नया साल आने वाला हैं और नए साल में हर किसी का कोई ना कोई संकल्‍प होता है। ज्‍यादातर महिलाओं वेट लॉस और लाइफस्‍टाइल में बदलाव लाना चाहती हैं। लेकिन कुछ महिलाओं के लिए हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल अपनाना या वेट लॉस करने के लक्ष्‍य को पूरा करना थोड़ा मुश्किल काम होता है क्‍योंकि इसमें बदलाव लाना इतना आसान भी नहीं है। क्‍योंकि सर्दियों के दौरान हम अपनी डाइट और एक्‍सरसाइज पर ध्‍यान नहीं दे पाती हैं। इसके अलावा क्रिसमस और न्‍यू इयर भी आने वाला है, ऐसे में हो सकता है कि टेस्‍टी केक देखकर आपके मुंह में पानी आ जाए और आपसे रहा ना जाए और आप उसे खा लें। या ऐसा भी हो सकता है कि आप पार्टी के दौरान ना चाहते हुए भी दोस्‍तों के कहने पर कुछ ज्‍यादा खा लें। हमारे कहने का मतलब यह है कि फेस्टिवल सीजन में आप खुद को ज्‍यादा कैलोरी लेने से नहीं रोक सकती हैं। जिससे आपके नए साल के संकल्‍प पर असर पड़ सकता है।

Read more: डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा खुद को फिट रखने के लिए जिम में घंटों बहाती हैं पसीना

अगर आप भी यह सोच-सोचकर परेशान हैं कि फेस्टिवल सीजन के दौरान आपका वजन बढ़ सकता है। तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्‍योंकि बॉलीवुड की एक्‍ट्रेस प्रीति जिंटा आपके लिए एक बहुत ही जबरदस्‍त और आसान उपाय लेकर आई हैं जिसकी हेल्‍प से आप आसानी से अपने वजन को कंट्रोल में रख सकती हैं। जी हां, प्रीति जिंटा के पास एक ऐसी एक्सरसाइज या जबरदस्‍त ट्रिक है जो इस फेस्ट‍िवल सीजन में वजन कम करने के आपको टारगेट को कमजोर नहीं पड़ने देगी और एक्स्ट्रा कैलोरी लेने से आप बच सकती हैं।

preity zinta weight loss tips inside
Image Courtesy: Instagram.com (@realpz)

प्रीती जिंटा की वेट लॉस की सिंपल एक्‍सरसाइज

लाखों दिलों की धड़कन डिंपल गर्ल यानि प्रीती जिंटा जानी-मानी एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं। प्रीती ने अब तक के अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में की हैं। प्रीति ने बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। हालांकि बीते कुछ समय से प्रीति जिंटा बॉलीवुड में एक्टिव एक्ट्रेस नहीं थीं लेकिन वह अपने फिटनेस के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने एक ऐसा फि‍टनेस सीक्रेट शेयर किया है, जो आपको बि‍ना जिम जाए, बि‍ना एक्सरसाइज करें भी वजन कम करने और उसे बढ़ने से रोकने में हेल्‍प कर सकता है। तो चलिए प्रीति जिंटा के टॉप सीक्रेट आइडिया के वीडियो के बारे जानते है जो उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पर शेयर कि‍या है।

Read more: प्रीति जिंटा को एक मिठाई खाना पड़ गया भारी, जिम में बहा रही हैं जमकर पसीना

वेट लॉस के लिए गर्दन की आसान एक्सरसाइज

वीडियो देखकर हैरान हो गई, या हंसी आने लगी? लेकिन प्रीति जिंटा ने कुछ गलत नहीं कहा। हम फेस्टिवल सीजन में बहुत सी कैलोरी ले लेती हैं, जिसे बाद में बर्न करना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी गर्दन की यह आसान सी एक्सरसाइज करेंगी तो यकीनन छुट्ट‍ियों के बाद आपको पछतावा नहीं होगा, बल्कि खुशी होगी।