आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल में शुमार किए जाते हैं। इनकी लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही है। अपनी रिलेशनशिप के दौरान दोनों ने कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन दोनों ने हमेशा एक-दूसरे का साथ दिया है। अब दोनों को साथ-साथ एक दशक से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। आयुष्मान अक्सर ही ताहिरा कश्यप के लिए अपने प्यार का इजहार करते रहते हैं। आयुष्मान ने ताहिरा की तस्वीरों वाली एक नई पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे बोर्ड एक्जाम्स की तैयारी के दौरान उन्होंने ताहिरा के लिए अपने प्यार का इजहार किया। 

इस खास अंदाज में आयुष्मान ने ताहिरा को किया था प्रपोज

 

आयुष्मान ने अपनी पोस्ट में लिखा है, 

'ये साल 2001 की बात है। हम बोर्ड एक्जाम्स की तैयारी कर रहे थे। मैंने 1.48 पर फोन पर उनसे ( ताहिरा से ) अपने प्यार का इजहार किया। मेरे स्टीरियो पर ब्रायन एडम्स का गाना बज रहा था। यह साथ निभाते हुए अब 11 साल बीत चुके हैं।'

आयुष्मान की ये पोस्ट डालने के कुछ ही देर बाद उस पर दिल वाली ढेर सारी इमोजी शेयर हुईं। इनमें आयुष्मान की को-स्टार और 'बरेली की बर्फी' की एक्ट्रेस कृति सेनन, भाई अपारशक्ति खुराना, 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की को-स्टार मानवी गगरू, दिया मिर्जा, नुपुर सेनन, अथिया शेट्टी, दिव्या खोसला कुमार का नाम खासतौर पर लिया जा सकता है। आयुष्मान ने ताहिरा की जो तस्वीर पोस्ट की है, उसे ताहिरा ने दो दिन पहले ही अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था। 

इसे जरूर पढ़ें: आयुष्‍मान खुराना के बेटे ने मां ताहिरा को दिया होमोसेक्सुअलिटी पर Emotional जवाब

ट्यूशन क्लास में हुई पहली मुलाकात 

ayushmann khurrana with wife tahira kashyap bollywood couple

ताहिरा कश्यप और आयुष्मान खुराना, दोनों चंडीगढ़ में 12वीं क्लास में एक साथ ट्यूशन पढ़ते थे। ताहिरा ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया है, 'हमारी लव स्टोरी की शुरुआत 12 साल पहले हुई थी। उस वक्त प्यार होना बहुत अलग तरह का एक्सपीरियंस था। हम दोनों ही इस मामले में काफी धीमे रहे और शर्मीले भी। हमारे बैच में 60 स्टूडेंट थे और जब मैं पहली बार आयुष्मान से मिली तो मुझे लगा कि उनका नाम अभिषेक है।' ताहिरा और आयुष्मान दोनों ही एक दूसरे को पसंद करने लगे थे, लेकिन दोनों में से कोई भी अपनी फीलिंग्स जाहिर करने के लिए आगे नहीं आया। उस वक्त क्लास में लड़कों के बीच ताहिरा काफी पॉपुलर थीं। वही ताहिरा आयुष्मान को पसंद करती थीं, जब आयुष्मान को इस बात का पता चला तो उन्हें इस बात का यकीन नहीं हुआ। आयुष्मान ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया, 'हमारी क्लास में बहुत से हैंडसम लड़के थे, मैं उनकी टक्कर में कहीं नहीं था, फिर मुझे किसी के जरिए पता चला ताहिरा मुझे पसंद करती है। मैं बहुत खुश हो गया कि जिस लड़की पर क्लास के सारे लड़के फिदा थे, वह मुझे पसंद करती है। यह बिल्कुल नामुमकिन लगने जैसी बात थी, लेकिन फिर भी मैं बहुत खुश था।'

Recommended Video


पेरेंट्स ने कराई मुलाकात

ayushmann khurrana with wife tahira kashyap celebrity couple

कहते हैं कि अगर किसी चीज को पूरे दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश में लग जाती है। आयु्ष्मान और ताहिरा के मामले में भी यही हुआ। दोनों के पेरेंट्स ने उन्हें अचानक मिलवा दिया। ताहिरा ने इस बारे में मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया, 'एक दिन मेरे पापा-मम्मी ने मुझे बताया कि हम अपने एक ज्योतिषी दोस्त के यहां जा रहे हैं, तो मैंने तुरंत ही अपनी दोस्त को कॉल करके अपने डिनर के बारे में बताया। हमने सोचा ही की पापा के इन एस्ट्रोलॉजर दोस्त से मिलेंगे और यह पूछेंगे कि कंपटीटिव एग्जाम्स के एंट्रेंस में हमारे नंबर कैसे आएंगे। जब हम वहां पहुंचे तो मैं हैरान रह गई। वहां कोई और नहीं, बल्कि आयुष्मान थे, जो मेरे पापा के दोस्त के बेटे थे। आज तक भी हम अपनी शादी के लिए अपने मम्मी-पापा को ब्लेम करते हैं। उस रात ताहिरा आयुष्मान घर पर थी और उन्हें नहीं पता था वह आयुष्मान के इतना करीब आ जाएंगी। ताहिरा पहले से ही आयुष्मान को पसंद करती थीं, लेकिन उस दिन वह आयुष्मान से और भी ज्यादा इंप्रेस हो गईं। आयुष्मान की बातचीत और खास तौर पर गानों की वह कायल हो गईं। 

इसे जरूर पढ़ें: आयुष्‍मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल' भी रह चुकी हैं डिप्रेशन का शिकार  

इस तरह हुई शादी

ayushmann khurrana with wife tahira kashyap romantic love story

कॉलेज के बाद ताहिरा और आयुष्मान, दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। दोनों अच्छे दोस्त बन गए। दोनों ने मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री ली, इस दौरान इन्होंने भाषण और नाटकों में भी हिस्सा लिया। कॉलेज की पढ़ाई खत्म होने के बाद दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि करियर में आगे क्या होगा। आयुष्मान एक्टर बनना चाहते थे। वहीं ताहिरा को लगता था कि उनके घर वाले आयुष्मान से शादी कराने के लिए राजी नहीं होंगे, जो मुंबई में एक्टर बनने के लिए स्ट्रगल करने के बारे में सोच रहा थे, लेकिन चीजें बदलीं और आखिरकार साल 2011 में दोनों ने शादी कर ली। इससे पहले आयुष्मान ने ताहिरा को बहुत रोमांटिक अंदाज में शादी के लिए प्रपोज किया था। इस बारे में ताहिरा ने मीडिया को दी जानकारी में कहा था, 'आयुष्मान ने मुझे शादी के लिए बहुत रोमांटिक तरीके से प्रपोज किया था। बैकग्राउंड में प्यारा सा म्यूजिक चल रहा था, कैंडल लाइट डिनर के दौरान रेड रोजेस के साथ आयुष्मान ने मुझे प्रपोज किया। 

ताहिरा ने आयुष्मान को किया था सपोर्ट

 

आयुष्मान की फाइनेंशियल कंडिशन अच्छी नहीं थी, लेकिन ताहिरा उस वक्त तक खुद को स्थापित कर चुकी थीं। उन्होंने आयुष्मान को पूरी तरह से सपोर्ट किया। इस बारे में आयुष्मान ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया, 'जब हमने शादी की, तो मेरे पास पैसे नहीं थे ताहिरा प्रोफेशनली मुझसे ज्यादा बेहतर स्थिति में थीं। उनकी अपनी पीआर फर्म थी। चंडीगढ़ में वह एक पंजाबी रेडियो स्टेशन की प्रोग्रामिंग हेड भी थीं। उन्होंने मुझे हर संभव तरीके से सपोर्ट किया।'

आयुष्मान ने इस इंटरव्यू में आगे बताया, 'मैं उस समय स्ट्रगल कर रहा था, लेकिन हम लोगों के बीच कभी किसी तरह का ईगो नहीं आया। शादी के बाद जब ताहिरा हमारे घर आईं, तो वह बहू के बजाय घर की बेटी बन गईं।' 

आयुष्मान को मोटिवेट करती हैं ताहिरा

ताहिरा और आयुष्मान की लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव रहे, लेकिन ताहिरा लगातार आयुष्मान को मोटिवेट करती रहीं। जब आयुष्मान की पहली फिल्म 'विकी डोनर' कामयाब हो गई तो वहां से चीजें बदलनी शुरू हुईं। आयुष्मान रातों-रात स्टार बन गए। इसके बाद साल 2015 में ताहिरा मुंबई शिफ्ट हो गईं। ताहिरा ने 'टॉफी' नाम की एक शॉर्ट फिल्म भी बनाई, जिसमें आयुष्मान लीड रोल में थे। यह फिर बाल विवाह पर आधारित थी। 

ताहिरा को कैंसर होने पर आयुष्मान ने दिया साथ

जब ताहिरा को स्टेज जीरो ब्रेस्ट कैंसर डिटेक्ट हुआ तो आयुष्मान और उनके पूरे परिवार ने ताहिरा का पूरा साथ दिया और उनका उत्साह बढ़ाया। ताहिरा ने इस दौरान खुद को मजबूत बनाए रखा और ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूकता भी फैलाई। ताहिरा ने अपना बाल्ड लुक भी सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस दौरान आयुष्मान ने अपनी पत्नी ताहिरा की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर कहा कि वह हमेशा अग्रणी रही हैं। वह मुझे हर दिन इंस्पायर करती हैं और एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित करती हैं।

Image Courtesy:Instgram(@ayushmannk)