बेस्ट समर सैंडल्स खरीदने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

अगर आप अपने लिए समर सैंडल्स खरीदने का मन बना रही हैं, तो इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। 

Mitali Jain
shopping sandals in the summer

जब मौसम बदलता है, तो सिर्फ हमारे कपड़े पहनने का तरीका ही नहीं बदलता, बल्कि हम अपने फुटवियर वार्डरोब में भी कुछ बदलाव करते हैं। आमतौर पर, ठंड के मौसम में महिलाएं जहां एंकल व लॉन्ग बूट्स को प्राथमिकता देती हैं, वहीं गर्मी के दिनों में सैंडल्स पहनकर वह अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करती हैं। सैंडल्स पहनने का एक लाभ यह भी होता है कि इसे आप किसी भी तरह के आउटफिट के साथ बेहद आसानी से पेयर कर सकती हैं और हर दिन खुद को स्टाइलिश दिखा सकती हैं।

लेकिन गर्मी के दिनों के लिए एक परफेक्ट सैंडल्स की जोड़ी खरीदना थोड़ा मुश्किल काम हो सकता है। अमूमन महिलाएं जब सैंडल्स की शॉपिंग करने जाती हैं तो उन्हें समझ ही नहीं आता कि वह किसे खरीदें, जो गर्मी के दिनों में उन्हें स्टाइल के साथ-साथ कंफर्ट भी प्रदान करे। अगर आप भी इस समर सैंडल्स की एक नई जोड़ी खरीदने का मन बना रही हैं, तो इन टिप्स पर फोकस कर सकती हैं-

चुनें अपना स्टाइल

shopping sandals in the summer tips

जब बात एक परफेक्ट समर सैंडल खरीदने की हो तो यह सबसे पहला स्टेप है, जिस पर आपको ध्यान देना चाहिए। आज के समय में सैंडल्स में आपको कई टाइप्स जैसे- ग्लेडियेटर्स, प्लेटफॉर्म्स, स्लाइड्स और वेजेज आदि मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे। इसलिए, किसी भी सैंडल को सलेक्ट करने से बेहतर है कि आप पहले ही अपने स्टाइल पर विचार करें। मसलन, अगर आप केजुअल्स में कुछ क्लासिक खरीदना चाहती हैं तो ऐसे में स्लाइड्स को सलेक्ट किया जा सकता है। वहीं, अगर आप एक अधिक फेमिनिन और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो ऐसे में आप म्यूल या पम्पस को खरीदने पर विचार कर सकती हैं।

कंफर्ट है सबसे पहले

tips shopping sandals in the summer

समर सैंडल्स को खरीदते समय अक्सर महिलाएं उनके आकर्षक डिजाइन से प्रभावित हो जाती हैं या फिर वह अपने आउटफिट से मैचिंग सैंडल्स को खरीदना चाहती हैं। लेकिन इससे भी पहले आपको कंफर्ट का ख्याल रखना चाहिए। मसलन, अगर आप समर में कहीं बाहर जा रही हैं तो आपको सैंडल्स सलेक्ट करते समय उसके लुक से अधिक कंफर्ट पर फोकस करना चाहिए। आउटिंग के लिए हाई हील्स खरीदना अच्छा नहीं है। आप सैंडल्स खरीदते समय यह अवश्य देखें कि वह आपके पैरों को सपोर्ट कर रही हैं और उन्हें पहनकर आपको पैरों में दर्द तो नहीं हो रहा है।

इसे जरूर पढ़ें:स्ट्रीट शॉपिंग में अच्छी बार्गेनिंग के लिए फॉलो करें ये स्मार्ट ट्रिक्स

क्वालिटी से ना करें समझौता

shopping tips sandals in the summer

सैंडल्स देखने में आमतौर पर डेलीकेट होती हैं, लेकिन वह वास्तव में मजबूत और अच्छी क्वालिटी की हैं या नहीं, इस पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। सैंडल्स में ऐसा कोई वर्क नहीं होना चाहिए, जो सैंडल्स पहनने पर आपको चुभे या अनकंफर्ट फील करवाए। अक्सर ऐसा होता है कि जब आप बाहर होती हैं तो सैंडल्स की स्ट्रैप टूट जाती है। यकीनन आप ऐसा कभी भी नहीं चाहेंगी। इसलिए, एक अच्छे ब्रांड व बेहतर क्वालिटी की सैंडल्स में ही इनवेस्ट करें।(ऊंची हील वाली सैंडल की शेप देखकर जानें उनके सही नाम)

इसे जरूर पढ़ें:फुटवियर खरीदते समय हम सभी करते हैं यह गलतियां, जानिए

ब्लिस्टर की भी करें तैयारी

यह एक जरूरी टिप है, जिसे आपको फॉलो करना चाहिए। अगर आप अपने लिए एक जोड़ी सैंडल्स खरीद ली हैं तो आपको ब्लिस्टर के लिए भी कुछ तैयारी कर लेनी चाहिए। मसलन, आप सैंडल्स खरीदने के बाद एक पतली जोड़ी सॉक्स और फिर नई सैंडल पहनें। आप इसे दिन भर घर में पहनें। इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि ये नई सैंडल्स आपको पैरों में कहां परेशान कर रहे हैं। अपने सैंडल स्ट्रैप पर रखने के लिए सिलिकॉन पैड या मोलस्किन खरीदें, जहां यह आपकी स्किन के रब होने की संभावना है। यकीन मानिए, इसके बाद आपके पैर आपको धन्यवाद देंगे।(अच्छे शूज की शॉपिंग के लिए इन बातों का रखें ध्यान)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- freepik

Recommended Video

Disclaimer