बच्‍चे होने के बाद अक्‍सर आपने महिलाओं को कहते हुए सुना होगा कि वह इतना बिजी रहती हैं कि खुद के लिए समय नहीं निकाल पाती। जिसके कारण उनकी फिगर ऐसी हो गई हैं। अगर यह बात है तो Malaika खुद को कैसे फिट रखती हैं। जी हां मलाइका अरोड़ा एक ऐसी मां हैं जो ना सिर्फ अपने बच्‍चों की परवरिश अच्‍छे से कर रही है बल्कि अपने करियर में भी एक मुकाम हासिल कर चुकी हैं। और इन सभी चीजों के बावजूद खुद को fit भी रखती हैं।

कहा जाता है कि कुछ लोगों पर उम्र का कोई असर नहीं होता है। इस कहावत पर मलाइका बिल्कुल फिट बैठती है। इस उम्र में भी मलाइका 20 साल की actresses की तरह फिट हैं। और हमेशा ही अपने hot figure के कारण लाइमलाइट में रहती हैं। इसके साथ ही उनकी glowing skin किसी को भी conscious करने के लिए काफी हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि वह अपनी इस figure को बरकरार रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। उनकी फिटनेस के प्रति passion का हमें उनके instagram अंकाउट को देखकर पता चला। आइए जानें उनके workout रूटीन में कौन-कौन सी एक्‍सरसाइज शामिल हैं।  

मलाइका अपनी फिगर को हॉट और आकर्षक बनाने के लिए कई तरह की exercise करना पसंद करती हैं। और वह अपने instagram पर वर्कआउट के बाद की फोटो शेयर करती रहती हैं। Instagram की इन picture और वीडियो में उनकी सेक्‍सी फिगर देखी जा सकती है।

 

Fly Malla fly.....#arielyogafit 💪 @anshukayoga

A post shared by Malaika Arora Khan (@malaikaarorakhanofficial) onApr 19, 2017 at 4:54am PDT

इंस्‍टाग्राम की इस picture में मलाइका ariel yoga कर रही हैं। एरियल योग को एंटी ग्रैविटी योगा भी कहा जाता है। एरियल योग करने के लिए सिल्क फैब्रिक का इस्तेमाल किया जाता है। सिल्क फैब्रिक के जरिये बॉडी को जमीन से कई फुट ऊपर बांधा जाता है जिससे बॉडी हवा में होती है। हवा में रहते हुए योग करना ही एरियल योग कहलाता है। एरियल योगा में किये जाने वाला हर मूव इंस्ट्रक्टर के निर्देशानुसार होने चाहिए।

 

Best part bout my weekend .....stay upside down 😂😂#pilatesgirl #ilovepilates .my partner in crime @namratapurohit

A post shared by Malaika Arora Khan (@malaikaarorakhanofficial) onFeb 17, 2017 at 8:50pm PST

इंस्‍टाग्राम के इस पोस्‍ट में मलाइका अपने my partner in crime @namratapurohit के साथ pilates कर रही हैं। आकर्षक और सेक्‍सी फिगर पानी हर महिला की ख्वाहिश होती है। इससे personality में निखार तो आता ही है साथ ही यह आपके confidence को भी बढ़ाता है। मसल्‍स मजबूत करने के लिए pilates एक्सरसाइज बहुत अच्छी मानी जाती है। Pilates एक बॉडी बिल्डिंग विधि है जो पेट की muscles और सांस लेने की प्रक्रिया को strong बनाती है।

 

Time to buddy up......start ur week with a killer work out n ur sorted #pilatesgirl #ilovepilates @namratapurohit

A post shared by Malaika Arora Khan (@malaikaarorakhanofficial) onApr 23, 2017 at 9:24pm PDT

इसमें भी म‍लाइका अपनी पार्टनर @namratapurohit के साथ pilates कर रही हैं। इस तरीके से pilates करने से कंधों और हाथों की मसल्‍स मजबूत होती है। दूसरे इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में मलाइका मेडिसिन बॉल से pilates कर रही है। इससे वह अपनी लोअर बॉडी यानी थाई और कमर के निचले हिस्‍से को टोन करने के लिए करती है।

मलाइका इसमें मंकी स्‍टाइल में एक्‍सरसाइज कर रही हैं। उनका कहना है कि ''वैसे तो मुझे इस एक्‍सरसाइज को करने में मजा आ रहा है लेकिन इसे करने के लिए बहुत ज्‍यादा core n arm strength की जरूरत होती है।''

 

Going for a run in my limited editions. @Reebokwomen_India #FeelTheFloatride #RevolutioniseYourRun #LimitedEdition#runmallarun

A post shared by Malaika Arora Khan (@malaikaarorakhanofficial) onApr 1, 2017 at 5:08am PDT

इन सब एक्‍सरसाइज के अलावा मलाइका फिट रहने के लिए डेली jogging भी करती हैं। यह हमें उनकी instagram पोस्‍ट को देखकर पता चला। फिट रहने के लिए अन्य exercise की तुलना में jogging सबसे अच्छा exercise है। Jogging बहुत ही सरल और जल्द फायदा पहुंचाने वाला exercise है। इसमें किसी खास तकनीक की भी जरूरत नहीं होती। इससे ना केवल weight control होता है बल्कि आप पर उम्र का असर भी देर से दिखाई देता है। अब तो आपका पता चल ही गया होगा कि मलाइका खुद को कैसे फिट रखती हैं।

Read more: बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट Hina Khan का फिटनेस फंडा, जानें