इंडिया के सबसे बड़े रियालिटी शो बिग बॉस का सीजन-12 जल्‍द शुरु होने वाला है। ऐसी खबरें हैं कि बिग बॉस सीजन-12 इस बार सितंबर 16 से ही शुरु हो जाएगा और दिसंबर एंड तक यह रियालिटी शो खत्‍म भी हो जाएगा। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस बार बिग-बॉस में कपल्‍स देखने को मिलेंगे। यह कपल्‍स कौन होंगे इस पर अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। खैर, जो भी हो बिग बॉस का इंतजार सभी लोग बेसब्री से कर रहे हैं। सभी जानना चाहते हैं कि इस बार कौन से कंटेस्‍टेंट बिग बॉस में दिखाई देंगे और बिग बॉस-12 का विनर कौन होगा। वैसे बीते 11 सीजनों में बिग बॉस विनर्स की लिस्‍ट पर गौर किया जाए तो इसमें 5 फीमेल विनर भी रही हैं। आज हम आपको उन्‍हीं फीमेल विनर्स के बारे में बताएंगे कि उन्‍होंने बिग बॉस गेम शो कैसे जीता और प्रेजेंट लाइफ में वे क्‍या कर रही हैं। 

Read More: बिग बॉस के घर में रहने के बाद हिना खान का एक बुरी लत से छूट गया है पीछा

Big boss female winners current work plans

श्‍वेता तिवारी 

फेमस टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से चर्चित हुईं एक्‍ट्रेस श्‍वेता तिवारी बिग बॉस की पहली महिला कंटेस्‍टेंट थीं, जिन्‍होंने बिग बॉस 4 की ट्रॉफी जीती थी। श्‍वेता को इस शो में एक्‍ट्रेस डॉली बिंद्रा ने काफी परेशान किया था। दोनों के बीच कई बार झगड़े हुए। जहां डॉली हमेशा श्‍वेता पर हावी हो जाती थीं वहीं श्‍वेता हमेशा डॉली से सभ्‍य तरीके से पेश आती थीं। खैर इसी रिजल्‍ट था की दर्शकों ने श्‍वेता को पसंद किया और उन्‍हें विनर बनाया। श्‍वेता बिग बॉस के बाद किसी भी सीरियल में नजर नहीं आईं। हां, एक दो फिल्‍मों में श्‍वेता ने एक्टिंग जरूर की और बाद में वह अपनी दूसरी शादी की वजह से भी काफी चर्चा में रहीं। 

Read More: बिग बॉस विनर रहीं उर्वशी 16 साल की उम्र में बनी थीं मां, हैरान कर देने वाली हैं ये तस्वीरें

Big boss female winners current work plans

जूही परमार 

टीवी सीरियल कुमकुम से लोगों के दिलों पर राज करने वाली जूही परमार बिग बॉस 5 की विनर थीं। जूही ने पूरे सीजन एक अलग ही ग्रेस मेंटेन करके रखा था। उसी की वजह से लोगों ने उन्‍हें पसंद किया और ट्रॉफी भी जितवा दी। मगर बिग बॉस जीतने के बाद से जूही का करियर कुछ खास नहीं रहा। इस शो के बाद जूही एक दो रियालिटी शो और टीवी सीरियल में गेस्‍ट रोल करती हुई हीं नजर आईं। हाल ही में जूही ने सचिन श्रॉफ से अपनी 8 साल पुरानी शादी तोड़ दी है। उनके डायवॉर्स की खबरें काफी सुर्खियों में रही। वहीं अब वह माइथोलॉजिक शो ‘पोरस’ में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। 

Raed amore: अब आपकी प्यारी बहू अक्षरा बनेंगी कोमोलिका, कहीं बिग बॉस के घर की मेहरबानी तो नहीं!

Big boss female winners current work plans

उर्वशी ढोलकिया 

सुपरहिट सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभाने वालीं उर्वशी ढोलकिया ने बिग बॉस का सीजन 6 जीता था। बिग बॉस के बाद उर्वशी किसी भी टीवी शो में दिखाई नहीं दी मगर अब वह माइथोलॉजिकल ड्रामा ‘चंद्रकांता’ में एक अहम भूमिका निभा रही हैं। 

Big boss female winners current work plans

गौहर खान 

बॉलीवुड की मोस्‍ट पॉपुलर सिस्‍टर्स गौहर खान और नादिरा खान में गौहर को भी बिग बॉस में हिस्‍सा लेने का मौका मिला। गौहर बिग बॉस 7 का हिस्‍सा थी और इस सीजन की विनर भी वह ही थीं। इस सीजन में गौहर और काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी के बीच काफी झगड़े हुए मगर गौहर ने सभी झगड़ों को बेहद सूझबूझ के साथ सुलझाया। इतना ही नहीं इस सीजन में गौहर और एक्‍टर कॉशल टंडन के बीच अफेयर को लेकर भी काफी चर्चा रहीं। मगर प्रेजेंट में गौहर और कौशल का ब्रेकअप हो चुका है और गौहर कई प्रोजेक्‍ट्स में व्‍यस्‍त हैं। 

शिल्‍पा शिंदे 

बिग बॉस के लास्‍ट सीजन यानी बिग बॉस 11 की विनर फेमस कॉमेडी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का रोल प्‍ले कर चुकीं शिल्‍पा शिंदे ने जीता था। इसी पूरे शो में शिल्‍पा का झगड़ा विकास और हिना से होता रहा। मजेदार बात यह है कि यही तीनों फाइनलिस्‍ट भी थे। मगर, जीत शिल्‍पा की हुई। शो जीतने के बाद शिल्‍पा कुछ कॉमेडी शो और फोटो शूट में ही नजर आई हैं।

Recommended Video