बॉलीवुड में ऐसा कई बार देखा गया है कि जब एक्टर तय करते हैं कि उन्हें किसके साथ काम करना है और किसके साथ नहीं। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि जब दो एक्टर्स के बीच अच्छी दोस्ती होने के बावजूद वो साथ काम नहीं करना चाहते। कुछ ऐसा ही मामला रेखा और आमिर खान के साथ भी जुड़ा हुआ है। दोनों एक्टर्स जब किसी पब्लिक इंवेंट में मिलते हैं, तो एक-दूसरे से हंस कर मिलते हैं, लेकिन आज तक दोनों किसी भी फ़िल्म में साथ नज़र नहीं आए। इसके पीछे आमिर खान बताए जाते हैं, क्योंकि वह रेखा के साथ काम नहीं करना चाहते।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी फ़िल्मों की कहानी और कास्ट का ख़ास ख़्याल रखते हैं। अब तक उन्होंने कई बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है, लेकिन रेखा के साथ कभी स्क्रीन शेयर नहीं की। इसके पीछे रेखा का एटीट्यूड भी बताया जाता है, जिसे देखने के बाद आमिर खान ने कभी उनके साथ काम ना करने का फ़ैसला लिया।

इस फ़िल्म में साथ काम करने वाले थे रेखा और आमिर खान

rekha and amir

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार निर्देशक शेखर कपूर, रेखा और आमिर खान को लेकर टाइम मशीन नामक फ़िल्म बनाने वाले थे। जिसमें नसीरुद्दीन शाह भी अहम भूमिका में थे। फ़िल्म में आमिर खान का किरदार रेखा के बेटे का था लेकिन बजट कम होने की वजह से यह फ़िल्म पूरी नहीं हो सकी। जिसके बाद रेखा और आमिर खान को पर्दे पर साथ लाने की शेखर कपूर की कोशिश असफल रही। हालांकि बाद में शेखर कपूर ने इस फ़िल्म को बनाने की दोबारा कोशिश की, इस बार उन्होंने नई कास्ट रखी, लेकिन किसी कारणवश ये फिर से नहीं बन पाई। वहीं आमिर खान ने कभी इसे मुद्दा नहीं बनाया और ना ही रेखा के साथ अलग व्यवहार किया। दोनों जब भी एक दूसरे से मिलते हैं दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग दिखती हैं। यही नहीं रेखा, आमिर खान की फ़िल्म दंगल के प्रीमियर में भी नज़र आईं थीं। 

इसे भी पढ़ें: Interesting Facts: जानें नीता अंबानी की समधन स्‍वाति पिरामल के बारे में रोचक बातें 

इस वजह से आमिर खान ने रेखा के साथ नहीं किया काम

aamir khan actor

एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा ने बॉलीवुड में कई शानदार फ़िल्में दी हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है। बॉलीवुड में उनका करियर भले ही लंबा रहा हो, लेकिन इसके बावजूद भी वह अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रही हैं। वहीं आमिर खान ने कभी भी रेखा के साथ स्क्रीन शेयर नहीं की, इसकी वजह रेखा का एटीट्यूड बताया जाता है। आईबी टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार साल 1986 में रेखा फ़िल्म लॉकेट में काम कर रहीं थीं, इस फ़िल्म में जितेंद्र भी थे। फ़िल्म को आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन डायरेक्ट कर रहे थे। और इसी वजह से आमिर खान भी इस फ़िल्म के बहुत क़रीब थे। यहां वह रेखा के काम करने का स्टाइल जान पाए थे। ऐसा कई बार हुआ जब रेखा सेट पर लेट आया करती थीं, इस वजह से शूट को शेड्यूल के हिसाब से आगे बढ़ाना पड़ता था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेखा अपने काम को लेकर डेडिकेटेड नहीं थीं। यही वजह है कि आमिर खान ने तय किया कि वह कभी भी रेखा के साथ काम नहीं करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: गीता बाली की मृत्यू के बाद मुमताज़ से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर, इस वजह से झेलना पड़ा रिजेक्शन

Recommended Video

आख़िरी बार फ़िल्म सुपर नानी में नज़र आईं थीं रेखा

rekha actress film

रेखा साल 2014 में रिलीज़ फ़िल्म सुपर नानी में आख़िरी बार नज़र आईं थीं। फ़िल्म में रेखा के अलावा शरमन जोशी भी मुख्य भूमिका में थे। हालांकि फ़िल्म बॉक्स-ऑफ़िस पर ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इसके अलावा फ़िल्म ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ में वह स्पेशल अपीयरेंस में नज़र आई थीं। उन्होंने अब तक बॉलीवुड में 100 से ज़्यादा फ़िल्में की हैं, जिसमें उनकी एक्टिंग को ख़ूब पसंद किया गया। अपने करियर के टॉप पर पहुंचने के बाद एक्ट्रेस की कई को-एक्टर्स के साथ रिलेशनशिप के बारे में अफ़वाहें उड़ती थीं, जिसकी वजह से वह हमेशा विवादों में रहा करती थीं।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।