कोइना मित्रा बॉलीवुड में अपने ग्लैमरस लुक्स के लिए चर्चित रही हैं और बिग बॉस 13 में आने के बाद खासतौर पर वह सुर्खियां बटोर रही हैं। शो के कंटेस्टेंट्स के साथ उनकी तकरार पर आजकल काफी ज्यादा चर्चा हो रही है, सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज गिल और आरती सिंह खासतौर पर उनके लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं कोइना मित्रा रणनीति के साथ खेल दिखा रही हैं। शो में उनकी नोज जॉब को लेकर काफी चर्चा हुई, कुछ लोगों ने उनका विरोध भी किया, लेकिन इस पर कोई ने साफ कहा कि यह उनकी पर्सनल लाइफ है और वह अपनी निजी जिंदगी में जो कुछ भी करें, उसका किसी और से मतलब नहीं होना चाहिए। बिग बॉस के अलावा भी कोइना मित्रा के जीवन के कई ऐसे पहलू हैं, जिनके बारे में महिलाएं बहुत कम जानती हैं। आज हम उनकी जिंदगी के ऐसे ही अनछुए पहलुओं के बारे में बात करेंगे।  

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस सीजन 13 की ये 5 बातें हैं बेहद खास, आप भी जानिए

इस सौंदर्य प्रतियोगिता की विजेता बनी थीं कोइना

koena mitra attractive figure inside

कोइना मित्रा कोलकाता में पैदा हुई थीं। Lee Strasberg Theatre and Film Institute से पढ़ाई करने वाली कोइना ने साइकोलॉजी की पढ़ाई की है। वह वेस्टर्न डांस, बास्केटबॉल, स्वीमिंग और टैनिस में भी ट्रेन्ड हैं। कोइना को पहली बड़ी सफलता अपने मॉडलिंग करियर में तब मिली थी, तब उन्होंने Gladrags Mega Model India 2001 अपने नाम कर लिया था।

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस सीजन 13 के कंटेस्टेंट पारस छाबड़ा इन 3 पॉपुलर एक्ट्रेसेस को कर चुके हैं डेट

koena mitra western look inside

कोइना फिल्मों के साथ-साथ कई विज्ञापनों में भी नजर आई हैं। स्टीरियो नेशन के 'इश्क', 'आज की रात', 'अंख तेरी' जैसे म्यूजिक वीडियोज में भी वह ग्लैमरस अंदाज में नजर आई थीं। 

गाने पर हुआ था विवाद

koena mitra bollywood actress

फिल्म 'एक खिलाड़ी एक हसीना' में कोइना मित्रा फरदीन खान के साथ नजर आईं थीं। जल-जल कर धुआं गाने में उनके कुछ मूव्स को आपत्तिनजक बताया गया था और इसे लेकर उनके बारे में काफी अफवाहें भी उड़ी थीं। 

प्लास्टिक सर्जरी के लिए हुई आलोचना

koena mitra glamorous looks inside

कोइना मित्रा ने साल 2012 में अपनी प्लास्टिक सर्जरी कराई थी, लेकिन इसमें गड़बड़ी हो गई। हालांकि डॉक्टरों ने हिम्मत नहीं हारी। उनकी नाक की हड्डियों के आसपास का हिस्सा सूज गया था, इसे ठीक करने के लिए उन्हें 4 सर्जरी और करानी पड़ी थीं। इस पर कोइना ने मजबूती से अपना पक्ष रखा है। उनका कहना है, 'यह ऐसा विषय है, जिस पर कोई बात नहीं करता। कई सेलेब्स ने प्लास्टिक सर्जरी कराई है, लेकिन कोई इस पर चर्चा नहीं करता, जैसे कि यह कोई अपराध है। यह मेरी जिंदगी का भी हिस्सा रहा है, लेकिन मैं इस पर चर्चा करने में संकोच नहीं करती। मैंने इस पर बयान दिए, इसीलिए अब बार-बार मेरी प्लास्टिक सर्जरी को लेकर ही बात होती है। अब जबकि यह मामला 8-9 साल पुराना हो चुका है, लोग इस बारे में मुझसे पूछते हैं। मैं ये पूछना चाहती हूं कि कॉस्मैटिक सर्जरी के बारे में सिर्फ महिलाओं से ही सवाल क्यों किए जाते हैं। जब 50-60 साल के पुरुष बिना झुर्रियों के और घने बालों के साथ नजर आते हैं, तो कोई उन पर सवाल नहीं उठाता। 

चेक बाउंस के लिए जेल जा चुकी हैं कोइना

koena mitra saree look inside

कम ही एक्ट्रेसेस ऐसी होंगी, जिन्हें अपनी लाइफ में जेल जाना पड़ा होगा, लेकिन कोइना मित्रा चेक बाउंस होने के एक मामले में 6 महीने की जेल की सजा भुगत चुकी हैं। साल 2013 में मॉडल पूनम सेटी ने उनके खिलाफ केज दर्ज कराया था। इस केस में फंसने के बाद अदालती कार्रवाई में उन्हें बार-बार कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ते थे। 

साकी-साकी गाने को लेकर हुआ विवाद

koena mitra sent to jail for cheque bounce inside

कोइना मित्रा ने बॉलीवुड में अपने शुरुआती सफर में संजय दत्त की फिल्म मुसाफिर का हिस्सा बनी थीं। इसके साकी-साकी गाने में वह अपनी ग्लैमरस अदाओं के लिए काफी चर्चित रही थीं। जब नोरा फतेही इसी गाने के रीमिक्स में नजर आईं तो उन्हें भी बड़ी सफलता मिली। लेकिन इस गाने को लेकर दोनों एक्ट्रेसेस की सोशल मीडिया पर फाइट हो गई। कोइना का कहना था कि यह उनके पुराने गाने का रीमेक है और इस पर नोरा फतेही ने गाने पर अपना पक्ष रखा था। इस विवाद पर दोनों एक्ट्रेसेस के फैन्स के कमेंट्स और गानों की तुलना देखने को मिली थी। हालांकि नोरा फतेही पर फिल्माया गया रीमिक्स साकी-साकी भी देखने में काफी आकर्षक लगता है और नोरा ने इस गाने में जबरदस्त मूव्स दिखाए हैं।