बॉलीवुड एक्‍टर मिलिंद सोमन एक फिटनेस फ्रीक है, वह खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करते हैं और समय-समय पर अपनी फिटनेस के वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। शायद उनको फिटनेस की प्रेरणा उनकी मां से मिली हैं। जी हां मिलिंद की मां 80 साल की उम्र में भी काफी फिट है। इस बात की जानकारी हमें मिलिंद के एक पोस्‍ट से मिली। हाल ही में मिलिंद ने सभी महिलाओं को एक खास अंदाज में मटर्स डे की शुभकामनाएं दी। मिलिंद ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उनकी 80 साल की मां उनके साथ साड़ी पहनकर पुश-अप्स करती नजर आ रही हैं। उनकी मां का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है क्‍योंकि इसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। इस वीडियो में मिलिंद महिलाओं से फिट रहने का आग्रह कर रहे हैं।

इसे जरूर पढ़ें: फिटनेस लवर्स के लिए #swethadevraj के फिटनेस टिप्स

milind soman with moher usha

पुश-अप करती हैं मिलिंद की मां

इस वीडियो में मिलिंद भी अपनी मां के साथ बीच के किनारे 16 पुश-अप लगाते दिख रहे हैं। उन्होंने कैप्‍शन में लिखा, 'कभी भी बहुत देर नहीं होती। मेरी मां उषा सोमन, 80 वर्ष की युवा हैं। हर दिन को मदर्स डे मनाएं।' इस वीडियो में मिलिंद ने कहा, 'हमारी और बाकी सभी की देखभाल करते हुए, बहुत बार हमारी माताएं खुद की देखभाल करने के लिए उपेक्षा करती हैं। इस मदर्स डे हम अपनी मांओं के लिए अपने प्यार को दिखाने के लिए उन्हें फिट रहने और उन्हें खुद का ध्‍यान रखने के लिए प्रेरित करने में हेल्‍प कर सकते हैं।' जी हां यह वीडियो सभी मांओं के लिए है। जिन्‍हें खुद को फिट रखना चाहिए और इसके लिए उन्‍हें खुद के लिए रोजाना थोड़ा सा समय निकालना चाहिए, चाहे वह 5 या 10 मिनट ही क्यों न हो, जितना भी आप मैनेज कर सकें। हम आप सभी को सुपर फिट देखना चाहते हैं। हैप्पी मदर्स डे।'

मैराथॉन में भी लिया था हिस्सा

मिलिंद की मां ने ऐसा कुछ पहली बार नहीं किया है। वह जब 70 साल से अधिक उम्र की थीं तब उन्होंने साड़ी पहनकर नंगे पांव मैराथॉन में हिस्सा लिया था और इसके साथ ही प्लैंक भी किए थे। मिलिंद की मां के अलावा उनकी वाइफ अंकिता कुंवर भी अक्सर मैराथन में मिलिंद का साथ देती नजर आती हैं। जैसे की हम आपको पहले बता चुके हैं कि मिलिंद सोमन अपने वर्कआउट वीडियोज शेयर करते रहते हैं। यही नहीं उनकी मां खुद भी उनके साथ वर्कआउट करती हैं।  उनके इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। देखते ही देखते इसे वीडियो को 21 हजार से भी ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Fitness freak करिश्मा तन्ना खुद को कैसे रखती हैं इतना fit, जानें

milind soman wife and mother

कुछ साल पहले, उषा सोमन ने कथित तौर पर मुंबई ऑक्सफैम ट्रेलवॉकर के लिए 41 घंटे में 100 किमी पैदल चली थीं। 2017 में, 'द ग्रेट इंडिया रन' के फेसबुक अकाउंट ने उषा और मिलिन सोमन का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें अहमदाबाद और मुंबई के बीच दो हफ्ते की लंबी मैराथन में भाग लिया गया था। उन्होंने लिखा: "मां की तरह बेटा। आश्चर्य की बात है कि मिलिंद सोमन ने नंगे पांव दौड़ना सीखा? उषा सोमन, बायो केमिस्‍ट्री की सेवानिवृत्त प्रोफेसर ने कथित तौर पर ट्रेकिंग शुरू कर दी थी जब वह सिर्फ 16 साल की थीं।

मिलिंद सोमन की मां के फिटनेस टिप्‍स

डेली के एक इंटरव्‍यू में, उषा सोमन ने कहा कि ''वह सब कुछ हेल्‍दी ही खाती है, रोजाना वॉक करती हैं और मन को पॉजिटीव फ्रेम में रखने की कोशिश करती हैं  और टेक्‍नोलॉजी को अपनी लाइफ पर हैवी नहीं देती है। मैं बहुत ज्‍यादा प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट डाइट पर विश्‍वास नहीं करती। अगर आप सच में इसके बारे में सोचते हैं, तो हमारा पारंपरिक भोजन बिल्कुल बैलेंस है। फिटनेस केवल फिजिकली ही सीमित नहीं है। आपका ब्रेन भी फिट होना चाहिए। यह वह ब्रेन है जो आपको ड्राइव करता है।"