समय-समय पर हम आपको बॉलीवुड और टीवी एक्‍ट्रेस की फिटनेस के बारे में बताते हैं। ऐसा इसलिए ताकि आप अपने फेवरेट स्टार से प्रेरणा लेकर खुद को फिट रख सकें। आज हम आपको एक ऐसी टीवी एक्‍ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी सुंदरता के साथ-साथ फिटनेस के लिए भी लाखों दिलों पर राज कर रखा हैं। जी हां हम मधुबाला फेम दृष्टि धामी के बारे में बात कर रहे हैं। दृष्टि टीवी पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्‍ट में शामिल हैं। आइए जानें वह खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं और उनके रुटीन में कौन-कौन सी एक्‍सरसाइज शामिल हैं।  

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस की तरह आजकल टीवी एक्‍ट्रेस भी काफी फेमस हो रही हैं। इन एक्‍ट्रेस की एक्टिंग के अलावा लगभग हर कोई उनकी फिटनेस पर भी फिदा रहता है। खासतौर पर लड़कियां तो उनकी जैसी फिगर पाना चाहती हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि ऐसी फिटनेस पाने के लिए ये एक्‍ट्रेस कितनी मेहनत करती है? अपने बिजी शेड्यूल के बीच वर्कआउट और एक्‍सरसाइज के लिए कैसे समय निकालती हैं? तो हम आपको बता दें कि अपने बिजी शेड्यूल के बाद खुद के लिए समय निकाल पानी थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन फिर भी वह खुद को फिट रखने के लिए घंटों पसीना बहाती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: महिलाएं ये '1 एक्‍सरसाइज' करेंगी तो वजन होगा कम और हड्डियां बनेंगी मजबूत

 
 
 
View this post on Instagram

Finally !!!!!! 🤸‍♀️

A post shared by Drashti Dhami (@dhamidrashti) onMay 3, 2019 at 10:14am PDT

टीवी एक्‍ट्रेस दृष्टि धामी फिटनेस

फेमस टीवी एक्‍ट्रेस दृष्टि बहुत ही आकर्षक और सुंदर हैं। उन्होंने 'दिल मिल गए', 'गीत हुई सबसे पराई' और कलर्स के शो 'मधुबाला' ... 'प्यार एक जुनून' जैसे सी‍रियल्‍स में अपनी एक्टिंग से सभी को अपना दिवाना बना दिया। इसके अलावा दृष्टि धामी विभिन्न टीवी विज्ञापनों में कोलगेट, रिलाइंस, अमूल, वीआईपी बैग आदि में भी दिखाई दी। प्रमुख मॉडल और एक्‍ट्रेस ने 2008-2009 में अपने टीवी करियर की शुरुआत की। उन्होंने डांस शो "झलक दिखला जा" जीतने का प्रयास किया और ऑवर्ड जीता। वह अपने बॉयफ्रेंड नीरज खेमका के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं। उसकी एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है जो उसे बहुत प्यार करती है।

इसे जरूर पढ़ें: Weight Loss Tips: ये 3 टिप्स आजमाएं शादी से पहले अपना वजन घटाएं

हालांकि युवा और प्रतिभाशाली एक्‍ट्रेस रेगुलर फिटनेस रुटीन को फॉलो नहीं करती है। जी हां, वह जिम करना बहुत ज्‍यादा पसंद नहीं करती है और शायद ही कभी इसे रेगुलर करती है। ऐसे में आप सभी यह जानने के लिए उत्सुक होंगे कि दृष्टि जिम नहीं जाती है, फिर भी उनका बॉडी इतनी सेक्सी और हॉट कैसे है? तो आइए इस सीक्रेट के बारे में जानें। 

 
 
 
View this post on Instagram

One clap ... two clap ..... three clap @coach.urmi @kineticliving

A post shared by Drashti Dhami (@dhamidrashti) onMay 7, 2019 at 4:32am PDT

मेटाबॉलिज्‍म है बहुत स्‍ट्रॉग

वह नेचुरली पतली और फिट है। जी हां दृष्टि की वास्तव में फिट और टोंड बॉडी है, क्‍योंकि आनुवंशिक रूप से उनका मेटाबॉलिज्‍म बहुत अच्‍छा है। हालांकि उसने अपनी शादी के बाद कुछ वजन बढ़ा लिया था, लेकिन कुछ एक्‍सरसाइज की हेल्‍प से उन्‍होंने उसे कम कर लिया था।

शानदार ब्‍यूटी यह भी महसूस करती है कि डांस आइडियल फिटनेस वर्कआउट है। दृष्टि एक डांस लवर है और वह डांस के विभिन्न रूपों को सीखना पसंद करती है और उनकी फिटनेस का राज भी डांस ही हैं। उन्‍हें जिम जाने की बजाय वॉकिंग और योग करना पसंद है, वह जिम जाने से बचती है और रोजाना 45 मिनट तक वॉक करके खुद को फिट रखती है।

इसके अलावा, वह ढेर सारा पानी पीती हैं जो उसकी बॉडी को हाइड्रेट करता है और एनर्जी के लेवल को बढ़ाता है।