मूड ऐसी चीज है जिसे खराब होने में वक्त नहीं लगता है। मूड कभी भी, किसी भी बात पर खराब हो जाता है। जो लड़कियां वर्किंग होती हैं उन्हें अक्सर इस तरह की दिक्कत ज्यादा होती है। क्योंकि वर्कप्लेस में तरह तरह के लोग होते हैं और आप नहीं जानती कि कौन सी बात आपको कब बुरी लग जाए। इसके अलावा भी मूड खराब होने के कई कारण होते हैं। कभी घर में मां से झगड़ा मूड खराब की वजह बनता है तो कभी दोस्तों से खटपट और लव लाइफ में पार्टनर की नाराजगी मूड खराब करती है। जिसके चलते आपका कहीं मन नहीं लगता और साथ ही इसका सेहत पर भी बहुत नकारात्मक असर पड़ता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसे तरीके बता रहे हैं जो आपके मूड को तुरंत सही कर देंगे।

इसे भी पढ़ेंं: रिश्ते के लिए देखने आया था या डेटिंग के लिए? अब आप बताइये में क्या करूं? : Hello Diary

अपने बेस्ट फ्रेंड को कॉल करें

correct your mood get same energy before inside

अपने खराब मूड को सही करने के लिए दोस्त से बात से बेहतर भला और क्या हो सकता है! क्योंकि दोस्त वह होते हैं जिनसे हम अपने दिल की सारी बातें कर लेते हैं। साथ ही अगर दोस्त को पता चल जाए कि आपका मूड किसी बात से खराब है तो वह उसे सही करने के लिए जान लगा देते हैं। इसलिए मूड खराब होने पर आप अपने बेस्ट फ्रेंड को कॉल कर सकती हैं।

पार्टनर के साथ कडल करें

correct your mood get same energy before inside

साइंस भी इस चीज को मानती है कि कडल करने से मूड सही होता है। क्योंकि ऐसा करने से आपकी बॉडी में गुड हॉर्मोन्स रिलीज होते हैं। इसलिए अगर आपका मूड खराब है तो आप अपनी मां या पार्टनर के साथ कडल कर सकती हैं।

पुरानी एल्बम देखें

correct your mood get same energy before inside

अगर ये ऑप्शन आपको बकवास लग रहा है तो ऐसा नहीं है। जब आप पुरानी फैमिली एल्बम देखते हैं तो साइकॉलोजिकली आप कुछ समय के लिए अपने बचपन में चले जाते हैं और खुश रहने के लिए और मूड सही करने के लिए बचपन की यादों से अच्छा और क्या हो सकता है। इसके अलावा आप अपने स्कूल और कॉलेज टाइम की फोटोज भी देख सकती हैं। पुराने दिनों की फोटोज देखकर हम प्रेसेंट के दुखों को भूल जाते हैं।

मूवी देखें या डांस करें

correct your mood get same energy before inside

अगर आपको कुछ करना अच्छा लगता है तो मूड खराब होने पर आप वह काम कर सकती हैं। जैसे कि अगर आपको कोई मूवी देखना पसंद है तो वह देखें या अगर आपको डांस करना पसंद है तो इस वक्त आप जमकर डांस भी कर सकती हैं। इससे बॉडी में अच्छे हार्मोन रिलीज होंगे और कोर्टिसोल का स्तर कम होगा, जिससे आपकी वाकई खुशी मिलेगी और आपका मूड भी सही हो जाएगा।

इसे भी पढ़ेंं: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में नहीं खलेगी दूरी, बस इन छोटे-छोटे टिप्स को करें फॉलो

शॉवर में नहाएं

correct your mood get same energy before inside

मूड खराब होने के केस में पानी से खेलने पर भी अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। यानि कि मूड खराब होने पर आप ठंडे या हल्का गर्म पानी से नहाएं। नहाने से आपकी नर्व्स खुलती हैं और सेंसेज बेहतर काम करते हैं। यह मूड को तुरंत सही करने के लिए बेस्ट ऑप्शन है।