नए साल की पार्टियों में आपने जम कर खाया और पिया होगा और उसके बाद आपको फिर से फिट और हेल्‍दी होने में हफ्तों लग गए होगें। यहां तक कि नम्रता पुरोहित, सेलिब्रिटी पिलेट्स ट्रेनर ने भी इंस्‍टाग्राम में स्‍टोरी शेयर की कैसे दिवाली के बाद उन्‍हें फिट होने में हफ्तों लग गए। नया साल उतना ही उत्सवमय है जितना कि दिवाली और पार्टियां फेस्टिव का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। अगर आपका वजन भी फेस्टिव मूड के कारण बहुत ज्‍यादा बढ़ गया है और बहुत कोशिशों के बावजूद भी कम नहीं हो रहा है तो आप प्रीति जिंटा से प्रेरणा ले सकती हैं। जी हां प्रीति जिंटा ने स्विस बॉल पर पुश-अप्स करते हुए इंस्‍टाग्राम में एक वीडियो शेयर किया है। जो आपके लिए मोटिवेशन हो सकता है!



प्रीति जिंटा का नाम सुनते ही हमारे सामने एक खुबसूरत चेहरा आने लगता है, जिन्होंने अपने बेहतरीन अदाकारी से आज भी अपने फैन्स के दिल पर राज कर रखा है। और अब वह कई महिलाओं की फिटनेस इंस्पीरेशन भी हैं। प्रीति जिंटा को अब एक फिटनेस फ्रीक के रूप में भी देखा जाता है। वह आए दिन अपनी वर्कआउट वीडियो इंस्टाग्राम के जरिये अपने फैंस के साथ शेयर करती हैं।

Read more: ‘कोमोलिका’ बने रहने के लिए देखिए कौन सी एक्सरजाइज करती हैं हिना खान

पुश-अप्‍स

पुश-अप्‍स एक थकाने वाली एक्‍सरसाइज है और इसे आप केवल तब तक ही अच्‍छे से कर पाएंगी जब तक आप इसे रोजाना करती रहेंगी। और रोजाना करने से ही आप एक निश्चित लेवल की फिटनेस तक पहुंच पाएंगी। अगर आपको सिंगल पुश-अप्‍स करने में बहुत ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ रही है तो तैयार करें। ऐसा इसलिए हो रहा है क्‍योंकि आपने पिछले कुछ दिनों में बहुत अधिक मात्रा में कैलोरी ली है।

हालांकि, महत्वपूर्ण यह है कि आप एक्‍सरसाइज करने का कोशिश करें। बहुत ज्‍यादा खाने और पीने के बाद आप आमतौर पर अपना स्‍टैमिना खो देती है और शायद कुछ वॉटर वेट भी बढ़ा लेती है। ये सब हतोत्साहित करने वाले लग सकता हैं लेकिन आपको पता होना चाहिए कि आपको निराश नहीं होना चाहिए। एक्‍सरसाइज के अलावा जितनी जल्‍दी आप नॉर्मल खान-पान रूटीन में वापस आती हैं, उतनी ही आसानी से आप फिर से फिट और हेल्‍दी महसूस करती हैं। इसके लिए आपको कैलोरी की मात्रा को कम करना है।

preity zinta fitness secret inside

Read more: वेट लॉस के लिए एक्सरसाइज से ज्यादा अहम है आपकी डाइट, इन अहम बातों का रखें ध्यान

जी हां अगर आप के अदंर अपनी फिटनेस को लेकर गंभीर है तो दुनिया का बेस्ट इंस्ट्रक्टर भी आपको उस शेप में नहीं ला सकता जिसकी आप इच्छा रखती हैं। लेकिन प्रीति के मामले में ऐसा नहीं है वह अपनी फिटनेस के प्रति पूरी तरह समर्पित हैं। चाहे कुछ भी हो वो किसी भी परिस्थिति को अपने वर्कआउट के बीच में नहीं आने देती। वह केटलबेल, बैटलरोप्स, हेमस्ट्रींग, और डंबबैल्स के साथ वर्कआउट करते हुए दिख जाती हैं। इसके अलावा वो प्लैंक्स, स्कवाट्स, लंजेस, जंपिग जैक्स और दूसरी स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज भी करती हैं।