लहंगा तो महंगा ही आता है और अगर आपकी पसंद हो डिज़ाइनर लहंगा चोली पहनने की तो फिर आपकी जेब से लाखों रुपये एक झटके में निकल जाते हैं। इतना ही नहीं लहंगा बार-बार नहीं पहना जाता और इसका रिवाज़ भी बदलता रहता है। ऐसे में अगर आपको लाखों का डिज़ाइनर लहंगा या फिर किसी फिल्म में पहना हीरोइन वाला लहंगा चोली या फिर किसी पार्टी इवेंट जैसे शादी, सगाई, दीवाली, डांडिया नाइट पर पहनने के लिए लहंगा चाहिए तो आप ज्यादा पैसे खर्च ना करें। 

अपनी पसंद का लाखों रुपये का महंगा लहंगा सिर्फ कुछ हज़ार रुपये खर्च कर यहां से खरीद लें। इन दिनों मार्केट से ज्यादा शॉपिंग ऑनलाइन हो रही है। अपनी पसंद का महंगा लहंगा खरीदने के लिए आपको किसी बाज़ार में उसे ढूंढने जाने की जरुरत नहीं है। ऑनलाइन के ज़माने में आपको घर पर बैठे-बैठे ही लाखों रुपये के लहंगे झट से मिल जाएंगे इतना ही नहीं आपको इसके लिए पूरे पैसे खर्च करने की जरुरत भी नहीं हैं क्योंकि हर महंगा और डिज़ाइनर लहंगा आपको आसानी से किराये पर मिल जाता है। 

ऑनलाइन लहंगा अगर आप किराये पर लेने वाली हैं तो आपको इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। अगर आप चाहती हैं कि आप किराए के लहंगे में पार्टी में सबसे स्टाइलिश और क्लासी दिखें तो आप इन बातों का जरुर ध्यान रखें। 

लहंगा चोली का साइज़ 

online lehenga on rent shopping

उसी वेबसाइट से आप ऑनलाइन लहंगा लें जो आपको कस्टम फिटिंग ऑफर कर रही हो। हालांकि हर वेबसाइट पर लहंगे के साथ उसका रेंट प्राइज़ और साइज़ चार्ट भी लिखा होता है लेकिन कस्टम फिटिंग के साथ अगर आपको कोई वेबसाइट लहंगा ऑफर कर रही है तो इससे बेस्ट और कुछ नहीं हो सकता है। कस्टम फिटिंग में फिटिंग एक्पर्ट या टेलर आपके घर पर आपका सही साइज़ मापता है और ये सर्विस आपको फ्री में मिलती है इतना ही नहीं फिर आपको आपके सही नाप का किराए का लहंगा घर पर फ्री होम डिलवर भी होता है। लहंगा आप पर तभी खूबसरत लगता है जब उसका साइज़ और ब्लाउज़ की फिटिंग परफेक्ट हो।

Read more: दिव्यांका त्रिपाठी की शादी का हर आउटफिट क्यों बना लड़कियों की पहली पसंद

किराए पर लहंगा लेने से पहले उसे पहनकर देखें

अब आप ये कहेंगी कि किराए पर जो लहंगा आपको ऑनलाइन मिल रहा है वो आप पहले कैसे सकती हैं तो शॉपिंग के लिए ऐसी कई ऑनलाइन वेबसाइट हैं जो आपकी पसंद के लहंगे को किराए पर भी देते हैं और उन्हें लेने से पहले आपको ट्राय करने का ऑफर भी देते हैं और वो भी आपके घर आकर आपको लहंगा ट्राय करवाते हैं।  Want to try before ordering लिखा एक ऑपशन वेबसाइट पर होता है तो आप लहंगा ऑर्डर करने से पहले इस ऑपशन पर जरुर ध्यान दें। 

online lehenga on rent

रिफंडेबल डिपॉजिट है या नहीं 

एक बार ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद आपको पैसे वापस नहीं मिलेंगे ऐसा नहीं है। लेकिन हां आप जिस वेबसाइट से ऑनलाइन लहंगा रेंट पर ले रही हैं पेमेंट से पहले उसकी टर्म्स एंड कंडीशन जरुर जान लें। कई सारी ऐसी ऑनलाइट रेंटल लहंगा वेबसाइट हैं जो आपको डिपॉजिट रिफंड कर देती हैं यानि ऑर्डर करने के बाद अगर आपका प्लान चेंज हो जाए या आप वो लहंगा ना लेना चाहें तो आपको पैसे वापस मिल जाते हैं अब वो पैसे आपको कितना काटकर मिलेंगे या पूरे मिलेंगे ये भी आप पेमेंट करने से पहले ही जान लें।

कितने दिनों के लिए लेना है

लहंगे को ऑनलाइन रेंट पर ऑर्डर करने से पहले आप ये तय कर लें कि आपको लहंगा कितने दिनों के लिए लेना है और कब लेना है। अगर आप पहले से ये जानती हैं कि आपको लहंगा कब पहनना है तो आप एडवांस में लहंगे की बुकिंग कर दें। ऑनलाइन शॉपिंग करने वाली महिलाएं जानती हैं कि आप रेंटिड लहंगा को 120 दिन पहले भी एडवांस में बुक कर सकती हैं। आमतौर पर लहंगा कम से कम 3 दिन के लिए किराए पर दिया जाता है। ऐसे में आप ये भी पहले ही जान लें कि अगर लहंगा वापस करने में आपको देरी होती है तो आपको उसके लिए कितने पैसे ज्यादा खर्च करने होंगे।

online lehenga on rent shopping like actress

आप फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा का लहंगा पहनना चाहें या फिर सब्यासाची मुखर्जी का लहंगा या फिर शिल्पा शेट्टी, ऐश्वर्या राय करीना कपूर और आलिया भट्ट जैसी बॉलीवुड हीरोइन्स जैसा लहंगा पहना हो इसलिए लिए कई ऑनलाइन वेबसाइट हैं।  जो आपको ना सिर्फ डिज़ाइनर लहंगे बल्कि लेटेस्ट ट्रेंड के ऐसे लहंगे फिर किराए पर देने के ऑफर दे रही हैं जिससे आपके बहुत सारे पैसे बच जाएंगे और आप रॉयल लुक भी कैरी कर पाएंगी। flyrobe.com से लेकर datetheramp.com, liberent.com, rentacloset.com और rentitbae.com जैसी कई वेबसाइड हैं जहां से आपको अपनी पसंद के लहंगे बेहद सस्ते दाम पर किराए में मिल जाएंगे।

  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial