शादी वाले दिन हर लड़की सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है। जिसके लिए वो कई तरह के उपाय अपनाती है। लेकिन कुछ ऐसे ब्यूटी अपॉइंटमेंट्स हैं, जिन्हें आपको शादी के पहले जरूर लेना चाहिए, जिससे आपकी खूबसूरती में चार चांद लग सकते हैं। आइए जानें उन ब्यूटी अपॉइंटमेंट्स के बारे में जिन्हें आपको शादी के कुछ महीने पहले से बुक कर लेना चाहिए  -

डायटीशियन के पास जाएं 

pre bridal tips ()

जब आपकी शादी होने वाली है तब आपके लिए सही डाइट लेना बहुत जरूरी है। क्योंकि सही डाइट आपकी हेल्थ को प्रभावित कर सकती है।  अधिकतर लड़कियां शादी के दिन पतली दिखना चाहती हैं लेकिन उनके द्वारा की गयी डाइटिंग और ज्यादा व्यायाम से उनके चेहरे का ग्लो ख़त्म होने लगता है। इसलिए जरूरी है कि शादी से पहले डिएटिशियन के पास जाएं और उनके द्वारा दिए गए डाइट प्लान को फॉलो करें , ताकि आप शादी के दिन खूबसूरत दिख सकें। 

डर्मेटोलॉजिस्ट या त्वचा विशेषज्ञ 

pre bridal tips ()

भले ही आपकी स्किन और बाल परफेक्ट क्यों न हों लेकिन आपको एक बार डर्मेटोलॉजिस्ट से अपॉइंटमेंट जरूर फिक्स करानी चाहिए। आपका डर्मेटोलॉजिस्ट आपको आपकी त्वचा की देखभाल के लिए सही स्किनकेयर प्रोडक्ट्स और विटामिन्स, मिनरल्स से भरपूर मेडिसिन्स दे सकता है। 

इसे जरूर पढ़ें: भारतीय शादी की कुछ ऐसी रस्में जो इसे बनाती हैं औरों से जुदा

डेंटिस्ट से लें अपॉइंटमेंट 

pre bridal tips ()

आपकी मुस्कुराहट आपकी शादी वाले दिन आपको खूबसूरत दिखाने के लिए बहुत मायने रखती है। इसलिए शादी के कुछ दिन पहले दांतों की क्लीनिंग या स्केलिंग करवानी जरूरी है। आप डेंटिस्ट का अपॉइंटमेंट लें, जिससे दांतों से जुड़ी कोई परेशानी न हो सके और आपकी मुस्कराहट आपकी खूबसूरती को बढ़ा सके। खासकर यदि आपके दांतों में पीलापन है तो जरूर डेंटिस्ट के पास जाएं। 

Recommended Video

हेयर स्टाइलिस्ट या कलरिस्ट  

pre bridal tips  colour

आपके बालों का कलर डल हो सकता है, इसलिए इसे कायाकल्प करने की आवश्यकता है। आप इसके लिए अपनी किसी सहेली या करीबी से सलाह ले सकती हैं कि आपके बालों पर कौन सा कलर अच्छा लगेगा। आप बालों को नया रूप देने के लिए हेयर कलरिस्ट के साथ अपॉइंटमेंट जरूर फिक्स करें और बालों को नया लुक दें। इसके अलावा यदि हेयर कट की जरूरत है तो बालों की ट्रिंमिंग करें। लेकिन ध्यान रखें कोई भी हेयर कट शादी के कम से कम 2 महीने पहले करवाएं। 

इसे जरूर पढ़ें: वेडिंग में मस्ती का तड़का लगाने के लिए शामिल करें यह मजेदार गेम्स

फेशियल ट्रीटमेंट लें 

pre bridal tips ()

फेशियल  आपकी शादी से पहले सबसे महत्वपूर्ण सौंदर्य प्रक्रियाओं में से एक है। शादी के कुछ दिन पहले फेशियल ट्रीटमेंट जरूर करवाएं। फेस पर किया गया मसाज आपकी स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है साथ ही त्वचा का ग्लो कायम रखता है। 

मैनिक्योरिस्ट और पैडीक्योरिस्ट 

pre bridal tips ()

अपने हाथों और पैरों को शानदार बनाने के लिए अपनी शादी के कुछ दिन पहले अपने मैनीक्योरिस्ट और पैडीक्योरिस्ट से अपॉइंटमेंट लेना न भूलें। ये आपके हाथों और पैरों की खूबसूरती बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे। 

तो अगर आप भी शादी की तैयारी कर रही हैं, तो यहाँ बताई गई जगहों का अपॉइंटमेंट आज ही फिक्स कर लें और शादी के दिन बन जाएं सबसे खूबसूरत ब्राइड। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik and pixabey