Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    जानें किन बियर में होती है सबसे ज्यादा अल्कोहल की मात्रा

    आज हम आपको उन बियर के बारे में बताएंगे जिनमें अल्कोहल की सबसे ज्यादा मात्रा पाई जाती है। आइए जानते हैं इन बियर के बारे में।
    author-profile
    Published -20 Dec 2021, 14:49 ISTUpdated -20 Dec 2021, 16:36 IST
    Next
    Article
    cheapest beer

    मार्केट में तरह-तरह की बियर मिलती हैं। कई बियर में अल्कोहल की मात्रा कम होती है तो कई में बेहद ज्यादा। ऐसे में आज हम आपको उन बियर के बारे में बताएंगे जिनमें सबसे ज्यादा अल्कोहल की मात्रा पाई जाती है। इन बियर के अत्यधिक सेवन से आपके हेल्थ पर असर पड़ सकता है। इसलिए आपका यह जानना बेहद जरूरी है कि कौन-सी हैं वे बियर जिनमें अल्कोहल की मात्रा सबसे अधिक पाई जाती है। आइए जानते हैं इन बियर के बारे में।

    फॉस्टर लेगर बियर

    cheapest beer in india

    फॉस्टर बियर में भी अल्कोहल की मात्रा सबसे अधिक पाई जाती है। इस बियर में 6.9 परसेंट अल्कोहल की मात्रा का इस्तेमाल किया जाता है। सबसे अधिक मात्रा में इस्तेमाल किए जाने की वजह से इस बियर को नहीं पीना चाहिए।6.9 अल्कोहल एक बियर को काफी नुकसानदायक बना सकती है।

    मिलर बियर

    most cheapest beer in india

    मिलर बियर भी सबसे अल्कोहलिक बियर में से एक है। इस बियर में अल्कोहल की सबसे अधिक मात्रा पाई जाती है। इस बियर में 7.8 परसेंट अल्कोहल मिलाया जता है। 7.8 परसेंट अल्कोहल आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है।इसलिए इन बियर का सेवन नहीं करना चाहिए। 

    किंग्स बियर

    list of cheapest beer

    गोवा किंग्स की पिल्सनर बियर भारत में सबसे फेमस बियर ब्रांडों में से एक है। यह बियर ब्रूयड के लिए जानी जाती है और यह बीच पर गोवा क्विज़ीन के साथ सर्व की जाती है। यह बियर आपको किसी फेमस प्लेस पर आसानी से मिल जाएगी। लेकिन इस बियर में सबसे ज्यादा मात्रा में अल्कोहल मिलाया जाता है। किंग्स बियर में 4.85 परसेंट अल्कोहल की मात्रा होती है। इसलिए इस बियर का सेवन हानिकारक हो सकता है। 

     

    इसे भी पढ़ें: अपने BFF के साथ कॉफी डेट पर जाना हो तो परफेक्ट हैं ये 5 कैफेज

    Recommended Video


    गॉडफादर बियर

    list of cheapest beer in india

    देवंस मॉडर्न ब्रेवरीज लिमिटेड की बियर ब्रांड, गॉडफादर भी इस लिस्ट में शामिल है। इस बियर में भी अत्यधिक मात्रा में अल्कोहल का इस्तेमाल किया जाता है। गॉडफादर में 8 परसेंट अल्कोहल होता है। जो सबसे अधिक अल्कोहल की मात्रा है। 8 परसेंट अल्कोहल का होना एक बियर को काफी नुकसानदायक बनाता है। 

    इसे भी पढ़ें: दिल्ली के पंजाबी बाग में ये 5 कैफे हैं काफी अफॉर्डेबल, जरूर करें एक्सप्लोर

    ब्रो कोड बियर 

    bro code beer

    इस लिस्ट में ब्रो कोड बियर भी शामिल है। इस बियर में करीब  15% अल्कोहल की मात्रा होती है जो किसी भी ड्रिंक को सबसे अधिक अल्कोहॉलिक बनाती है। 15% अल्कोहल की मात्रा किसी भी ड्रिंक के लिए बेहद ही ज्यादा है। कम उम्र के लोगों को इतने अधिक अल्कोहल की मात्रा जैसी ड्रिंक का सेवन नहीं करना चाहिए। 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

    Image Creit: freepik.com, cloudfront.net,haymarketmedia.asia, bsmedia.business-standard.com,res.cloudinary.com & assets.gqindia.com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।