• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Dupatta Shopping: दिल्ली की इन मार्केट में मिलते हैं सबसे अच्छे और सुंदर दुपट्टे, आज ही करें शॉपिंग

Dupatta Shopping: दिल्ली की इन मार्केट्स में आपको कम दाम में डिजाइन दुपट्टे मिल जाएंगे। 
author-profile
Published -10 Aug 2022, 18:11 ISTUpdated -10 Aug 2022, 18:37 IST
Next
Article
delhi market for dupatta shopping

Dupatta Shopping In Delhi: सिंपल सूट हो या एंब्रॉयडरी वाला अगर दुपट्टा अच्छा न हो तो पूरा लुक खराब हो जाता है। ऐसे में अक्सर महिलाएं दुपट्टे के डिजाइन पर खास ध्यान देती हैं। कई महिलाओं को दुपट्टे का कलेक्शन रखना भी पसंद होता है।

लेकिन ज्यादातर महिलाओं की यह शिकायत होती है कि ऑनलाइन उन्हें बेहद महंगे दुपट्टे मिलते हैं और कई बार तो उनमें डिफेक्ट भी होता है। ऐसे में मार्केट जाकर शॉपिंग करना ही बेस्ट ऑप्शन है।

अगर आप सस्ते और अच्छे दाम में डिजाइनर दुपट्टे खरीदना चाहती हैं तो आपको दिल्ली की इन मार्केट्स को एक्सप्लोर करना चाहिए। चलिए जानते हैं उन मार्केट्स के बारे में जहां सबसे अच्छे दुपट्टे मिलते हैं। 

विनोद नगर वेडनेस डे मार्केट ( Vinod Nagar Market)

vinod nagar market for duppatta shopping

आपने दिल्ली की फेमस मार्केट से तो जमकर शॉपिंग की होगी, लेकिन इस बार आपको लोकल मार्केट्स को एक्सप्लोर करना चाहिए। लक्ष्मी नगर से आगे विनोद नगर पड़ता है।

यहां वेडनेस डे मार्केट लगती है, जहां कपड़ों से लेकर घर के सामान तक मिलता है। लेकिन अगर आपको सस्ते दाम में खूबसूरत दुपट्टे खरीदने हैं तो यह मार्केट एकदम बेस्ट है। यहां आपको बनारसी से लेकर नेट तक सभी तरह के दुपट्टे मिल जाएंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि दुपट्टे की कीमत 100 रूपये से शुरू होती है। 

कैसे पहुंचें- विनोद नगर पहुंचने के लिए आप चाहें तो बाय मेट्रो लक्ष्मी नगर उतरकर, वहां से 10 रुपये का ऑटो कर यहां पहुंच सकती हैं। इसके अलावा आप विनोद नगर मेट्रो स्टेशन भी जा सकते हैं, लेकिन यह रास्ता आपको दूर पड़ेगा। 

संत नगर मार्केट (Sant Nagar Market For Dupatta Shopping)

sant nagar market for duppata shopping

दुपट्टे की शॉपिंग के लिए इस बार संत नगर मार्केट जाएं। यहां आपको एक से बढ़कर एक डिजाइनर दुपट्टे मिलेंगे। हालांकि, इस बाजार में ग्राहकों की भीड़ ज्यादा होती है। 

इसलिए आपको शॉपिंग के दौरान थोड़ी सी तकलीफ उठानी पड़ सकती है। अगर आपको मोलभाव करना आता है तो यकीन मानिए यह मार्केट आपको बेहद पसंद आएगी। 

कैसे पहुंचें: इस मार्केट तक पहुंचने को लिए आपको जीबीटी नगर मेट्रो स्टेशन 1 पर उतरना होगा। फिर वहां से आप ग्रामीण बस सेवा आपको 15 रूपये में इस मार्केट में छोड़ देगी। (ब्राइडल शॉपिंग के लिए मार्केट)

इसे भी पढ़ें: सरोजनी से भी कम दाम में मिलती हैं यहां चीजें, उत्तम नगर की इस मार्केट को करें एक्सप्लोर


निरंकारी मार्केट (Nirankari Market)

बुराड़ी में स्थित इस मार्केट के बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं। लेकिन यह मार्केट दुपट्टा शॉपिंग के लिए काफी अच्छी है। यहां आपको बंधनी दुपट्टे से लेकर फुलकारी तक हर तरीके के डिजाइन मिल जाएंगे।

यहां आपको 200 से लेकर 1000 रूपये तक में दुपट्टे मिल जाएंगे। हालांकि, यह मार्केट हफ्ते में में वीरवार के दिन ही लगती है। 

कैसे पहुंचें:यहां पहुंचने के लिए आपको जीटीबी नगर जाना होगा। फिर वहां से आपको ढका या निरंकारी कलोनी के लिए  ऑटो मिल जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: बेस्ट समर सैंडल्स खरीदने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

चांदनी चौक मार्केट (Chandi Chowk Market)

chandani chowk market for dupatta shopping

चांदनी चौक दिल्ली की सबसे फेमस मार्केट्स में से एक हैं। यहां आपको साड़ी से लेकर दुपट्टे तक लड़कियों से संबंधित सारा सामान मिल जाएगा। लेकिन अगर आप सबसे खूबसूरत और यूनिक दुपट्टे की शॉपिंग करना चाहती हैं तो चांदनी चौक जाएं। यहां आपको हैवी एंब्रॉयडरी से लेकर चिकन कढ़ाई तक के डिजाइनर दुपट्टे मिल जाएंगे। (चांदनी चौक के अलावा इन बाजारों से करें शॉपिंग)

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुडे रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Shutterstock

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।