• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सस्ते में हैंडबैग्स की करनी है शॉपिंग तो दिल्ली की ये मार्केट होंगी बेस्ट

हैंडबैग्स खरीदने के लिए शोरूम की बजाय आप दिल्ली की इन मार्केट्स को भी एक्सप्लोर कर सकती हैं। यहां आपको लेटेस्ट डिजाइनर बैग्स मिलेंगे।
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
Published -08 Jul 2022, 08:00 ISTUpdated -07 Jul 2022, 23:02 IST
Next
Article
handbags market in delhi

हैंडबैग्स के प्रति महिलाओं का प्यार ही कुछ और है। इसके एक नहीं कई कारण है। सबसे पहले इसमें हमारा ढेर सारा सामान आ जाता है। दूसरा इससे लुक एलिंगेट लगता है। लेकिन एक बैग मतलब केवल बनावट नहीं होता है। बल्कि जिपर से लेकर छोटी पॉकेट तक सबकुछ मायने रखता है। इसलिए एक अच्छा बैग ढूंढने में काफी समय और मेहनत भी लगती है। अक्सर महिलाएं पैसे बचाकर महंगा बैग खरीदती हैं। लेकिन रोजाना मार्केट में बैग के नए डिजाइन आते हैं। जिसे देखकर महिलाएं अफसोस करने लगती हैं। अगर आप सस्ते में अच्छे और डिजाइनर बैग खरीदना चाहती हैं तो दिल्ली की इन मार्केट्स को एक्सप्लोर करें। 

पहाड़गंज मार्केट 

best bags market in delhi

अगर आपको सस्ते दाम में बैग खरीदना चाहती हैं तो पहाड़गंज मार्केट जाएं। यहां आपको हर तरह के बैग मिल जाएंगे। खासतौर पर अगर आपको लेदर बैग्स की शॉपिंग करनी है तो यह मार्केट एकदम बेस्ट रहेगी। लेकिन अक्सर लोगों को लगता है कि कम दाम में अच्छी चीजें नहीं मिलती है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। यहां बैग के दाम 300 रूपये से शुरू हैं। 

कैसे पहुंचें- मेट्रो से पहाड़गंज मार्केट पहुंचने के लिए आपको आरके आश्रम मार्ग पर उतरना होगा। वहां से आपको 10-20 रुपये में ऑटो मिल जाएंगे। या फिर आप बस या ऑटो से भी यहां पहुंच सकती हैं। 

पालिका बाजार

दिल्ली की जान कहे जाने वाले कनॉट प्लेस में आपको हर चीज मिलेगी। यह न केवल लोगों के लिए मीटिंग पॉइंट है, बल्कि यहां आपको कपड़े से लेकर किताबें तक सब कुछ मिलेगा। यहां कि पालिका मार्केट में आपको एक से एक बढ़कर ट्रेंडी बैग मिल जाएंगे। यहां आपको 150 रुपये से लेकर 500 तक में आसानी से बैग मिल जाएंगे। हालांकि, आपको थोड़ा सा घूमना पड़ेगा क्योंकि कहते हैं न अच्छी चीजों को मिलने में समय लगता है। बस यहां कि गलियों में निकल पड़ें और बैग की शॉपिंग करें। 

कैसे पहुंचें-  पालिका बाजार पहुंचने के लिए आपको राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 6 पर उतरना होगा। यहां से कुछ ही दूरी पर आपको पालिका बाजार का बोर्ड दिख जाएगा।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के इन मार्केट में 100 रुपये में मिल सकते हैं फुटवियर, करें एक्सप्लोर

एम ब्लॉक, जीके-1

cheapest purse market in delhi

यह दिल्ली की सबसे पॉश मार्केट है। यह मार्केट फैंसी कैफी के लिए जानी जाती है। लेकिन अगर आपके अदंर शॉपिंग का कीड़ा है तो आप आपको दिल्ली की इन मार्केट्स को एक्सप्लोर करें। यहां आपको स्टाइलिश कपड़ों से लेकर हैंडबैग तक की डिफरेंट वैरायटी मिल जाएगी। हालांकि आपको थोड़ी सी मेहनत करनी पड़ेगी। क्योंकि यहां बेसमेंट में ऐसी कई दुकाने हैं, जहां आपको केवल पर्स ही मिलेंगे। (मंगलौर में शॉपिंग की जगहें)

कैसे पहुंचें- अगर आप मेट्रो से जा रहे हैं तो मेजेंटा या वॉयलेट लाइन से यहां पहुंच सकते हैं। इसके अलावा 374 और 419 नंबर की बस भी यहां जाती है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली की इन मार्केट से खरीदें 300-400 रुपये में कुर्तियां

मजनू का टीला

where to buy handbags in delhi

मजनू का टीला को लिटिल तिब्बत के नाम से भी जाना जाता है। अगर आपको तिब्बत के कल्चर से रूबरू होना है तो इस जगह को एक्सप्लोर करें। यहां आपको किफायती कैफे से लेकर शॉपिंग तक का सामान आसानी से मिल जाएगा। आजकल बोहो और फंकी हैंडबैग का ट्रेंड चल रहा है। यह बैग देखने में बेहद अच्छे लगते हैं और लुक में चार चांद लगा देते हैं। यहां 400 से लेकर 1000 रुपये तक के बैग मिल जाएंगे। अगर आप मार्केट में घूमकर थक जाएं तो यहां आप लाफिंग्स का भी कहा सकते हैं। क्योंकि मजनू का टीला जाएं और यहां की सबसे फेमस डिश न खाएं तो आपका जाना व्यर्थ है। (गोवा के शानदार स्ट्रीट मार्केट्स)

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image credit: Shutterstock

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।