• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अगर करना है जल्दी से वजन कम तो अकेले नहीं पार्टनर के साथ करें वर्कआउट

अगर आपको जल्दी से जल्दी अपना वजन कम करना है तो आपको अकेले एक्सरसाइज करने की आदत को बदलना होगा।
author-profile
  • Kirti Jiturekha
  • Her Zindagi Editorial
Published -07 May 2018, 19:00 ISTUpdated -22 Jun 2018, 11:08 IST
Next
Article
benefits workout with partner

अगर आपको जल्दी से जल्दी अपना वजन कम करना है तो आपको अकेले एक्सरसाइज करने की आदत को बदलना होगा। जी हां, अगर आप अपने पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करेंगी तो आपका वजन कुछ ही टाइम में कम हो जाएगा।

आजकल वाइफ अपने हसबैंड के साथ टाइम इस्पेंड करने का बहाना खोजती रहती हैं, अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप अपने हसबैंड को अपने साथ वर्कआउट करने के लिए तैयार कर सकती हैं। इस बहाने आप उनके साथ गुड टाइम इस्पेंड भी कर पाएंगी। पार्टनर के साथ वर्कआउट करने के और भी कई फायदे हैं तो चलिए आपको बताते हैं क्या हैं वो फायदे: 

benefits workout with partner inside

Image Courtesy: HerZindagi

लंबे टाइम तक कर पाएंगी वर्कआउट

अक्सर देखा जाता है कि सुबह का वर्कआउट यदि अकेले ही किया जाए तो हम काफी कम समय में ही वर्कआउट करके लौट आते हैं, वहीं अगर आप पार्टनर के साथ सुबह की सैर पर जाएं हैं तो आप बातें करते हुए लंबी सैर कर सकती हैं। क्योंकि जब आपके साथ आपका हमसफर होता है तो पूरा समय बातों ही बातों में आसानी से निकल जाता है और आपको इसका पता भी नहीं चलता। वर्कआउट के समय आप अपनी कुछ पर्सनल प्रॉब्लम भी अपने साथी के साथ शेयर कर सकती हैं। 

Read more: बॉलीवुड की हॉट एक्‍ट्रेस Bipasha Basu ऐसे मेंटेन रखती हैं अपना फिगर

benefits workout with partner inside

Image Courtesy: HerZindagi

पार्टनर के साथ जल्दी से कम होगा वजन 

जब आप अपने पार्टनर के साथ वर्कआउट करती हैं तो बातों ही बातों में समय कब निकल जाता है यह पता ही नहीं चलता है। इस चक्कर में आप लंबे टाइम तक वर्कआउट कर पाने में सफल रहती हैं जिस कारण आपका वजन जल्दी ही कम होने लगता है। अब आप अकेले वर्कआउट करने से पहले कई बार सोचना। 

Read more: सुष्मिता सेन और उनकी बेटी साथ में ऐसे करते हैं एक्सरसाइज

benefits workout with partner inside

Image Courtesy: HerZindagi

पार्टनर के साथ नहीं होंगी बोर 

पार्टनर के साथ वर्कआउट करने से बोरियत महसूस नहीं होती है और इसके साथ आपका कॉन्फीडेंस लेवल भी बढ़ता है। पार्टनर के साथ वर्कआट करने से दोनों के बीच झिझक खत्म हो जाती है और दोनों के बीच एक मजबूत बॉन्डिंग बनती है। यदि आप लंबे समय से अकेले ही वर्कआउट कर रही हैं और अब पार्टनर के साथ वर्कआउट करने का फैसला करती हैं तो आपका वर्कआउट ज्यादा सफल होगा ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टनर की मौजूदगी आपके लिए कॉन्फीडेंस बढ़ाने का काम करेगी।

benefits workout with partner inside

Image Courtesy: HerZindagi

पार्टनर के साथ कर सकती हैं नई एक्सरसाइज ट्राई 

जब भी आप अपने पार्टनर के साथ वर्कआउट करती हैं तो आपको उनकी कंपनी भी मिलती है और वह कुछ एक्सरसाइज के दौरान आपकी अच्छी तरह से मदद भी कर सकते हैं क्योंकि कुछ एक्सरसाइज ऐसी होती है जिसे आप किसी अन्य के सामने करने से हिचकिचाती हैं। 

benefits workout with partner inside

Image Courtesy: HerZindagi

बढ़ती हैं पार्टनर के साथ नजदीकियां 

अपने पार्टनर के साथ गुड टाइम इस्पेंड करने के लिए अक्सर लोग डेट पर जाते हैं पर यदि आप इसकी बजाय सुबह की सैर का चुनाव करें तो इससे बेहतर तरीका दूसरा कुछ भी नहीं हो सकता है क्योंकि नजदीकियां बढ़ाने के लिए पार्टनर के साथ वर्कआउट करना सबसे अच्छा तरीका माना जाता है। इससे दोनों के रिश्ते और अधिक मजबूत होते हैं और एक दूसरे को समझने का मौका भी मिलता है। आप जितना ज्यादा समय एक साथ रहेंगे आप उतना ज्यादा एक दूसरे के करीब आएंगे। जिस तरह कपल्स साथ में डेट पर जाते हैं, घूमते फिरते हैं, मूवी देखते हैं उसी तरह साथ में एक्सरसाइज करने से भी दोनों के बीच भावनात्मक नजदीकियां बढ़ती हैं।

Recommended Video

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।