मौसम चाहे कोई भी हो बॉडी से बदबू आती हुई कभी भी अच्छी नहीं लगती है। बॉडी से पसीने, चिपचिपाहट और बदबू को दूर करने के लिए नहाने के अलावा परफ्यूम की भी जरूरत होती है। शरीर से जब बदबू आती है तो इससे आपकी पर्सनेलिटी तो खराब होती ही है साथ ही ये समाज के बीच में शर्मिंदगी का भी एहसास दिलाता है। इसके विपरित जब शरीर से खुशबू आती है तो ये आपको अच्छा महसूस तो कराती ही है साथ ही इससे आप सकारात्मक तथा फ्रेश भी महसूस करते हैं। बॉडी से बदबू न आए इसलिए जरूरी है कि आप रेगुलर बेस पर परफ्यूम का इस्तेमाल करें। लेकिन परफ्यूम के साथ भी कई तरह की चीजें होती हैं। जब आप परफ्यूम खरीदते हैं तब उसकी खुशबू में और बाद में उसकी खुशबू में बहुत फर्क होता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी चीजें बता रहे हैं जो आपको परफ्यूम खरीदते वक्त जरूर ध्यान रखनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: लिपस्टिक खरीदते समय ना हों कन्फ्यूज़, जानें ये एक्सपर्ट टिप्स

पर्सनेलिटी को भी ध्यान में रखें

things you must see while buying perfume inside

अगर आप सही परफ्यूम चुनना चाहते हैं तो इसे खरीदते वक्त अपनी पर्सनेलिटी का जरूर ध्यान दें। हमेशा ऐसा परफ्यूम ही खरीदें जो आपकी पर्सनेलिटी से सूट करता हो। यानि कि आपकी जैसी पर्सनालिटी और लाइफस्टाइल है आपके परफ्यूम से भी उसी हिसाब से खुशबू आनी चाहिए। अगर आपकी पर्सनेलिटी बहुत बोल्ड है तो आप चाहें तो हाई परफ्यूम का यूज कर सकती हैं। लेकिन अगर आपकी पर्सनेलिटी शांत स्वभाव वाली है तो लाइट परफ्यूम का ही यूज करें।

परफ्यूम को बॉडी पर करें चेक

things you must see while buying perfume inside

ये बहुत कम लोगों को पता होता है कि परफ्यूम की जैसी खुशबू ब्लॉटर पेपर पर आती है वैसी शरीर पर लगाने के बाद नहीं आती है। इसलिए कई बार लड़कियां कन्फ्यूज भी हो जाती हैं कि कहीं वह गलत परफ्यूम तो नहीं ले आईं! ऐसा इसलिए होता है क्योंकि त्वचा पर मौजूद नेचुरल बैक्टीरिया जब परफयूम के साथ मिलते हैं तो उसकी खूशबू बदल जाती है। इसलिए ब्लॉटर पेपर पर चेक करने के बजाय परफ्यूम को बॉडी पर चेक करने के बाद ही लें।

लंबे वक्त तक रहेगी खुशबू

things you must see while buying perfume inside

जब आप परफ्यूम लें तो पहले तो खुद इस बात का ध्यान रखें कि आपको ऐसा परफ्यूम लेना है जिसकी खुशबू लॉंग लास्टिंग हो, अगर आपको यह समझने में कन्फ्यूजन आ रही है तो आप शॉपकीपर से सलाह ले सकती हैं। इस लिस्ट में लैवेंडर, वनीला या जैसमीन सबसे बेस्ट माने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: यहां किराए पर मिलते हैं महंगे डिज़ाइनर वेडिंग एंड पार्टी लहंगा चोली

हाई परफ्यूम को करें इग्नोर

things you must see while buying perfume inside

परफ्यूम खरीदते वक्त आपको मौसम का भी ध्यान रखने की जरूरत होती है। गर्मियों में हल्का और फ्रेंश खुशबू वाला परफ्यूम खरीदना चाहिए। क्योंकि इस मौसम में तेज सुगंध वाला परफ्यूम लगाने से आपके और आपके पास मौजूद अन्य लोगों के सिर में दर्द हो सकता है। जबकि सर्दियों में आप हाई लेवल वाला परफ्यूम खरीद सकती हैं।