Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Earthen Pot Remedy: मिट्टी के घड़े के ये उपाय बढ़ा सकते हैं परिवार में बेशुमार प्यार

    आप सबके घर में मिट्टी का घड़ा तो अवश्य ही होगा। ऐसे में आज हम आपको मिट्टी के घड़े के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। 
    author-profile
    • Gaveshna Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-12-06,14:50 IST
    Next
    Article
    earthen pot astro

    Earthen Pot Remedy: मिट्टी का घड़ा एक ऐसी वस्तु है जो गर्मी के दिनों में आमतौर पर हर घर में मौजूद होती है। यूं तो मिट्टी का घड़ा गर्मियों के दौरान ज्यादा उपयोग में लाया जाता है लेकिन ज्योतिष में मिट्टी के घड़े के कुछ जबरदस्त उपाय बताए गए हैं जिन्हें आप कभी भी और किसी भी मौसम में कर सकते हैं ।

    हमारे ज्योतिष एक्सपर्ट डॉ राधाकांत वत्स का कहना है कि मिट्टी के घड़े के उपाय करने से परिवार में प्यार और व्यक्ति का व्यापार बढ़ता है। घर के लोगों की तरक्की होती है और नकारात्मक ऊर्जा भी नष्ट हो जाती है। तो चलिए बिना देरी किए जानते हैं मिट्टी के घड़े के उपायों के बारे में।

    घर में बरकत के लिए   

    ghade ke upay

    घर में मिट्टी का घड़ा लाएं और उसे अच्छी तरह धोकर उसमें पानी भर लें। इसके बाद सबसे पहले किसी छोटी कन्या को पानी पिलाएं। फिर बचे पानी को पीपल (पीपल के उपाय) की जड़ में डाल आएं। इससे घर में बरकत हमेशा बनी रहेगी।  

    इसे जरूर पढ़ें: जल्दी शादी के लिए आजमाएं कुमकुम के चमत्कारी उपाय

    आय बढ़ाने के लिए 

    घर में मिट्टी का घड़ा लाएं और उसमें सबसे पहले 1 रुपये के 5 सिक्के डालें। फिर थोड़ा सा पानी भरकर उन सिक्कों को भिगो लें। इसके बाद पानी बहादें और भीगे हुए सिक्कों को लाल कपड़े में लपेट कर मंदिर में रख दें। इससे न सिर्फ आय बढ़ेगी बल्कि आय के नए स्रोत भी खुलेंगे। 

    ghada ke upay

    वैवाहिक जीवन के लिए 

    दो मिट्टी के घड़े लें। एक घड़े में पति पानी भरे और दूसरे में पत्नी पानी भरे। फिर दोनों मटकों का पानी किसी अन्य साफ बर्तन में एक साथ निकालें। उस पानी में गुलाब जल या गुलाब की पत्तियां मिलाकर स्नान करें। इससे दांपत्य जीवन (सुखी दांपत्य जीवन के 7 अचूक उपाय) में मधुरता आएगी। 

    इसे जरूर पढ़ें: Astro Tips: अगर आप भी पहनती हैं चांदी की पायल तो जरूर जानें इसके ज्योतिष लाभ

    करियर और व्यापार के लिए 

    ghada astro tips

    करियर और व्यापार में बढ़ौतरी के लिए रोजाना मटके के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसके अलावा, कपूर को घी में मिलाकर भी जला सकते हैं। इससे करियर के लिए नए रास्ते खुलेंगे और व्यापार में दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की होगी। 

    तो ये थे मिट्टी के घड़े के कुछ बेजोड़ उपाय जिन्हें आजमाने से प्यार, परिवार और व्यापार सभी में चीजें बेहतर बनेंगी। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 

    Image Credit: Freepik, Herzindagi, Pixabay

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।