2019 के लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के साथ ही भारत में अगली केंद्र सरकार चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हर बार की तरह इस बार के लोकसभा चुनाव में भी बॉलीवुड के कई कलाकारों ने लोगों से आगे आकर वोट करने का आग्रह किया है। ये स्टार्स सोशल मीडिया पर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वहीं, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज दीया मिर्जा और ईशा देओल ने भी 2019 लोकसभा चुनाव में दिव्यांगों से वोट डालने की अपील की हैं। दीया मिर्जा और ईशा देओल ने एक अभियान के जरिए चुनाव में दिव्यांगों से मतदान करने की अपील की है।

dia isha inside

इसे जरूर पढ़ें: मतदान करने पर दवा पर मिलेगी 10 फीसदी छूट, मिलेगा फ्री खाना

दीया और ईशा ने द नेशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ इंप्लोयमेंट फॉर डिसेबल पीपल और द नेशनल डिसएबिलिटी नेटवर्क ने एक साथ मिलकर एक जनहित अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान का नाम 'आरईवी-यूपी-पंजीकृत, सक्षम, वोट' है। द नेटवर्क मुंबई में इंटर्न रही मस्तिष्क लकवा से पीड़ित कोएना मुखर्जी इस अभियान की हिस्सा हैं। इस अभियान को लेकर दीया मिर्जा, ईशा देओल और निर्माता दीपशिखा देशमुख पहले ही सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों को संदेश दे चुकी हैं।

ईशा देओल की मां हेमा मालिनी भी राजनीति में हैं और बीजेपी सांसद हैं। मां हेमा मालिनी के राजनीति में होने के कारण ईशा अपने मत अधिकारों को लेकर सजग हैं। और ईशा ने कहा कि दुनियाभर में 7 लोगों में से 1 व्यक्ति दिव्यांग है। यह विश्व के सबसे बड़े अल्पसंख्यक बन सकते हैं। उनकी आवाज को मैंने सुना तभी मैं आरईवी-यूपी के समर्थन में खड़ी हूं। अब वक्त है मिलकर आगे बढ़ने की और दिव्यांगजनों को मतदान करने के लिए पंजीकृत कराने और सक्षम बनाने की।

dia isha inside

वहीं, दीया मिर्जा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, 'नमस्कार मैं दीया मिर्जा हूं और मैं आप लोगों से आवाहन करती हूं कि आप लोग लोकतांत्रिक प्रणाली से होने वाली लोकसभा चुनाव में मतदान करें। मैं प्यार, शांति, बराबरी, अवसरों, इंसानियत और पर्यावरण सुरक्षा के लिए वोट देने वाली हूं।' वैसे दीया मिर्जा इन दिनों भारत-पाक के रिश्तों पर बन रही वेब सीरीज ‘काफिर’ की शूटिंग में व्‍यस्‍त हैं। दीया इस फिल्‍म की शूटिंग के लिए सांगला में हैं।

dia isha inside

इसे जरूर पढ़ें: 'गली बॉय' में आलिया की एक्टिंग को लेकर कंगना कह गईं ये बड़ी बात, जानें क्‍या कहा

वहीं, ईशा देओल के फिर से मां बनाने की खबरे सामने आ रही है। ईशा ने साल 2017 में एक नन्ही परी को जन्म दिया था जिसका नाम राध्या रखा था। अपनी प्रेग्नेंसी की जानकारी ईशा देओल ने बहुत ही अलग अंदाज में अपने फैंस के साथ शेयर की। ईशा देओल ने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटी राध्या की तस्वीर शेयर करके एक खूबसूरत सा कैप्शन दिया। ईशा देओल ने लिखा है, 'मुझे बड़ी बहन के तौर पर प्रमोशन मिलने वाला है।'

Photo courtesy- instagram.com(@diamirzaofficial, @imeshadeol)