• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कौन हैं ‘Miss Earth’ का टाइटल जीतने वाली पहली भारतीय महिला Nicole Faria, जानें उनके बारे में

दुनिया भर में अलग-अलग Beauty Pageant प्रतियोगिताएं हुआ करती हैं। ऐसे में जानें  ‘Miss Earth’ का टाइटल जीतने वाली Nicole Estelle Faria के बारे में। 
author-profile
Published -24 Jul 2022, 12:00 ISTUpdated -03 Aug 2022, 18:39 IST
Next
Article
Nicole Estelle Faria in hindi

अगर आपने फिल्म दिव्या कुमार खोसला की फिल्म ‘यारियां’ देखी है। तो आपको एक्ट्रेस Nicole Estelle Faria जरूर याद होंगी। आजकल Nicole फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नहीं हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर अक्सर फोटोज शेयर किया करती हैं। फिल्म लाइन में आने से पहले Nicole Estelle Faria ने मॉडल के तौर पर काम किया। जहां अपने लुक्स के चलते साल 2010 में उन्होंने ‘Miss Earth’ का खिताब अपने नाम किया। Nicole यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। आज के इस आर्टिकल में जानते हैं Nicole Estelle Faria के बारे में- 

कौन हैं निकोल?

who is nicole estelle faria

निकोल फारिया पेशे से मॉडल, एंटरप्रेन्योर और एक्ट्रेस हैं। आप में से ज्यादातर लोग उन्हें उनकी फिल्म ‘यारियां’ के कारण जानते हैं।

इसे भी पढ़ें- पत्रकारिता में करियर बनाने वाली एक्ट्रेस जीनत अमान आखिर कैसे बनीं भारत की पहली Miss Asia Pacific

निकोल का करियर

first indian lady to win miss earth title

15 साल की उम्र से फारिया मॉडलिंग की दुनिया में काम कर रही हैं। अंतरराष्ट्रीय पेजेंट टाइटल जीतने के बाद से ही उन्हें तमाम इंटरनेशनल ब्रांड और मैगजीन के साथ फोटोशूट का मौका मिला है। 

Nicole Estelle Faria लक्मे फैशन वीक, इंडिया फैशन वीक और कोलंबो विल्स लाइफस्टाइल जैसे नाम रैंप पर भी चल चुकी हैं।  

फेमिना मिस इंडिया जीत चुकी हैं Nicole Estelle Faria

फारिया ने साल 2010 में हुए फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया था। जिसमें जीतने बाद उन्होंने Miss Earth  की प्रतियोगिता के लिए भारत का प्रतिनिधित्व किया। इस प्रतियोगिता को जीतकर फारिया दुनिया की 10वीं और देश की पहली ‘Miss Earth’ पेजेंट बन गईं। 

इसे भी पढ़ें- जानें भारतीय सेना की पहली महिला अफसर प्रिया झिंगन के बारे में

बॉलीवुड में आजमाया हाथ

who is nicole estelle faria first indian lady to win miss earth title

ब्यूटी पेजेंट बनने के बाद Nicole Estelle Faria ने भी दूसरी पेजेंट की तरह ही बॉलीवुड का रुख किया। जिसके बाद वो फिल्म ‘यारियां’ में नजर आईं, फिल्म से उन्हें खास पहचान तो नहीं मिली मगर इसके बावजूद उन्हें काफी पसंद किया गया। आखिरी बार साल 2015 में Nicole Faria फिल्म ‘कट्टी-बट्टी’ में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने टर्किश फिल्म ‘बीर बाबा हिंदू’ में भी काम किया।

आज Nicole फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नहीं हैं, इसके बावजूद वो सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ साझा किया करती हैं। तो ये थी एक्ट्रेस और मॉडल निकोल फारिया की कहानी। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- instragram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।