इन दिनों शो कुंडली भाग्य में नज़र आ रहीं ट्विंकल वशिष्ठ रियल लाइफ में फिटनेस फ्रीक हैं और अपनी हेल्थ का पूरा ध्यान रखती हैं। अगर आप उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे हैं तो आपको पता ही होगा कि वो आए दिन अपने वर्कआउट के वीडियोज़ और तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। बता दें कि ट्विंकल परफेक्ट डाइट करती हैं और जानती हैं कि उन्हें कितना खाना है और कितना वर्कआउट करके बर्न करना है।

हमसे ख़ास बातचीत के दौरान उन्होंने हमें बताया कि कैसे वो ख़ुद को मोटिवेट करती हैं और चाहे जितनी भी थक जाएं जिम जाना मिस नहीं करतीं। आपको बता दें कि बहुत कम ऐसी टीवी एक्ट्रेस है जो ट्विंकल जैसे वर्कआउट करती हैं। Abs बनाने से लेकर हैवी वेट लिफ्टिंग तक... ट्विंकल सब कुछ करती हैं। आइए जानते हैं ट्विंकल की वर्कआउट स्टोरी- 

twinkle vashisht   workout regime

फ़िटनेस को लाइफस्टाइल का हिस्सा बनाएं 

ट्विंकल ने कहा कि लोग सबसे बड़ी ग़लती करते हैं कि फिटनेस को बस वर्कआउट मानते हैं। बड़ा ज़ोर देकर अपने आपको जिम तक लेकर जाते हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि फ़िटनेस की आदत बचपन से होनी चाहिए। इसे लाइफ़स्टाइल बनाना चाहिए। रोज़मर्रा के काम में एक घंटा वर्कआउट का भी होना चाहिए। 

twinkle vashisht   workout regime

Abs सिर्फ toned बॉडी के लिए नहीं और भी चीजों के लिए ज़रूरी है

ट्विंकल ने कहा कि Abs बनाने से आपके पेट के आसपास की चर्बी कम हो जाती है और बॉडी पूरी तरह से toned हो जाती है। तो मुझे लगता है कि बॉडी toned होना ज्यादा ज़रूरी है। Abs कितना दिखाना है, यह उस इंसान पर डिपेंड होता है। किसी को बस पतली कमर चाहिए होती है तो किसी को Abs शो करने होते हैं। Abs बनाने से आपकी बॉडी muscle फ्री बनती है, जिससे आपको कभी बैक पेन नहीं होता। बॉडी का Posture भी सही रहता है।

twinkle vashisht   workout regime

ट्विंकल ने बताया कि वो दिन में दो घंटे वर्कआउट करती हैं और उनका मानना है कि शाम को वर्कआउट नहीं करना चाहिए। वो दिन में कम से कम 500 से 700 कैलरी बर्न करती हैं। वर्कआउट करने के लिए सही समय सुबह ही होता है। वो रोज़ सुबह छह बजे से आठ बजे तक वर्कआउट करती हैं और चाहे जो हो जाए इसे मिस नहीं करती। जिस दिन छुट्टी होती है या वो शूट से देर रात घर पहुंचती हैं तो वो दस बजे बारह बजे तक जिम जाती हैं। ट्विंकल ने कहा जब वो कहीं घूमने जाती हैं तो साइकिलिंग या स्विमिंग जरूर करती हैं, ये दोनों एक्टिविटी बहुत अच्छा वर्कआउट है।