Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Boho Jewellery Market : सिल्वर से लेकर एंटीक ज्वेलरी तक के लिए मशहूर है दिल्ली की यह मार्केट

    यहां मौजूद वैरायटी बाकी सभी मार्केट्स से बिल्कुल अलग और यूनिक है।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-18,13:10 IST
    Next
    Article
    dariba kalan market for jewellery

    दिल्ली की सभी मार्केट की एक अलग ही खासियत है। यहां की हर मार्केट में आपको नई से नई वैरायटी की चीजें खरीदने को मिल जाएंगी। कपड़ों से लेकर मेकअप तक आपको हर मार्केट का अपना एक टेस्ट देखने को मिलेगा। साथ ही खाने पीने की भी काफी वैरायटी आपको बेहद आसानी से मिल जाएगी। वहीं आजकल बोहो ज्वेलरी काफी चलन में नजर आ रही हैं। कम उम्र की लड़कियों से लेकर ऑफिस जाने वाली महिलाओं तक सभी इसे तरह-तरह से स्टाइल करती नजर आ रही हैं।

    silver jewellery dariba kalan

    बात अगर इसकी मार्केट की करें तो वैसे आपको ये कहीं भी मिल सकती हैं, लेकिन इसकी एक मार्केट ऐसी भी हैं जहां आपको इसकी अनगिनत वैरायटी देखने को मिल जाएगी। हम बात कर रहे हैं दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित दरीबा कलां मार्केट की। आइए जानते है इस मार्केट से जुड़ी कुछ खास बातें और क्या मिलता है यहां।

    लेटेस्ट वैरायटी मिलेगी 

    latest variety of boho jewellery

    इस मार्केट की खासियत है कि यहां आपको हर तरह की बोहो ज्वेलरी खरीदने को मिल जाएगी। यहां आपको लेटेस्ट वैरायटी और स्टाइल की ही ज्वेलरी देखने को मिलेगी। जिसमें आपको गले के चोकर, रानी हार, चूड़ियां, कड़े, कानों की झुमकिया, नोजपिन, भारी से भारी इयररिंग्स की काफी वैरायटी देखने को मिल जाएगी।

    इसे भी पढ़ें : चांदनी चौक के अलावा दिल्ली के इन बाजारों से करें शादी की शॉपिंग

    ऐसे मिलती हैं बोहो ज्वेलरी

    latest jewellery

    आपको जानकर बेहद हैरानी होगी, लेकिन बता दें कि यहां मौजूद कई ज्वेलरी आपको किलो के भाव से खरीदने को मिलेंगी। इस ज्वेलरी का दाम करीब 700 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक है। कई ज्वेलरी आपको यहां मटेरियल के हिसाब से मिलेंगी। 

    ये भी मिलता है यहां

    boho ring design

    इस मार्केट में आपको बोहो ज्वेलरी के अलावा सिल्वर ज्वेलरी, कुंदन ज्वेलरी, एंटीक ज्वेलरी तथा पेस्टल वर्क ज्वेलरी के भी काफी डिजाइन देखने को मिल जाएंगे। 

    खाने के लिए है परफेक्ट

    famous food of chandni chowk

    चांदनी चौक खाने के मामले में किसी भी महंगे से महंगे आउटलेट को पीछे छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। अगर आप थक यहां घूम कर थक जाएं तो आपको खाने के लिए भी काफी तरह-तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे। बता दें कि आपको यहां देसी घी से जलेबी खाने के लिए मिल जाएंगी। जिसका स्वाद बरसो से लोगों की जुबान का जायका बना हुआ है।  

    Recommended Video

    कैसे पहुंचे यहां 

    metro station chandni chowk

    दिल्ली का यह इलाका जाम से भरा रहता है इसलिए यहां पहुंचने के लिए आप मेट्रो का इस्तेमाल करें। यहां का नजदीकी मेट्रो स्टेशन चांदनी चौक है, जो कि येलो लाइन में आता है।

    इसे भी पढ़ें : Tuesday Market : विंडो शॉपिंग का अड्डा है तिलक नगर मार्केट का मंगल बाजार

    मार्केट का समय 

    entrance of dariba kalan

    वैसे तो ये मार्केट सुबह करीब 10 बजे से लेकर रात 8 बजे तक खुली रहती है, लेकिन रविवार के दिन ये मार्केट बिल्कुल बंद रहती है।

    बोहो ज्वेलरी खरीदने के लिए आप भी इस मार्केट को कर सकती हैं बेहद आसानी से एक्स्प्लोर और अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो शेयर करना न भूलें।

    साथ ही ऐसे कई और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए आप हरजिंदगी को फॉलो कर सकती हैं।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।