कहते हैं प्यार दुनिया में सबसे खूबसूरत चीज है और जब इंसान को प्यार हो जाता है तो वह नामुमकिन को भी मुमकिन बना देता है। भारती सिंह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। भारती ने कभी नहीं सोचा था कि वह भी किसी से प्यार करेंगी, उन्हें भी कोई चाहेगा, लेकिन यह सपना उनके लिए सच हो गया। अपनी बेहतरीन टाइमिंग और मजेदार डायलॉग्स से लोगों को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देने वाली कॉमेडियन भारती सिंह और राइटर हर्ष लिंबाचिया की शादी को सालभर पूरा हो गया है।

सलामत रहे भारती-हर्ष का प्यार

comedy queen bharti singh harsh limbachiyaa marriage anniversary inside

पिछले साल भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया ने 3 दिसंबर, 2017 को शादीकर ली थी और दोनों की शादी का फंक्शन 5 दिन गोवा में चला था। भारती सिंह जिस तरह अपने फैन्स के दिलों पर राज करती हैं, ठीक उसी तरह उन्होंने अपनी शादी का जश्न भी पूरी धूमधाम से मनाया था और अपनी शादी की पहली एनिवर्सरी पर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शादी और उससे जुड़े सभी फंक्शन्स का एक यादगार वीडियो शेयर किया है।

भारती ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- 'हम लाइफ के सबसे अच्छे फैसले को आज की तारीख तक सेलिब्रेट कर रहे हैं'। भारती इन दिनों रियलिटी शो 'इंडियाज गॉट टैलेंट' को होस्ट कर रही हैं। 

comedy queen bharti singh harsh limbachiyaa marriage anniversary inside

हर्ष के प्यार ने भारती को बनाया दीवाना

मोटी महिलाओं को आमतौर पर अट्रैक्टिव नहीं माना जाता। लेकिन इंसान की शख्सीयत जब करिश्माई हो तो वह चाहें मोटा हो या कम हाइट वाला, चाहने वालों की नजरों में वही सबसे खूबसूरत इंसान बन जाता है। हर्ष को भारती के साथ काम करते हुए उनसे प्यार हो गया। भारती ने भी हर्ष के प्यार को कबूल कर लिया और उनके साथ सात फेरे लेते हुए जिंदगी भर साथ निभाने का वादा कर लिया। भारती ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें सगाई, हल्दी, संगीत, शादी से लेकर पार्टी और विदाई तक की बेहद इमोशनल कर देने वाले पल देखने को मिल रहे हैं।

Read more : पति के साथ रोमांस रखना है बरकरार तो बेडरूम के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

गौरतलब है कि भारती ने खुद से 3 साल छोटे हर्ष से सालभर डेटिंग करने के बाद शादी का फैसला लिया था। शादी के बाद दोनों 25 दिन के हनीमून पर गए थे। हर्ष 'कॉमेडी क्लासेस' और 'कॉमेडी सर्कस' के राइटर हैं। भारती ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैंने कभी प्यार नहीं किया था, मुझे लगता था कि मैं मोटी हूं तो किसी मोटे से ही शादी होगी, लेकिन हर्ष ने मुझे प्यार करना सिखाया। जब उसने आई लव यू कहा तो मैं पूरी तरह से बदल गई'।

comedy queen bharti singh harsh limbachiyaa marriage anniversary inside

भारती-हर्ष बने सबसे महंगे कंटेस्टेंट 

कई कॉमेडी शोज में राइटर रहे हर्ष और भारती की जोड़ी काफी ज्यादा पॉपुलर है और उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये डांस रियलिटी शो नच बलिए के सीजन 8 ( 2017)  में शामिल होने वाले सबसे महंगे कंटेस्टेंट बने। सूत्रों के मुताबिक कपल ने हर एपिसोड के लिए 30 लाख रुपए चार्ज किए थे। भारती से चैनल की तरफ से काफी मान-मनौव्वल किए जाने के बाद उसमें पार्टिसिपेट करने के लिए हां की थी।

Read more : 'इन 5' फिल्मों को देखकर हंसना बिल्कुल मना है!

comedy queen bharti singh harsh limbachiyaa marriage anniversary inside

'लल्ली' से पॉपुलर हुईं थीं भारती

भारती को असली पहचान मिली कॉमेडी रियलटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज'(2008) के चौथे सीजन में। इस शो में उन्होंने 'लल्ली' का किरदार निभाया था। इस किरदार को दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। इस शो में के फाइनल में वह सेकेंड रनर अप रही थीं। भारती 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' (2008 ) के अलावा 'कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार' (2010), 'कॉमेडी सर्कस के तानसेन' (2011) और 'कॉमेडी सर्कस के अजूबे' (2012) जैसे कॉमेडी रियलटी शो में भी अपना जादू चला चुकी हैं।

यही नहीं भारती ने पंजाबी फिल्मों 'एक नूर' (2011), 'यमले जट यमले' (2012 और 'जट एंड जूलिएट-2' (2013) में भी मजेदार किरदार निभाया था। अक्षय कुमार की 'खिलाड़ी 786' (2012) और पुलकित सम्राट-यामी गौतम जैसे सितारों से सजी 'सनम रे' (2016) में भी भारती अपना जलवा दिखा चुकी हैं।

Image Courtesy : Instagram (@bharti.laughterqueen)

 


  • Saudamini Pandey
  • Her Zindagi Editorial