिया में, एक मधुर मुस्कार किसी के मन में भी सकारात्मकता भर सकती है। आपको शायद यकीन ना हो, लेकिन अगर आप किसी से एक प्यारी स्माइल के साथ मिलती हैं तो इससे सामने वाले व्यक्ति पर बेहद ही अच्छा इंप्रेशन पड़ता है। इतना ही नहीं, आपके मन की पॉजिटिविटी कहीं ना कहीं आपके क्रश को भी इंप्रेस करेगी और वह आपकी ओर आकर्षित होंगे।

इसे जरूर पढ़ें: कुछ ऐसे सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान सबके सामने रखी अपने दिल की बात

करें इंप्रेस

 crush inside

यह सच है कि कोई भी व्यक्ति सबसे पहले आपकी फिजिकल अपीरयंस से प्रभावित होता है, लेकिन एक वास्तविकता यह भी है कि सिर्फ शारीरिक आकर्षण ही सब कुछ नहीं है। इसलिए आपको यह पता होना चाहिए कि आप सामने वाले व्यक्ति को इंप्रेस करने के लिए क्या कर सकती हैं। इससे आपके क्रश को एक अच्छा आभास होगा कि आप एक व्यक्ति के रूप में कितनी दिलचस्प हैं। मसलन, अगर आप पेंटिंग में अच्छी हैं या फिर कोई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजाती हैं या किसी बैंड का हिस्सा है तो आप अपने क्रश को अपनी वर्कशॉप में बुलाएं। यह सामने वाले व्यक्ति के लिए यकीनन बेहद इंप्रेसिव होगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik