डेनिम का फैशन हर सीजन में ट्रेंड में बना रहता हैं। ड्रेस, जींस, शॉर्ट्स, शर्ट आदि ऐसे कई डेनिम आउटफिट्स हैं, जिसे लड़कियां अपने वॉर्डरोब का हिस्सा जरूर बनाती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि डेनिम को आप किसी के साथ भी टीम-अप कर सकती हैं, यह दिखने में न सिर्फ क्लासी लगता है बल्कि आपके लुक को और भी इन्हैंस करता है। यही नहीं बॉलीवुड डीवाज भी डेनिम को अलग-अलग तरीके से कैरी करती हैं। सर्दियों में भी डेनिम आउटफिट पहनना लड़कियां खूब पसंद करती हैं। इन दिनों डेनिम आउटफिट में कई वैरायटी उपलब्ध है, लेकिन आपके लुक के हिसाब से कौन सा परफेक्ट हो सकता है, यह देखना बहुत जरूरी है। यही वजह है कि जब भी आप डेनिम खरीदने जाएँ तो कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखें।

पॉकेट का रखें ख्याल

denim pocket

ज्यादातर लड़कियां अपनी डेनिम जींस या फिर आउटफिट में पॉकेट की डिमांड करती हैं। हालांकि अगर आप जींस खरीद रही हैं तो बैक की तरफ पॉकेट होनी बहुत जरूरी है, यह आपकी पर्सनैलिटी को भी इन्हैंस करती है। इससे आप स्लिम और पतली भी दिखेंगी। पॉकेट की वजह से जींस की खूबसूरती बढ़ जाती है, इसलिए आप जब खरीदें तो यह जरूर चेक कर लें कि उसमें पॉकेट है या नहीं। वहीं और भी आउटफिट्स में पॉकेट होना सुविधा जनक रहता है। 

स्ट्रेचेबल डेनिम आउटफिट्स

strechable jeans

जींस हो या फिर कोई भी डेनिम ड्रेस अगर यह स्ट्रेचेबल रहती है तो इसे पहनने में काफी आसानी होती है। इसके साथ ही यह कंफर्टेबल भी रहती है। वहीं अगर आप जींस खरीद रही हैं तो गुड फिटिंग के साथ यह स्ट्रेचेबल भी होनी चाहिए। खास कर अगर आप स्किनी फिट जींस खरीद रही हैं तो। 

साइज का रखें ख्याल

size jeans

डेनिम आउटफिट्स आपकी बॉडी के एग्जैक्ट साइज के हिसाब से ही होना चाहिए। वहीं अगर आप जींस खरीद रही हैं तो वेस्ट साइज का खास ख्याल रखें। कई लड़कियों का ऐसा मानना होता है कि छोटी साइज की जींस में स्लिम दिखेंगी, लेकिन ऐसा नहीं है। इससे आपका लुक खराब होगा और यह कंफर्टेबल भी नहीं रहेगी। इसके अलावा बड़ी साइज की जींस भी न खरीदें। अनफिट साइज की जींस देखने में काफी खराब लगती है। वहीं अन्य आउटफिट्स की बात करें तो शॉर्ट या फिर शर्ट का भी साइज एक बार जरूर चेक कर लें।

इसे भी पढ़ें: शादी की शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं लखनऊ की ये मार्केट्स, आप भी कर सकती हैं यहां से खरीदारी

Recommended Video

कलर निकलने का डर

color fade

ज्यादातर डेनिम कपड़ों में कलर निकलने की समस्या रहती है। कई बार कलर निकलने से इसकी चमक गायब हो जाती है और यह पहनने लायक नहीं बचती है। इसलिए डेनिम आउटफिट में गहरे रंग के बजाय लाइट कलर का चुनाव करें। वहीं लाइट कलर की डेनिम जींस, शॉर्ट्स या फिर शर्ट देखने में काफी क्लासी लगते हैं और इनमें कलर निकलने का भी डर नहीं रहता है।

इसे भी पढ़ें: Real Vs Fake: कैसे पता करें ऑनलाइन आया बैग ब्रांडेड है या फेक

डेनिम जींस

डेनिम जींस में तीन तरह के स्टाइल फॉलो किए जाते हैं, लो, मिड, और हाई। ऐसे में इसे पहननते वक्त भी कुछ बातों का ख्याल रखें। जैसे लो वेस्ट वाली जींस को नाभि से दो से तीन इंच नीचे पहना जाता है। मिड-वेस्ट जींस को नाभि से पहना जाता है और वहीं हाई वेस्ट जींस को नाभि से दो इंच ऊपर पहना जाता है। अगर आपकी बैली पूरी तरह सपाट है तो लो वेस्ट जींस आसानी से ट्राई कर सकती हैं। वहीं मिड और हाई वेस्ट कंफर्ट के हिसाब से एक परफेक्ट जींस मानी जाती हैं।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।