• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

एक्टिंग में हाथ आजमाने से पहले प्रोफेशनल डांसर रह चुके हैं ये सितारे

ऐसे कई सितारे हैं, जो एक्टिंग की दुनिया में हाथ आजमाने से पहले प्रोफेशनल डांसर रह चुके हैं। जानिए इस लेख में।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -14 Aug 2022, 10:00 ISTUpdated -14 Aug 2022, 11:05 IST
Next
Article
those celebrities started their career as dancer

बड़े या छोटे परदे पर काम करने वाले सितारों में सिर्फ एक्टिंग स्किल्स का होना ही पर्याप्त नहीं है। बल्कि एक्टिंग की दुनिया में सफलता पाने के लिए डांसिंग सहित कई अन्य स्किल्स का होना भी आवश्यक है, ताकि वह अपने दर्शकों के सामने एक पूरा एंटरटेनमेंट पैकेज पेश कर सकें। इसलिए, एक्टिंग की दुनिया में आने के बाद यह कलाकार अपने स्किल्स को शॉर्प करते रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने अपने एक्टिंग स्किल्स को ब्रश करने से पहले अपने डांसिंग स्किल्स पर काम किया। 

इन सेलेब्स ने ना केवल तरह-तरह के डांस स्टाइल को सीखा, बल्कि बतौर प्रोफेशनल डांसर काम भी किया। आज भी जब इन्हें अपने डांसिंग स्किल्स को दिखाने का मौका मिलता है, तो परदे पर एक अलग ही जादू छा जाता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं, जो प्रोफेशनल डांसर रह चुके हैं-

राधिका मदान

radhika madan

छोटे परदे से लेकर बड़े परदे तक अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी राधिका के डांसिंग स्किल्स भी गजब के हैं। यहां तक कि राधिका एक प्रोफेशनल डांसर हर चुकी है। एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले राधिका अपने होमटाउन दिल्ली में बतौर कोरियोग्राफर डांस सिखाया करती थीं। इसके बाद, उन्होंने एकता कपूर के टीवी शो मेरी आशिकी तुमसे ही से छोटे परदे पर काम करना शुरू किया।

इस सीरियल को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। मेरी आशिकी तुम से ही की शूटिंग में बिजी होने के दौरान ही राधिका ने 2015 में कलर्स टीवी के डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा 8 में भी भाग लिया। इस शो में उनके डांसिंग स्किल्स को दुनिया ने सराहा। इसके अलावा, उनकी फिल्म अंग्रेजी मीडियम में भी उनका बेहतरीन डांस फैन्स को पसंद आया।

इसे जरूर पढ़ें- एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से टूटा इन फेमस डायरेक्टर्स का रिश्ता

अवनीत कौर 

avneet kaur

अवनीत कौर ने अपने करियर की शुरुआत डांस रियलिटी शो ’डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स’ से की थी। नन्ही अवनीत ने इसके बाद ’डांस के सुपरस्टार्स’ में हिस्सा लिया और अपनी मासूम सी मुस्कान से लोगों का दिल जीत लिया। वह एक बेहतरीन डांसर हैं। उन्होंने ’मेरी मां’ से एक्टिंग की शुरुआत की, जहां उन्होंने झिलमिल की भूमिका निभाई। लेकिन उन्हें असली पहचान सीरियल ’अलादीन - नाम तो सुना होगा’ में राजकुमारी जैस्मीन के किरदार से मिली।

Recommended Video

दृष्टि धामी 

drashti dhami

मधुबाला सीरियल में मुख्य किरदार निभाने वाली टीवी एक्ट्रेस दृष्टि धामी को लोग परदे पर देखना काफी पसंद करते हैं। वह कई टीवी शोज जैसे गीत-हुई सबसे परयी, एक था राजा एक थी रानी, परदेस में है मेरा दिल और सिलसिला बदलते रिश्तों का आदि में नजर आ चुकी हैं।

हालांकि, वह एक ट्रेन्ड डांसर रह चुकी हैं। मॉडलिंग की दुनिया में प्रवेश करने से पहले उन्होंने बतौर डांस इंस्ट्रक्टर काम किया था।  बाद में उन्होंने प्रिंट और टीवी एड्स के लिए मॉडलिंग की। इसके बाद वह म्यूजिक वीडियो व टीवी शो में काम करने लगीं।

शांतनु माहेश्वरी 

शांतनु माहेश्वरी सिर्फ एक एक्टर ही नहीं हैं, बल्कि वह एक डांसर, कोरियोग्राफर व होस्ट भी रह चुके हैं। वह देसी हॉपर डांस क्रू का भी हिस्सा हैं, जिसने लॉस एंजिल्स में वर्ल्ड ऑफ डांस 2015 चैंपियनशिप को जीता। हाल ही में, आलिया भट्ट स्टारर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी से उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में शांतनु की प्रेजेंस को दर्शकों ने काफी पसंद किया।

इसे जरूर पढ़ें- 'मुंबई की माफिया क्वीन' गंगूबाई काठियावाड़ी को 500 रुपये में पति ने दिया था धोखा, जानें कौन है ये

तो आपने इनमें से किस सेलेब को डांस करते हुए देखा है और आपको किस सेलेब के डांसिंग स्किल्स ने सबसे अधिक प्रभावित किया? अपनी राय हमारे साथ फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य शेयर कीजिएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।