बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, जो मेंटल हेल्थ को लेकर काफी सजग हैं और अक्सर अपने फैन्स को मेंटली हेल्दी रहने की सलाह देती हैं। दीपिका अपने इंस्टाग्राम पर फिजिकल और मानसिक सेहत को लेकर कई बार इंस्पायरिंग पोस्ट भी करती रही हैं। दीपिका खुद एक समय में डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं और इसीलिए वह उन्होंने लोगों को इस बारे में जागरूक बनाने के लिए एक फाउंडेशन बनाया। वैसे मेंटल हेल्थ के साथ-साथ दीपिका अपनी फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखती हैं। यही वजह है कि दीपिका खुद को स्लिम ट्रिम रखने के लिए एक कड़ा वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं।

deepika padukone stretching inside

इसे जरूर पढ़ें: ज्‍यादातर विटामिन और मिनरल सप्‍लीमेंट से आपको नहीं मिलता है कोई हेल्‍थ बेनिफिट्स

'वर्ल्ड हेल्थ डे' के मौके पर दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की हैं। अपनी इन फोटोज में दीपिका अलग-अलग तरह से वर्कआउट करती हुईं दिख रही हैं। एक फोटो में दीपिका स्ट्रेचिंग करती नजर रही हैं, तो वहीं दूसरी में वह किकबॉक्सिंग करती नजर आ रही हैं। दीपिका ने इन फोटोज के साथ 'हैप्पी वर्ल्ड हेल्थ डे! फिजिकल और मेंटल' लिखा है। इन तस्वीरों के साथ दीपिका लोगों को एक्सरसाइज करने, फिट रहने और जिंदगी को जिंदादिली से जीने के लिए इंस्पायर कर रही हैं।

deepika padukone mental physical health inside

इसे जरूर देखें: लहसुन की चाय सर्दी-ज़ुकाम से लेकर करेगी आपका मोटापे को कम

दीपिका की इन फोटोज पर उनके पति रणवीर सिंह ने भी 'Yeah' लिखकर उन्हें सपोर्ट किया है। सेहत के मामले में दीपिका कोई समझौता नहीं करती हैं। दीपिका हर दिन नियम से वर्कआउट करती हैं। साथ ही वह हेल्दी डाइट लेना पसंद करती हैं। दीपिका अपने फॉलोअर्स और फैंस को भी हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने की सलाह देती हैं। गौरतलब है कि दीपिका के इंस्टाग्राम पर 33 मिलियन फैंस हैं।  

 

काम की बात करें तो दीपिका आखिरी बार पिछले साल जनवरी में रिलीज हुई फिल्म पदमावत में दिखी थीं। और फिलहाल दीपिका जो फिल्म कर रही हैं, वह भी महिलाओं के लिए एक बड़ी इंस्पिरेशन है। दीपिका इन दिनों मेघना गुलजार की फिल्म 'छपाक' की शूटिंग कर रही हैं। यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की रियल लाइफ से इंस्पायर्ड है, जिसमें उनकी लाइफ के स्ट्रगल को दिखाया गया है। दीपिका ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया था। इस पर उनके फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड के चर्चित स्टार्स ने भी खूब तारीफ की थी। छपाक में दीपिका पहली बार चर्चित एक्टर विक्रांत मैसी के साथ नजर आएंगी। यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।

Image Courtesy: Instagram (@deepikapadukone) 

Loading...
Loading...