शशांक व्यास के साथ शो ‘रूप, मर्द का नया स्वरुप’ में दिखाई दे रहीं डोनल बिष्ट ने कुछ ही सालों में अपने आपको इंडस्ट्री की बेहतरीन और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शामिल कर लिया है। डोनल कहती हैं कि हर रोल की नई डिमांड होती है और उसके लिए उन्हें खूब मेहनत करनी पड़ती है। एक्टिंग के वर्कशॉप तक तो ठीक है मगर, डोनल को जिम वाली मेहनत बिलकुल अच्छी नहीं लगती।

donal bisht fitness

हमसे बात करते हुए उन्होंने बताया कि वो बहुत खुश हैं कि अब तक उन्हें कोई ऐसा रोल नहीं मिला है जिसके लिए उन्हें फिज़िकली अपने अन्दर बदलाव लाने पड़े हैं। एक एक्टर होने के नाते अगर कुछ ऐसा ऑफर हुआ तो वो ज़रूर करेंगी मगर जिम वाली मेहनत से वो जितना हो सके उतनी दूरियां बनाए रखती हैं। जिम नहीं जाती तो कैसे रखती हैं डोनल अपने आपको फिट? आइये जानते हैं-

योग होता है बेस्ट

डोनल कहती है कि ऐसा नहीं है कि मैं जिम जाती ही नहीं हूँ मगर, मुझे यह कम पसंद है। मुझे योग करना पसंद है, जिससे आप फिट तो रहते ही हैं बल्कि आपको अन्दर से शांति भी मिलती है। वहीं, जिम करने के अपने फायदे हैं जैसे, आपकी बॉडी पर वर्कआउट का तुरंत असर पड़ता है। योग से भी ऐसा होता है मगर इसमें समय लगता है। यह आप पर डिपेंड करता है कि आपको रिजल्ट कैसे चाहिए, तुरंत या लॉन्ग टर्म!

donal bisht fitness

सूर्य नमस्कार और क्रंचेस 

डोनल ने बताया कि योग में वैसे तो कई आसन है लेकिन उन्हें सूर्य नमस्कार बहुत पसंद है। सूर्यनमस्कार से belly fat भी बहुत कम होता है। इसके अलावा क्रंचेस और प्लैंक भी बॉडी के लिए फायदेमंद होते हैं। जब मैं योग से थोड़ा बोर हो जाती हूँ और पसीना बहाने का मन होता है तो क्रंचेस और plank करती हूँ। planks से भी अच्छा रिजल्ट मिलता है, इससे पूरी बॉडी इफ़ेक्ट करती है, यही सूर्य नमस्कार से भी होता है।

donal bisht fitness

डोनल ने हमें उन एक्सरसाइज के बारे में भी बताया जो आप कहीं भी कर सकते हैं। डोनल ने कहा, आप अनुलोम-विलोम कहीं भी कर सकते हैं, इससे स्किन भी अच्छी होती है। मैं स्ट्रेचिंग बैंड भी हमेशा अपने साथ रखती हूँ, कभी सेट पर तो कभी वैनिटी वैन में मैं इसकी सहायता से स्ट्रेचिंग करती रहती हूँ। हर थोड़े देर में स्ट्रेचिंग करने से आप हमेशा एक्टिव भी फील करते हो। इसके अलावा squad और पुशअप्स भी आप कहीं भी कर सकते हैं।'

Recommended Video