भूमि पडनेकर को लोग भले ही उनके नाम से नहीं जानते, लेकिन आयुष्‍मान खुराना के साथ पिछले दिनों आई फिल्‍म 'दम लगा के हईशा' का नाम शायद सभी को याद हो। इस फिल्‍म का नाम सुनते ही आपके मन में एक मोटी लड़की छवि आती है। लेकिन ये बीते दिनों की बात हो गई, इस फिल्‍म की actress भूमि पडनेकर की काया पतली और छरहरी हो गई है। जी हां अपनी नई फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' भूमि ने अपना weight काफी कम किया है। उनका लेटेस्ट लुक किसी जीरो फिगर हीरोइन से कम नहीं है। आइए भूमि के 5 वेट लॉस सीक्रेट के बारे में जानें। 

Bhumi inside image
Image source : pinimg.com

वजन पर आखिरकार पाया काबू

भूमि पेडनेकर का कहना है कि ''दम लगा के हईशा में उनके ओवरवेट किरदार को लोगों ने जमकर सराहा पर इसके साथ ही लगातार उनके वजन को लेकर बातें होने लगी। भूमि ने इसे चुनौती मानकर वजन कम करने की ठान ली और नतीजा सबके सामने है।'' वजन कम करने के बाद लोगों ने उनसे वेट लॉस सीक्रेट के बारें में पूछना शुरू कर दिया।


Strong Willpower

मोटापा आज भले ही सभी के लिए एक आम समस्या बन गया हो, लेकिन अगर आप इसे कम करने के कोशिश करते हैं तो सारी कोशिशें बेकार नहीं होगी। इसके लिए जरूरी है कि आपकी willpower strong हो। ''अगर आपमें वजन घटाने की strong willpower है, तो वजन कम करने में ज्यादा परेशानी नहीं होती है।'' ऐसा कहना है ‘दम लगा के हईशा’ में एक ओवर-वेट लड़की का रोल निभा चुकी भूमि पेडनेकर का।


मां बनी dietitian

एक इंटरव्यू में भूमि ने बताया कि, ''मैं परफेक्ट डाइट प्लान के लिए किसी dietitian के पास नहीं गईं बल्कि मैंने मां के हाथों का बना खाना खाकर वजन कम किया। मां ने मेरे साथ मिलकर डाइट चार्ट बनाया था। जिसमें मैंने strict diet ली थी। इसमें रिफाइंड sugar, सेचुरेटेड फैट्स जैसी चीजें शामिल नहीं थीं।''

इसके अलावा "मैंने बैडमिंटन खेला, 10 से 15 मिनट तक एक्सरसाइज की, ग्रीन टी पी।'' वहीं, भूमि ने मीठा खाना बिल्कुल बंद कर दिया था। Sugar की जगह भूमि खजूर का सीरप, pure honey और गुड़ खाती थीं! भूमी ने इस दौरान पानी भी काफी पिया! भूमि रोजाना एलोवेरा जूस पीती हैं, जिससे उनकी बॉडी डिटॉक्‍स हो जाए।


6 से 7 लीटर पानी पीने के tips

सभी जानते हैं कि पानी पीने से बॉडी के सारे toxic बाहर निकल जाते है। भूमि ने भी इसी टिप्‍स को अपनाया। हालांकि दिन में 6 से 7 लीटर पानी पीना आसान नहीं है। भूमि अपने पानी पीने के सीक्रेट के बारे में बताते हुए कहती है विश्वास कीजिए, "बॉडी के लिए पानी एक वरदान जैसा काम करता है। मैंने ये काम मजेदार तरीके से करना शुरू किया, इसको डिटॉक्स वॉटर कहते हैं। पानी आपकी बॉडी के internal organs को क्‍लीन और डिटॉक्सीफाई करता है। इसके लिए लेमन वॉटर बहुत जरूरी है, लेमन वॉटर न सिर्फ बॉडी को डिटॉक्स करता है, साथ ही ये एल्कलाइन बनाता है और इम्यूनिटी को बढ़ाता है।"

अगर आप भी तेजी से वेट लॉस करना चाहती है तो भूमि के टिप्‍स ट्राई कर सकती हैं।

Read more: सारा अली खान बनी नई fitness क्‍वीन : मलाइका अरोड़ा के साथ जिम में बहाती है घंटों पसीना