सास और बहू के रिश्ते को हर कोई तिरछी निगाहों से देखता है। वैसे तो अब वक्त बदल चुका है। आज के समय में सास और बहू दोस्त की तरह रहती हैं। लेकिन इस बात में शक नहीं है कि अगर सब चीजें सही भी हों तब भी कहीं न कहीं सास—बहू में थोड़ी बहुत खटपट रहती ही है। हर सास उम्मीद करती है कि उसे परफेक्ट बहू मिले। वह दिखने में सुंदर हो, अच्छी जॉब करती हो और घर के काम में भी उसका हाथ बटाए। लेकिन वर्किंग लड़कियोंके लिए घर के हर सदस्य को खुश रखना और घर का काम करना संभव नहीं होता है। बल्कि आजकल लड़कियां उम्मीद करती हैं कि जब वह ऑफिस से घर जाएं तो कोई उनके पास बैठकर बातें करे। आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसा सीक्रेट बता रहे हैं जो आपको सास की फेवरेट बहू बना देगा।

इसे भी पढ़ें: सोनम कपूर, रानी मुखर्जी और जूही चावला ने विद्या बालन को बताया कि उनकी सास हैं कितनी स्पेशल


घर के काम के लिए मना न करें

become favorite of her mother in law  inside

अगर आप वर्किंग बहू हैं तो हम समझ सकते हैं कि जॉब के साथ घर के काम को मैनेज करना कितना मुश्किल होता है। ऑफिस से घर आने के बाद ऐसा लगता है कि खाना खाकर आराम से सो जाएं। लेकिन अगर आप अपनी सास के साथ रहती हैं तो कहीं न कहीं वह आपसे यह उम्मीद करती हैं कि आप उनके साथ किचन में हाथ बटाएं। अगर आपके घर में कुक है तब भी आपकी सास उम्मीद करती हैं कि आप उनके बेटे यानि कि अपने बेटे के लिए कुछ स्पेशल डिश बनाएं। ऐसी स्थिति में अगर आप सीध मना करती हैं तो सास बुरा मान जाती है। हो सकता है कि इस चीज के चलते आप दोनों एक दूसरे से बात भी करें। जबकि ऐसी स्थिति में आपको सीधा मना करने के बजाय दिमाग से काम लेना चाहिए। जब आपकी सास आपको किसी भी काम के लिए बोलें तो आप उसे मना न करें, बल्कि उस काम को करने के लिए आगे बढ़ें। जब वह देखेंगी कि आप ऑफिस से आने के बाद भी किसी काम के लिए मना नहीं कर रही हैं तो वह आपसे खुद ही आगे से कोई काम करने को नहीं बोलेंगी। बल्कि उनकी नजरों में आपके लिए प्यार और इज्जत दोनों बढ़ जाएगी।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने मां मधु चोपड़ा के लिए लिखा यह इमोशनल लेटर, नई शुरुआत के लिए दी बधाई


सास को गिफ्ट दें

become favorite of her mother in law  inside

अगर आप अपनी सास के साथ अच्छा और हेल्दी रिलेशन चाहती हैं तो आपको भी आगे बढ़ना होगा। सास को खुश करना बहुत आसान होता है। अगर आप वर्किंग हैं और घर का कोई काम नहीं करती हैं तो आप अपनी सास को गिफ्ट्स देकर उन्हें खुश कर सकती हैं। हर महीने जब भी आपकी सैलेरी आए तो उसमें से कुछ पैसों के अपनी सास के लिए गिफ्ट लें। इसके अलावा ऑफिस से घर आते वक्त अपनी सास की खाने की फेवरेट चीज लेकर जाएं। इससे रिश्ते में प्यार बढ़ता है और घर में खुशहाली भी रहती है।