Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की प्रेरणा नहीं है पुरानी प्रेरणा की तरह ‘सीधी-साधी’, देखें बोल्ड अवतार

    एकता कपूर के टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ में इस वक्त नया मोड़ आ चुका है। अनुराग ने कोमोलिका से शादी कर ली है और प्रेरणा प्रेगनेंट है। कहानी में इस...
    author-profile
    Published -19 Mar 2019, 13:11 ISTUpdated -19 Mar 2019, 16:50 IST
    Next
    Article
    kasautii erica bold avtar

    एकता कपूर का हिट टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की 2’ इस वक्‍त एक नए मोड़ पर पहुंच चुका है। अपने पहली सीजन की तरह इस बार भी ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की कहानी उसी रफतार से आगे बढ़ रही है। सीरियल की कहनी में अब तक यह दिखाया जा चुका है कि अनुराग बासू ने प्रेरणा का साथ छोड़ कोमोलिका से शादी कर ली है। इतना ही नहीं यह भी दिखाया जा चुका है कि प्रेरणा प्रेगनेंट है। मगर, इसके आगे की कहानी और भी दिलचस्‍प है। ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की नई प्रेरणा यानी एरिका फर्नांडिस पुरानी प्रेरणा यानी श्‍वेता तिवारी की तरह नहीं है, जो प्रेगनेंट होने के बाद अनुराग से छुपती फिरती है बल्कि ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की प्रेरणा बोल्‍ड है। वह अपने हक की लड़ाई लड़ने अनुराग के घर पहुंच जाती है। आइए हम आपको बताते हैं कि नई प्रेरणा पुरानी प्रेरणा से किन मायनों में अलग है। 

    kasautii prerna is anurag first wife

    अनुराग की पहली पत्‍नी का दावा 

    टीवी सीरियल में अनुराग अपनी मां मोहिनी बासु के दवाब में आकर कोमोलिका से शादी तो कर लेता है मगर, उसकी मांग में सिंदूर नहीं भरता। मोहिनी के पूछने पर वह यह कहता कि उसने सिंदूर भरने का वादा प्रेरणा से किया है। मगर, बिना सिंदूर भरे ही शादी संपन्‍न हो जाती है। इसके बाद शादी के दूसरे दिन जब प्रेरणा को यह बात पता चलती है तो वह अनुराग के घर पहुंच जाती है। वहां प्रेरणा यह दावा कर कि वह अनुराग बासु की पहली वाइफ है, कह कर सभी को चौका देती है। वह अनुराग की पहली वाइफ होने का सबूत भी दे देती है। अनुराग भी इस बात के लिए हामी भर देता है कि उसने प्रेरणा से शादी की है। यह सब सुनने के बाद कोमोलिका का मुंह उतर जाता है। 

    kasautii prerna fight with komolika hina khan

    प्रेरणा लड़ रही है अपने हक की लड़ाई

    कोमोलिका प्रेरणा के लिए कितनी खतरान साबित हो सकती है इसका अंदाजा अनुराग को है। इसलिए वह प्रेरणा को उससे बचाने के लिए खुद को प्रेरणा से दूर कर लेता है। मगर, प्रेरणा हार नहीं मानती और उसी घर में अनुराग की पहली वाइफ बन कर रहने लगती है। इतना ही नहीं प्रेरणा अनुराग के कमरे में पूरे हक के साथ रहती है और कोमोलिका को गेस्‍ट रूम में रहना पड़ता है। 

    कोमोलिका को सिखा रही सबक 

    प्ररेणा अपनी हक की लड़ाई लड़ने के साथ-साथ कोमोलिका को भी सबक सिखा रही है। ‘कसौटी जिंदगी की 2’ की प्रेरणा पुरानी प्रेरणा से काफी बोल्‍ड है। प्रेरणा को पता है कि उसे कोमोलिका को सबक कैसे सिखाना है। कोमोलिका और प्रेरणा के बीच इस वक्‍त जंग छिड़ी है कि अनुराग के साथ हनीमून पर कौन जाएगा। मगर, आखिर में अनुराग कोमोलिका के साथ ही हनीमून पर जाता है। लेकिन प्रेरणा भी हार नहीं मानती और ड्राइवर बदल कर कोमोलिका को मजा चखाती है। कोमोलिका के हनीमून के प्‍लान को चकनाचूर कर उसे सबक सिखाने में कामयाब हो जाती है। 

    Recommended Video

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।