• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

अमृतसर में पराठे का स्टॉल लगाने वाली सुपर वूमन वीना जी की कहानी आपको भी कर देगी इमोशनल

सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक बात पहुंचना बेहद आसान हो गया है, ऐसे में आज हम आपको वीना जी के संघर्ष से जुड़ी यह कहानी बताने जा रहे हैं।  
author-profile
Next
Article
emotional story of veena ji from amritsar

आप में से कई लोगों ने ब्लॉगर गौरव वासन के बारे में जरूर सुना होगा। गौरव वासन का नाम पहली बार बाबा का ढाबा मामले में चर्चा में आया था। बता दें, कि गौरव एक ब्लॉगर हैं और समय-समय पर अलग-अलग जगह की फूड ब्लॉगिंग किया करते हैं। ब्लॉगिंग के दौरान वो कई इमोशनल स्टोरीज भी कवर करते हैं, जिसमें अलग-अलग लोगों को फीचर किया जाता है। हाल ही में ब्लॉगर गौरव वासन से अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने पराठे की स्टॉल लगाने वाली वीना जी के साथ अपनी तस्वीर साझा की है। 

आज के आर्टिकल में हम आपको उन्हीं वीना जी की इंस्पायरिंग और इमोशनल स्टोरी के बारे में बताएंगे, कि आखिर कैसे बुरे वक्त में भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी। बता दें कि वीना जी पंजाब के अमृतसर में पराठे की स्टॉल लगाती हैं। सालों पहले ही उन्होंने अपने पति को खो दिया, जिसके बाद अचानक से घर की सारी जिम्मेदारियां वीना जी पर ही आ गईं। वीना जी की 4 बेटियां हैं, घर चलाने के साथ-साथ वीना जी पर उनकी भी परवरिश की जिम्मेदारी आ गईं।

पति के ठेले को दोबारा से किया शुरू-

superwomen veena ji

वीना जी ने हिम्मत हारने के बजाय, हालातों से लड़ने का फैसला किया और जिंदगी की नई शुरुआत की। बता दें कि वीना जी के पति पहले पराठे का ठेला लगाया करते थे। पति का ठेला दोबारा शुरू करने से पहले काफी समय तक वीना जी ने लोगों के घरों में काम भी किया, आखिर कुछ समय बाद वीना ने अपने पति के पराठे की स्टॉल को दोबारा शुरू करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें- मिलिए गायत्री लामदाडे से जिनके क्रिएटिव डीआईवाई क्राफ्ट्स आते हैं सबको पसंद

वीना जी बनाती हैं टेस्टी पराठे- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Gaurav Wasan (@youtubeswadofficial)

आज वीना जी अमृतसर शहर में पराठे की स्टॉल लगाती हैं, जहां वो लोगों को केवल 30 रुपये में पराठा बनाकर खिलाती है। किसी भी बड़े रेस्टोरेंट में आपको 30 रुपये में कुछ भी नहीं मिलेगा, वहीं वीना इतने काम दाम में लोगों का पेट भरने का काम करती हैं।

रील में झलक रहा है वीना जी का दुख- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Gaurav Wasan (@youtubeswadofficial)

पोस्ट के साथ-साथ ब्लॉगर गौरव वासन से एक इंस्टाग्राम रील भी शेयर की है, जिसमें वीना जी पराठे बनाती नजर आ रही हैं। रील में ‘ओ री चिराइया’ गाना बज रहा है, जिसमें मां और बेटी दोनों साथ काम करती नजर आ रही हैं। वीना जी जहां पराठा बना रही हैं, वहीं उनकी बेटी काम में उनका हाथ बटा रही है। इस वीडियो में पराठा बना रही वीना जी की आखों में आप खुद भी दुख और आंसू देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- जानें खेती करने वाली दादी कैसे बनी फेमस यूट्यूबर

बुरे वक्त के जल्द गुजर जाने की कही बात- 

वीना जी ने गौरव वासन से हुई बातचीत में कहा कि ‘माता रानी के आशीर्वाद और अपनी मेहनत से एक दिन मैं इस मुश्किल दौर से भी गुजर जाउंगी’। वीना जी कि इस हिम्मत को देखकर कई और लोगों में भी मुसीबतों से लड़ने की हिम्मत आएगी। वो आज भी अपनी मेहनत और अपनी लगन से अपने बच्चों का भविष्य बनाने की कोशिश कर रहीं हैं, यही बात उदाहरण है कि वीना जी किसी सूपर हीरो से कम नहीं। 

तो यह थी वीना जी की इमोशनल कर देने वाली इंस्पायरिंग स्टोरी। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image credit- instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।