बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान अपनी फिटनेस को लेकर कितनी फ्रिकमंद रहती हैं, यह बात तो हम सभी जानती हैं। जी हां करीना एक हॉट मॉम होने के साथ साथ फिटनेस फ्रीक भी हैं। करीना एक ऐसी एक्‍ट्रेस हैं जिन्‍होंने बॉलीवुड में जीरो फिगर बनाकर सबको चौंका दिया था। करीना अक्‍सर ही जिम के बाहर स्पॉट की जाती हैं जिसमें हर बार उनका अलग अंदाज देखने को मिलता है। इन दिनों प्रदूषण का लेवल काफी ज्‍यादा हाई हो रहा है। इस बढ़ते प्रदूषण के कारण करीना परेशान है। उन्होंने प्रदूषण बढ़ने पर कई बातें अपने फेंस से शेयर की हैं, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर में बढ़ रहे प्रदूषण के चलते बेबो ने यह जानकारियां दी हैं।

Read more: तैमूर के होने के बाद करीना कपूर ने रुजुता दिवेकर के टिप्स अपनाकर देसी तरीके से घटाया वजन

kareena kapoor khan fitness tips insdie

हेल्‍थ और फिटनेस है बेहद महत्‍वपूर्ण

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान का कहना हैं कि हेल्‍थ और फिटनेस उनके और उनके परिवार के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। वायु प्रदूषण के बढ़ते लेवल को देखते हुए घर के भीतर ही एक्‍सरसाइज करती हैं। करीना ने कहा, “मैं अपने आसपास के माहौल और पर्यावरण को लेकर बहुत जागरूक हूं। एक मां होने के नाते, मैं घर को साफ रखने को लेकर सचेत हूं। 

वायु प्रदूषण से बचाव के लिए क्‍या करती है करीना?

हेल्‍थ और फिटनेस मेरे और मेरे परिवार की पहली प्राथमिकता है। एक्टिव और हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल के लिए एक अच्छी नींद की तुलना में हेल्‍दी नींद अधिक महत्वपूर्ण है। इस बारे में समझाते हुए करीना कहती हैं, “घर के भीतर वायु प्रदूषण से निपटने के लिए मैं घर के भीतर पौधे लगाने के साथ नियमित तौर पर एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल करती हूं। बता दें कि इन दिनों करीना कपूर एक एयर प्यूरीफायर की ब्रांड एंबेस्डर हैं।

kareena kapoor khan fitness inside

करीना ने बताया कि आम दिनों में वह जहां खुली हवा में एक्‍सरसाइज करना पसंद करती हैं वहीं इन दिनों वह प्रदूषण से बचने के लिए घर के अंदर ही वर्कआउट करना पसंद करती हैं।

Read more: करीना कपूर खान ने पीरियड्स पर रखी अपनी बात, आप भी जानें

करीना कपूर की आने वाली दोनों फिल्मों पर काम शुरु हो चुका है। 'गुड न्यूज' में करीना कपूर के अपोजिट अक्षय कुमार नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का निर्माण करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले किया जाएगा। फिल्म 19 जुलाई 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। वहीं बात करें 'तख्त' की तो ये एक मल्टी स्टारर मूवी है। इस फिल्म करीना के साथ रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, जाह्नवी कपूर, अनिल कपूर और विक्की कौशल जैसे सितारे नजर आएंगे। इस फिल्म को 2020 में रिलीज किया जाएगा।
 

  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial