Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    खरीद रही हैं अपनी शादी के लिए लहंगा तो ये टिप्स आपके आएंगे काम

    लहंगा खरीदते समय अपने बॉडी टाइप से लेकर कलर पैटर्न तक का ख्याल रखना जरूरी होता है।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-14,12:26 IST
    Next
    Article
    bridal lehenga buying tips in hindi

    अपनी शादी के लिए आप और हम न जाने कितने ही तरह की शॉपिंग करते हैं और करें भी क्यों न ? आखिरकार वो दिन हमारे लिए बेहद खास होता है। बात अगर लेटेस्ट फैशन की करें तो आजकल आपको ब्राइडल लहंगे के कई डिजाइन मार्केट में नजर आ जाएंगे, लकिन केवल डिजाइन को देखकर ही आप उस डिजाइन को फाइनल नहीं कर सकते हैं।

    बता दें कि ब्राइडल लहंगे को चुनते समय आपको कई बातों का ख्याल रखना जरूरी होता है ताकि शादी के दिन आपका लुक अप-टू-डेट नजर आए और सबकी निगाहें आप ही पर टिकी रहें। तो आइये जानते हैं वो टिप्स।

    मटेरियल का रखें ध्यान

    bridal lehenga material

    ब्राइडल लहंगा खरीदते समय आप ध्यान रखें कि ऑउटफिट का मटेरियल ऐसा हो जिसे आप रात भर तक कैरी कर सकें। साथ ही आप ऐसा लहंगा चुनें जो कि सॉफ्ट हो और आपकी बॉडी को चुभें नहीं ताकि आप आरामदायक महसूस कर सकें। ऐसा इसलिए क्योंकि आपको ब्राइडल लहंगा कम से कम 10 घंटे से ज्यादा देर तक कैरी करना होता है। इसलिए हमेशा फैब्रिक को चुनते समय इन बातों का ध्यान रखें। (वेडिंग शॉपिंग के लिए मार्केट)

    इसे भी पढ़ें : सस्ते में अच्छी वेडिंग शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं भारत की ये जगहें

    लेटेस्ट फैशन

    latest bridal lehenga fashion

    मटेरियल के अलावा आपको  नए फैशन ट्रेंड का ख्याल रखना जरूरी होता है ताकि आप अप-टू-डेट नजर आए। इसके लिए आप इंटरनेट की मदद ले सकती हैं। साथ ही इसके लिए आप बॉलीवुड की लेटेस्ट शादियों में पहने गए ऑउटफिट पर एक नजर डाल सकती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो सोशल मीडिया पर तरह-तरह के डिजाइनर को फॉलो कर लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी भी ले सकती हैं। ध्यान रहे कि आप अपनी बॉडी टाइप के हिसाब से ही लहंगे का सही कलर और पैटर्न चुनें। (ब्राइडल दुपट्टा ड्रेपिंग कैसे करें)

    इसे भी पढ़ें : अपनी शादी के लिए ब्राइडल दुपट्टे को चुनतें समय रखें इन बातों का ख्याल

    कलर पैटर्न

    bridal lehenga color pattern

    बता दें कि कलर पैटर्न का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपने अपनी स्किन के हिसाब से कलर पैटर्न नहीं चुना तो आपका लुक स्टाइलिश दिखने की जगह पर भद्दा नजर आने लगेगा। इसके लिए आप सबसे पहले अपने ब्राइडल लुक के लिए एक कलर फाइनल करें ताकि आप आसानी से बिना कंफ्यूज हुए एक लुक फाइनल कर सकें। सबसे जरूरी है कि आप कलर को चुनते समय किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें ताकि आपको सही तरह से गाइडेंस मिल सकें और आप अपने लिए परफेक्ट लुक तलाश पाएं।

    इसी के साथ अगर आपको अपने लिए ब्राइडल लहंगा खरीदने की ये टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को लाइक करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही कमेंट कर अपनी राय हम तक पहुंचाए और ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।