हर बार की तरह इस बार भी बिग बॉस सीजन 13 का आगाज धूम-धड़ाके के साथ हुआ। टीवी के सबसे बड़े रियलिटी शो 'बिग बॉस' को पिछले साल की तरह इस बार भी सलमान खान होस्ट कर रहे हैं। वैसे तो बिग बॉस के घर में होने वाला झगड़ा, कंटेस्टेंट्स की एक-दूसरे को नीचा दिखाने की साजिश और घर में बने रहने के लिए खेले जाने वाले आमतौर पर चर्चित होते ही हैं, लेकिन इस बार शो में बड़े सेलेब्रिटी चेहरों को जगह दिए जाने के साथ इसके फॉर्मेट को बदला गया है, जिससे इस सीजन के लिए भी एक्साइटमेंट बढ़ गया है। सीजन 13 में 13 सेलेब्स अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों को एंटरटेन करते नजर आएंगे। तो आइए जानते हैं कि इस सीजन से जुड़ी दिलचस्प बातें-

बिग बॉस के घर में 8 महिलाएं के साथ होंगे 5 पुरुष

bigg boss season  facts inside

हर बार बिग बॉस के घर में पुरुषों की संख्या ज्यादा होती थी, लेकिन इस बार शो में महिला प्रतियोगियों की संख्या पुरुष प्रतियोगियों की संख्या से ज्यादा है। इस बार घर में पॉपुलर वुमन सेलेब्रिटीज रश्मि देसाई, देबोलीना भट्टाचार्य, कोइना मित्रा, माहिरा शर्मा, शेफाली बग्गा, शहनाज़ गिल, दलजीत कौर और आरती सिंह नजर आ रही हैं। इनके साथ पुरुषों में सिद्धार्थ शुक्ला, अबु मलिक, सिद्धार्थ डे, पारस छाबड़ा और आसिम रियाज़ जैसे चेहरे नजर आ रहे हैं। घर में टिके रहने के लिए ये सेलेब्स खुद को कैसे चर्चा में बनाए रखेंगे और कौन से खेल खेलेंगे, यह देखना बेहद दिलचस्प होगा। 

इसे जरूर पढ़ें: रश्‍मि देसाई के बारे में जानें कुछ रोचक बातें, कैसा है सिद्धार्थ से उनका पर्सनल रिश्ता

घर में साथ निभाएंगे बेड फ्रेंड फॉरएवर 

 

जिस तरह रियल लाइफ में बीएफएफ यानी बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर हमेशा दोस्त का साथ निभाते नजर आते हैं, उसी तरह घर में भी ये अपने साथी के साथ रहेंगे। लेकिन यहां फर्क ये है कि बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर के साथ कंटेस्टेंट अपना बेड शेयर करेंगे। अपने बीएफएफ का सेलेक्शन प्रतियोगियों ने शो की शुरुआत में ही कर लिया है। रश्मि देसाई अपने को-एक्टर रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला की बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर बनी हैं। हर सीजन में शो में रोमांस, दोस्ती और दुश्मनी के रंग देखने को मिलते हैं। इस बार बीएफएफ के साथ दोस्ती प्यार में बदल जाएगी या घर में झगड़े बढ़ाएगी, इस पर हर किसी की निगाहें रहेंगी। 

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस सीजन 13 के कंटेस्टेंट पारस छाबड़ा इन 3 पॉपुलर एक्ट्रेसेस को कर चुके हैं डेट

अमीषा पटेल बनीं घर की मालकिन

bigg boss amisha patel salman khan inside  

बिग बॉस में अब तक घर के मालिक पर्दे के पीछे रहते थे और उनकी आवाज सुनाई देती थी, लेकिन इस बार से घर के मालिक कोई पुरुष नहीं, बल्कि चर्चित बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल होंगी। अमीषा पटेल लंबे वक्त से बॉलीवुड से दूर हैं। शो की मालकिन बनकर क्या वह घरवालों पर अपनी हुकूमत चला पाएंगे, इसे लेकर सस्पेंस बरकार है। अमीषा ने इस बारे में बिग बॉस 13 के प्रीमियर पर कहा था, "ज्यादातर कंटेस्टेंट जो घर के अंदर जा रहे हैं, वो सिंगल हैं और मैंने सबके बीच काफी स्पार्क्स् देखे हैं। तो वो घर में सिंगल जाएंगे और शायद डबल निकलेंगे।" अमीषा के इस बयान से जाहिर है कि घर में आगे सेलेब्स से जुड़े बड़े-बड़े खुलासे होने वाले हैं। हालांकि बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट पायल रोहतगी ने अमीषा पटेल पर आरोप लगाया है कि बेरोजगारी के चलते उन्होंने बिग बॉस की मालकिन बनने का ऑफर कुबूल किया। यही नहीं पायल ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, 'अमीषा पटेल, कोइना मित्रा, रश्मि देसाई, सिद्धार्थ शुक्ला और अबू मलिक जैसे एक्टर इन दिनों बेरोजगार चल रहे हैं, इसलिए उन्होंने पैसो के लिए बिग बॉस में जाने का फैसला किया है, बाकियों को कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें सिर्फ फेम चाहिए इसलिए वो जरूर बिना पैसों के आए होंगे।' 

काम का बंटवारा पहले ही कर दिया

बिग बॉस में सेलेब्स का घर के छोटे-छोटे टास्क्स पर लड़ाई-झगड़ा करना दर्शकों को खूब रास आता है और शो की टीआरपी भी बढ़ाता है, लेकिन कई बार यह झगड़ना किसी छोटी बात से शुरू होकर बहुत बड़ा रूप ले लेते हैं। चाहें किचन में खाना बनाने की बात हो या फिर बर्तन धोने की या फिर घर में साफ-सफाई कराने का काम हो, ये सब काम शो की शुरुआत में ही कंटेस्टेंट्स को बांट दिए गए हैं। आगे चलकर इन सेलेब्स के काम में बदलाव किया जाता है या फिर ये अपने काम से बोर या परेशान होकर कोई बवाल करते हैं, यह देखना दिलचस्प रहेगा। 

चौथे हफ्ते में होगा फाइनल

इस बार शो को पहले से मसालेदार बनाने के लिए चौथे हफ्ते में ही कंटेस्टेंट्स को चौथे हफ्ते में ही फिनाले के लिए जगह पक्की करने का मौका मिल रहा है। सलमान खान ने शो में यह बात कहकर इसका रोमांच और भी ज्यादा बढ़ा दिया है। यानी इस बार परफॉर्मर्स को घर में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी।