कोरोना के कठिन दौर में ना सिर्फ सेहत के प्रति अधिक सावधान होने की जरूरत है, बल्कि यह एक ऐसा समय है, जो प्यार के लिए भी रोलर कोस्टर साबित हो रहा है। दरअसल, कोरोना काल में कपल्स एक-दूसरे से पहले की तरह नहीं मिल पा रहे हैं, जिसके कारण उनके बीच गलतफहमियां और परेशानियां बढ़ने लगी हैं। खासतौर से, जो कपल्स एक-दूसरे से दूर रहते हैं, उनके लिए यह दौर और भी ज्यादा कठिनाई भरा हो रहा है। जिन कपल्स को इस समय ब्रेकअप के दर्द से गुजरना पड़ रहा है, उनके लिए यह और भी कठिन हो रहा है, क्योंकि लड़की अपने प्यार से दूर होने के दर्द को वह ना तो किसी दोस्त से मिलकर बांट पा रही है और ना ही खुद को बिजी रखने के लिए किसी एक्टिविटी या ग्रुप को ज्वॉइन कर पा रही हैं। जब वह घर पर हैं तो कहीं ना कहीं हरदम उनके मन में अपने एक्स पार्टनर और उसके साथ बिताई गई यादें कचोटती रहती हैं। हो सकता है कि आप भी कोरोना काल में इस कठिन परिस्थितियों से गुजर रही हों, लेकिन फिर भी आप कुछ आसान टिप्स अपनाकर अपने इस ब्रेकअप के दर्द को काफी हद तक कम कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ आसान टिप्स के बारे में-

दुख को कर दें बयां

 Breakup inside

कई बार ऐसा होता है कि जब हम किसी चीज से परेशान या दुखी होते हैं तो ऐसे में हम बाहर से स्ट्रांग होने का दिखावा करते हैं। हम खुद से यह कहते हैं कि इस चीज से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं होता। इसके कारण मन में कहीं ना कहीं कसक रह जाती है। इससे दुख मन में दब जाता है, लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं होता। इसलिए ब्रेकअप के बाद आप अपने दुख को खुलकर व्यक्त करें। अगर आपका रोने का मन कर रहा है तो खुलकर रोएं। ऐसे में आपको काफी हल्का लगेगा और दुख भी काफी हद तक कम हो जाएगा।

इसे जरूर पढ़ें: टीवी की पॉपुलर नागिन की अधूरी रह गई असल जिंदगी की लव स्टोरी

किसी करीबी से करें बात

 Breakup inside

यह सच है कि कोरोना काल में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आपके लिए अपने फ्रेंड्स या किसी करीबी से मिलना संभव ना हो या फिर आप इस समय घर में अकेली हों तो ऐसे में आप अपने करीबी से फोन पर बात तो कर ही सकती हैं। इससे आपको अपना मन हल्का करने में मदद मिलेगी। साथ ही जब आप अपनी भावनाओं को उनके सामने व्यक्त करती हैं तो इससे आपको अपने दुख से उबरने के कुछ रास्ते भी मिल जाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: ब्रेकअप के दर्द से उबरना चाहती हैं तो जरूर देखें बॉलीवुड की ये 4 मूवीज

Recommended Video


ऑनलाइन ग्रुप का सहारा

 Breakup inside

जब हम अकेली या परेशान होती हैं, तो ऐसे में हम किसी अपने का साथ ढूंढती हैं या फिर क्लासेस आदि को ज्वॉइन करके अपने कुछ वक्त में हंसी खोजती हैं। लेकिन अब जब कोरोना काल में आपके लिए किसी ग्रुप आदि को ज्वॉइन करना संभव नहीं है तो ऐसे में आप ऑनलाइन चल रही क्लासेस आदि का सहारा ले सकती हैं। बेहतर होगा कि आप किसी ऐसी ऑनलाइन एक्टिविटी को चुनें, जिसे आपने पहले नहीं किया हो। इससे आपको नई चीज या काम करने में इंटरस्ट आएगा और फिर जब आप नई चीजों में उलझी होंगी तो ऐसे में आपको अपने एक्स पार्टनर की याद नहीं सताएगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com