हर व्‍यक्ति चाहता है कि उसे कभी भी आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े। इसके लिए वह दिन रात महतन भी करता है। महिलाएं भी आजकल घर को फाइनैंशियली सपोर्ट करने के लिए जॉब करती हैं। मगर कई दिन रात म‍हनत करने के बाद भी मनचाही सैलरी नहीं मिलती। ऐसे में जॉब बदल लेना एक मात्रा उपाय नहीं है। अगर आपको घन की देवी माता लक्ष्‍मी पर जरा भी भरोसा है तो आप उनकी अराधना और कुछ आसान उपाय अपना कर उन्‍हें खुश कर सकती हैं। यदि देवी लक्ष्‍मी एक बार खुश हो जाती हैं तो आप पर धन की बारिश भी हो सकती है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि वो कौन से उपाय हैं, जो आपको कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करने देंगे। 

Read more: ये 7 बीमारियां हो जाएंगी दूर अगर रोज करेंगी गायत्री मंत्र का जाप

अपनी हथेलियों को देखें 

सुबह उठ कर हर कोई सबसे पहले वॉशरूम जाता है और ब्रश करता है। मगर आपको ऐसा नहीं करना है। आपको सुबह उठ कर सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को देखना है और उन्‍हें देख कर आपको माता लक्ष्‍मी का ध्‍यान करना है। 

How to impress goddess laxmi for earn money

केसर खा कर जाएं ऑफिस 

हिंदू धर्म में रिवाज है कि जब ऑफिस जाते हैं तो कुछ मीठा या दही खा कर जाते हैं। मगर मां लक्ष्‍मी को खुश करना है तो ऑफिस के लिए निकलते वक्‍त आपको अपने मुंह में केसर का एक दाना रख कर निकलना चाहिए। इससे आपके मुंह का स्‍वाद अच्‍छा रहेगा और दिमाग भी शांत रहेगा। 

Read More: हनुमान चालीसा पढ़ते वक्‍त महिलाएं न करें ये गलतियां

न लें उधार 

जब कभी आर्थिक दिक्‍कत महसूस हो और कर्ज लेना पड़े तो ध्‍यान रखें कि मंगलवार के दिन कभी किसी से उधार न मांगें। अगर आपके उपर क्रज चल रहा है और आपको उसकी किश्‍त लेनी हो तो कभी भी किश्‍त बुधवार को नहीं देनी चाहिए। यहां तक की कर्ज लेने की कोई बात भी इन दो दिनों में नहीं करनी चाहिए। 

लाल कपड़े में रखें चावल 

अपने घर के पास के लक्ष्‍मी मंदिर से कुछ चावल देवी जी पर चढ़ कर अपने साथ घर ले आएं और फिर उसे लाल कपड़े में बांध कर उस स्‍थान पर रखें जहां पर आप पैसे रखती हों। इसे घर में कभी धन की कमी नहीं होगी। 

Read More: महिलाएं भी कर सकती हैं हनुमान जी की पूजा, ध्‍यान रखें ये 4 बातें

How to impress goddess laxmi for earn money

ऑफिस के लोगों को खिलाएं खाना 

हिंदू धर्म में भोजन कराने को वैसे भी बहुत अच्‍छा काम बताया गया है। किसी को भोजन कराने के लिए आपको उसका धर्म या जाति देखने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको अपने ऑफिस में ही किसी कुलीग को शनिवार के दिन भोजन करवा देना चाहिए। इससे भी आपको धन लाभ होगा। 

वर्कटबल पर रखें हल्‍दी 

जाहिर है ऑफिस में आपको देवी देवताओं की फोटो रखने की इजाजत नहीं मिलती होगी मगर आप भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी के चरणों से हल्‍दी को टच करके अपनी वर्क टेबल पर पीले कपड़े में बांध कर रख दें। इससे भी आपको धन लाभ होगा। 

How to impress goddess laxmi for earn money

घी के दिए जलाएं 

जब भी आप देवी लक्ष्‍मी की अराधना करें तो तेल के नहीं घी के दिए जलाएं इससे आप मां लक्ष्‍मी को आकर्षित कर सकती हैं। वैसे भी शास्‍त्रों में लिखा है कि घी की सुगंध मां लक्ष्‍मी को बहुत पसंद होती है। 

Recommended Video